लाइव न्यूज़ :

बॉम्बे हाईकोर्ट ने 100 करोड़ मानहानि मामले में नवाजुद्दीन और उनके भाई को एक-दूसरे के खिलाफ पोस्ट ना करने की दी हिदायत, 3 मई को अगली सुनवाई

By अनिल शर्मा | Published: April 13, 2023 3:18 PM

मुकदमे में अभिनेता की पूर्व पत्नी जैनब का भी नाम है, लेकिन बुधवार को नवाजुद्दीन सिद्दीकी के वकील अभिनव चंद्रचूड़ ने अदालत को बताया कि दोनों क्योंकि अपने मुद्दों को सौहार्दपूर्ण ढंग से हल करने की कोशिश कर रहे हैं इसलिए अभिनेता उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा नहीं चलाना चाहते।

Open in App
ठळक मुद्देकोर्ट ने निष्पक्षता बनाए रखने के मद्देनजर दोनों भाइयों को  एक-दूसरे के खिलाफ सोशल मीडिया पर कोई टिप्पणी ना करने की हिदायत दी।जस्टिस आरआई छागला ने दोनों भाइयों को विवाद के समाधान की संभावना तलाशने के लिए 3 मई को अपने वकीलों के साथ अपने चेंबर में मौजूद रहने का भी निर्देश दिया।

मुंबईः बॉम्बे हाईकोर्ट ने अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी द्वारा भाई शमसुद्दीन के खिलाफ दायर 100 करोड़ रुपए के मानहानि केस में बुधवार सुनवाई की। कोर्ट ने शमसुद्दीन को नवाजुद्दीन के खिलाफ पोस्ट की गई किसी भी कथित अपमानजनक कंटेंट को हटाने का भी निर्देश दिया। इस दौरान कोर्ट ने कहा कि वे दोनों के बीच समझौते की संभावना को तलाशते हुए सोशल मीडिया पर एक-दूसरे के खिलाफ कोई टिप्पणी पोस्ट या अपलोड न करें।  

कोर्ट ने निष्पक्षता बनाए रखने के मद्देनजर दोनों भाइयों को  एक-दूसरे के खिलाफ सोशल मीडिया पर कोई टिप्पणी ना करने की हिदायत दी। जस्टिस आरआई छागला ने दोनों भाइयों को विवाद के समाधान की संभावना तलाशने के लिए 3 मई को अपने वकीलों के साथ अपने चेंबर में मौजूद रहने का भी निर्देश दिया।

मुकदमे में अभिनेता की पूर्व पत्नी जैनब का भी नाम है, लेकिन बुधवार को नवाजुद्दीन सिद्दीकी के वकील अभिनव चंद्रचूड़ ने अदालत को बताया कि दोनों क्योंकि अपने मुद्दों को सौहार्दपूर्ण ढंग से हल करने की कोशिश कर रहे हैं इसलिए अभिनेता उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा नहीं चलाना चाहते। शमसुद्दीन सिद्दीकी की तरफ से पेश अधिवक्ता रूमी मिर्जा ने अदालत को बताया कि उच्च न्यायालय की एक खंडपीठ के हस्तक्षेप के कारण नवाजुद्दीन सिद्दीकी और उनकी पूर्व पत्नी के बीच समझौता वार्ता चल रही है और इस पीठ की मदद से भाइयों के बीच भी इसी तरह की व्यवस्था हो सकती है।

चंद्रचूड़ ने कहा कि भाइयों के बीच कोई भी बातचीत तभी शुरू हो सकती है जब शमसुद्दीन सिद्दीकी अपने मानहानि वाले पोस्ट को हटा दें जिसमें अभिनेता को कथित तौर पर “बलात्कारी और छेड़छाड़ करने वाला” कहा गया है। अदालत ने इस पर सहमति व्यक्त की और कहा कि किसी भी समझौते के लिए विवादित टिप्पणी को हटाना होगा और दोनों भाइयों को सोशल मीडिया पर एक-दूसरे के खिलाफ कोई भी टिप्पणी करने से बचना होगा।

