लाइव न्यूज़ :

द्रौपदी मुर्मू के अपमान के संबंध में फिल्म निर्देशक राम गोपाल वर्मा के खिलाफ कोर्ट पहुंची भाजपा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: July 16, 2022 7:52 PM

मुंबई में भाजपा नेता सुभाष राजौरा ने बांद्रा के मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट के सामने फिल्म निर्देशक राम गोपाल वर्मा के खिलाफ राजग गठबंधन की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के बारे में "अपमानजनक" टिप्पणी के मामले में केस दर्ज करने की मांग की है।

Open in App
ठळक मुद्देमुंबई में भाजपा नेता पहुंचे मजिस्ट्रेट कोर्ट राम गोपाल वर्मा के खिलाफ केस दर्ज करवाने के लिएआरोप है कि वर्मा ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए राजग प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू का अपमान किया है

मुंबई: बॉलीवुड के मशहूर फिल्म निर्देशक राम गोपाल वर्मा द्वारा एनडीए की ओर से राष्ट्रपति पद की प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू के विषय में की गई कथित विवादित टिप्पणी के मामले के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी के नेता सुभाष राजोरा ने केस दर्ज करने के लिए मुंबई की एक अदालत का दरवाजा खटखटाया है।

भाजपा नेता सुभाष राजोरा ने कोर्ट में दिये शिकायती आवेदन में राम गोपाल वर्मा पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने कथिततौर पर राजग गठबंधन की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के बारे में "अपमानजनक" टिप्पणी की है।

उन्होंने मुबई के उपनगरीय बांद्रा में मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट के समक्ष फिल्म निर्देशक राम गोपाल वर्मा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 499 और 500 (मानहानि), 504 (जानबूझकर किसी व्यक्ति का अपमान करना), और 506 (आपराधिक धमकी के लिए सजा) के तहत अपराध दर्ज करने की मांग की है।

आवेदन कर्ता सुभाष राजोरा के वकील डीवी सरोज ने इस मामले में शनिवार को बताया कि मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट ने राजोरा की शिकायत पर संज्ञान लेने हुए मामले को सुनवाई के लिए 11 अक्टूबर तक के लिए स्थगित कर दिया है।

शिकायत में कहा गया है कि राम गोपाल वर्मा ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिये द्रौपदी मुर्मू के खिलाफ "अपमानजनक" बयान दिया है, जिससे सोशल मीडिया पर महिलाओं के सम्मान को ठेस पहुंची थी। इतना ही नहीं उनका ट्वीट अनुसूचित जाति (एससी) के लोगों का भावनाओं को भी ठेस पहुंचाने वाला है।

मालूम हो कि रंगीला, सत्या, कंपनी और सरकार जैसी कई सफल फिल्मों के निर्देशक राम गोपाल वर्मा ने एनडीए की प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मूू पर विवादित टिप्पणी करते हुए ट्वीट किया था, "अगर द्रौपदी राष्ट्रपति हैं तो पांडव कौन हैं? और उससे भी ज्यादा जरुरी ये है कि कौरव कौन हैं?"

राम गोपाल वर्मा के इस ट्वीट के कारण तेलंगाना भाजपा के नेता गुडूर रेड्डी और टी. नंदेश्वर गौड़ हैदराबाद पुलिस में पहले से ही शिकायत दर्ज करवा चुके हैं। उन्होंने भी मुर्मू के खिलाफ रामगोपाल वर्मा की टिप्पणी को अशोभनीय मानते हुए उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। जिसमें हैदराबाद पुलिस कानूनी सलाह लेने के बाद वर्मा के खिलाफ एक्शन लेने की बात कर रही है। (समाचार एजेंसी पीटीआई के इनपुट के साथ)

टॅग्स :राम गोपाल वर्माद्रौपदी मुर्मूराष्ट्रीय रक्षा अकादमीBJP
Open in App

संबंधित खबरें

भारतUP Lok Sabha Elections 2024: भाजपा को आखिर में 400 पार की आवश्‍यकता क्‍यों पड़ी, स्वाति मालीवाल को लेकर पूछे सवाल का दिग्विजय सिंह ने नहीं दिया जवाब

भारतKaiserganj constituency: क्या सपा, बसपा की चुनौती के सामने पिता का दबदबा कायम रख पाएंगे छोटे 'भूषण'?

भारतझारखंड उच्च न्यायालय ने राहुल गांधी पर लगाया जुर्माना, दो सप्ताह के भीतर नहीं जमा करने पर बढ़ेगी मुसीबत, जानें मामला

भारतLok Sabha election 2024 Phase 5: चार चरण में कम वोट से सभी दल परेशान!, 5वें फेस में 20 मई को वोटिंग, छठे चरण को लेकर एनडीए और महागठबंधन ने झोंकी ताकत

भारतLok Sabha Election 2024 5th phase: 355 उम्मीदवारों पर आपराधिक मामले दर्ज, सबसे ज्यादा दागी सपा और एआईएमआईएम के

बॉलीवुड चुस्की अधिक खबरें

बॉलीवुड चुस्कीRakhi Sawant Health: ट्यूमर के ऑपरेशन से पहले टूटी राखी, ऑन कैमरा फैन्स से की दुआ मांगने की अपील

बॉलीवुड चुस्कीWatch: मुंबई एयरपोर्ट पर कड़ी सुरक्षा के घेरे में नजर आए सलमान खान, सिक्योरिटी देख उड़े फैन्स के होश

बॉलीवुड चुस्कीCannes 2024: ऐश्वर्या राय बच्चन ने कान्स के दूसरे दिन गिराई 'बिजली', लुक देख निगाहें नहीं हटा पाएंगे आप

बॉलीवुड चुस्कीGhatkopar Hoarding Tragedy: मृतकों में कार्तिक आर्यन के मामा-मामी भी शामिल, अंतिम संस्कार में पहुंचा बॉलीवुड अभिनेता

बॉलीवुड चुस्कीRakhi Sawant Health Update: कैंसर की खबरों के बीच राखी सावंत ने बताया सच, बोलीं- "मेरे गर्भाशय में 10 सेमी का ट्यूमर...जल्द होगी सर्जरी"