लाइव न्यूज़ :

Article 370 Vs Crakk Release: कल बॉक्स ऑफिस पर 'क्रैक' और 'आर्टिकल 370' के बीच होगी कांटे की टक्कर, जानें फिल्म रिलीज से जुड़ी अपडेट

By अंजली चौहान | Published: February 22, 2024 2:02 PM

Article 370 Vs Crakk Release: शुक्रवार 23 फरवरी को बॉक्स ऑफिस पर आर्टिकल 370 और क्रैक रिलीज होने जा रही है। दोनों फिल्मों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है।

Open in App

Article 370 Vs Crakk Release: यह हफ्ता यामी गौतम और विद्युत जामवाल के लिए बहुत खास है क्योंकि 23 फरवरी, शुक्रवार को दोनों स्टार्स की फिल्म बड़े पर्दे पर रिलीज हो रही है। विद्युत जामवाल स्टारर फिल्म 'क्रैक जीतेगा तो जिएगा' फिल्म एक्शन और खतरनाक स्टंट से भरपूर है वही, यामी गौतम की फिल्म 'आर्टिकल 370' कश्मीर की सच्ची घटनाओं पर आधारित है। दोनों फिल्में अलग-अलग जॉनर की हैं और इनके अपने-अपने दर्शक वर्ग होंगे।

ऐसे में दोनों की बॉक्स ऑफिस पर टक्कर देखने लायक होगी। फिल्म के रिलीज से पहले आज से एंडवास बुकिंग शुरू हो गई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, खबर लिखे जाने तक आर्टिकल 370 की एडवांस बुकिंग का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पहले दिन 0.8 करोड़ (कुल 0.95 करोड़) रहा, जिसमें राष्ट्रीय मल्टीप्लेक्स में 50,000 टिकट बेचे गए। जबकि क्रैक ने नेशनल मल्टीप्लेक्स में 6000 टिकट बेचे हैं।

पिंकविला की रिपोर्ट के मुताबिक, विद्युत जामवाल- अर्जुन रामपाल और नोरा फतेही की फिल्म क्रैक घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 2-3 करोड़ रुपये की कमाई के साथ ओपनिंग के लिए तैयार है। 

क्रैक के पास एक पावर-पैक ट्रेलर था जो अपने उच्च उत्पादन मूल्य का दावा करता था। सबसे बड़ी बात तो यह है कि गानों को भी श्रोताओं से उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिली है। क्रैक की शुरुआती दिन के लिए नियमित टिकटों की कीमत 99 रुपये रखी गई है। विदेशों में यह फिल्म लगभग 2 करोड़ रुपये की कमाई करेगी, क्योंकि यह 750 से अधिक स्क्रीन्स पर रिलीज हो रही है।

वहीं, दूसरी ओर यामी गौतम, प्रियामणि स्टारर "आर्टिकल 370" जम्मू-कश्मीर को दिए गए विशेष दर्जे को रद्द करने के पीएमओ के फैसले पर आधारित है। 

केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड ने फिल्म को यू/ए रेटिंग दी है, जिसका स्वीकृत समय 2 घंटे और 40 मिनट है। जियो स्टूडियोज और बी62 स्टूडियोज प्रोडक्शन हाउस द्वारा निर्मित फिल्म "कश्मीर के भाग्य को आकार देने वाली सच्ची घटनाओं से प्रेरित एक शक्तिशाली कथा प्रस्तुत करती है।" 

'आर्टिकल 370' का निर्देशन आदित्य सुहास जंभाले ने किया है और 'क्रैक' का निर्देशन आदित्य दत्त ने किया है।

आर्टिकल 370 के बारे में 

नायक यामी गौतम फिल्म में एक खुफिया एजेंट की भूमिका निभाती हैं, जो जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को समाप्त करके आतंकवाद को खत्म करने के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसे पहले विशेष दर्जा दिया गया था। जहां फिल्म से एक राजनीतिक कोण जुड़ा हुआ है, वहीं भारत में अनुच्छेद 370 के इतिहास पर आधारित फिल्म के बारे में उत्सुकता बढ़ाने वाले एक अच्छे ट्रेलर का मामला भी है।

क्रैक जीतेगा तो जीतेगा के बारे में

क्रैक एक्शन थ्रिलर फिल्म है। फिल्म का निर्माण विद्युत जामवाल और अब्बास सैय्यद ने एक्शन हीरो फिल्म्स के बैनर तले किया है। इसमें विद्युत जामवाल मुख्य भूमिकाओं में हैं, उनके साथ नोरा फतेही, अर्जुन रामपाल, एमी जैक्सन और टोमाज ड्रानकोव्स्की सहायक भूमिकाओं में हैं।

टॅग्स :धारा 370आगामी फिल्मबॉक्स ऑफिस कलेक्शनयामी गौतमविद्युत जामवालफिल्महिन्दी सिनेमा समाचारनोरा फतेही
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्कीShaitaan Trailer Release: बेटी को बचाने के लिए 'शैतान' से भिड़ेंगे अजय देवगन, हॉरर फिल्म का ट्रेलर हुआ आउट, देखें यहां

बॉलीवुड चुस्कीShaitaan Trailer: 'शैतान' की काली शक्तियों से भिड़ेंगे बॉलीवुड के 'सिंघम', रिलीज हुआ खौफनाक ट्रेलर

टीवी तड़काBigg Boss 16 फेम शिव ठाकरे और अब्दु रोजिक को मिला ED का समन, जानें क्या है पूरा मामला?

बॉलीवुड चुस्की'बवाल' के बाद एक बार फिर रोमांस का तड़का लगाएंगे वरुण धवन-जान्हवी कपूर, जानें क्या है फिल्म का नाम?

बॉलीवुड चुस्कीतेजस्वी प्रकाश का हॉटनेस अवतार, फ्लोरल ऑफ शोल्डर ड्रेस में करवाया फोटोशूट, देखें तस्वीरें

बॉलीवुड चुस्की अधिक खबरें

बॉलीवुड चुस्कीकंगना रनौत ने ट्विंकल खन्ना की लगाई क्लास, बोलीं- "नेपो किड्स चांदी की चम्मच के साथ हुए पैदा...", जानें वजह?

बॉलीवुड चुस्कीदिव्या खोसला ने हटाया पति का सरनेम, उड़ी तलाक की अफवाह, एक्ट्रेस ने झूठी खबरों का दिया जवाब

बॉलीवुड चुस्कीRakul Preet Singh and Jackky Bhagnani Wedding: रकुल प्रीत सिंह और जैकी भगनानी ने पहली तस्वीरें साझा कीं, सोशल मीडिया पर बधाई, पढ़े

बॉलीवुड चुस्कीAnupamaa 22 February Episode: पाखी चलेगी बड़ी चाल, फस जाएगी डिंपी, कहानी में आएगा बड़ा ट्विस्ट

बॉलीवुड चुस्कीRakul Preet Singh And Jackky Bhagnani wedding: एक-दूजे के हुए रकुल प्रीत सिंह-जैकी भगनानी, कपल ने गोवा में रचाई शादी