न्यायमूर्ति छागला ने कहा, “समझौता वार्ता के मद्देनजर सौहार्दपूर्ण समाधान की संभावना को देखते हुए एक-दूसरे के खिलाफ (सोशल मीडिया) कोई पोस्ट नहीं होगी, एक-दूसरे पर कोई आक्षेप नहीं लगाया जाएगा। यह पार्टियों के बीच समानता बनाए रखने के लिए है ताकि एक दूसरे के खिलाफ आगे कोई टिप्पणी न हो।”

इस बीच न्यायमूर्ति रेवती मोहिते डेरे और न्यायमूर्ति शर्मिला देशमुख की खंडपीठ को बुधवार को बताया गया कि अभिनेता और उनकी पूर्व पत्नी जैनब के बीच उनके दो नाबालिग बच्चों की शिक्षा को लेकर मतभेद सुलझ गया है। अदालत को बताया गया कि बच्चे अपनी स्कूली शिक्षा के लिये वापस दुबई जा रहे हैं।

पीठ नवाजुद्दीन सिद्दीकी द्वारा दायर उस याचिका पर सुनवाई कर रही थी, जिसमें जैनब को दोनों बच्चों के पते-ठिकाने का खुलासा करने का निर्देश देने का अनुरोध किया गया था। अभिनेता ने दावा किया था कि जैनब बच्चों को बिना बताए भारत वापस ले आईं थीं और वे दुबई में स्कूल नहीं जा रहे।

टॅग्स :नवाज़ुद्दीन सिद्दिकी
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्कीटीकू वेड्स शेरू को मिल रही नकारात्मक समीक्षाओं पर कंगना रनौत ने दी प्रतिक्रिया, कहा- कृपया पेड ट्रेंड्स पर न जाएं

बॉलीवुड चुस्कीJogira Sara Ra Ra Box Office Collection Day 2: नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म 'जोगीरा सारा रा रा' ने कमाए इतने करोड़

बॉलीवुड चुस्कीनवाजुद्दीन सिद्दीकी बोले- छोटे शहरों में ही होता है सच्चा रोमांस, वो बैंक बैलेंस पर विचार किए बिना प्यार में पड़ जाते हैं

बॉलीवुड चुस्कीनवाजुद्दीन का छलका दर्द, बोले- 'रंग के कारण एक ही तरह के रोल मिलते रहे', पहली बार रोमांटिक किरदार में दिखेंगे

बॉलीवुड चुस्कीफिल्म 'जोगीरा सारा रा रा' का ट्रेलर हुआ रिलीज, नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी और नेहा शर्मा की जोड़ी ने मचाया घमाल

बॉलीवुड चुस्की अधिक खबरें

बॉलीवुड चुस्कीअनुष्का शर्मा ने की स्मृति मंदाना से मुलाकात, सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल होते ही मचा तहलका

बॉलीवुड चुस्कीIllegal 3 Trailer Out: नेहा शर्मा स्टारर Illegal 3 का ट्रेलर रिलीज, कोर्टरूम ड्रामा का नए सीजन कब-कहां होगा रिलीज? जानें यहां

बॉलीवुड चुस्कीRakhi Sawant Health: ट्यूमर के ऑपरेशन से पहले टूटी राखी, ऑन कैमरा फैन्स से की दुआ मांगने की अपील

बॉलीवुड चुस्कीWatch: मुंबई एयरपोर्ट पर कड़ी सुरक्षा के घेरे में नजर आए सलमान खान, सिक्योरिटी देख उड़े फैन्स के होश

बॉलीवुड चुस्कीCannes 2024: ऐश्वर्या राय बच्चन ने कान्स के दूसरे दिन गिराई 'बिजली', लुक देख निगाहें नहीं हटा पाएंगे आप