लाइव न्यूज़ :

Anek Trailer: आयुष्मान खुराना की 'अनेक' का सीन वायरल, राष्ट्रीय भाषा विवाद के बीच प्रतिक्रिया, देखें वीडियो

By सतीश कुमार सिंह | Published: May 08, 2022 4:50 PM

Anek Trailer: फिल्म 'अनेक' भारत के उत्तरपूर्वी हिस्से में राजनीतिक अशांति से संबंधित है। फिल्म की कहानी जातिवाद और भाषाई राजनीति के मुद्दों पर आधारित है।

Open in App
ठळक मुद्देनेटिज़न्स के साथ-साथ मशहूर हस्तियों ने भी प्रतिक्रिया दी है। कई लोगों ने तारीफ भी की है। ट्विटर पर बातचीत के बाद भाषा की राजनीति पर सवाल उठने के बाद जारी है।

Anek Trailer: भारत की 'राष्ट्रीय भाषा' पर विवाद के बीच निर्देशक अनुभव सिन्हा ने आयुष्मान खुराना अभिनीत अपनी नई फिल्म अनेक का ट्रेलर जारी कर दिया है। इसके बाद से ट्रेलर का एक खास सीन वायरल हो गया है। सीन में आयुष्मान ने भारतीय पहचान पर एक विचारोत्तेजक सवाल किया।

एक्ट्रेस तापसी पन्नू ने ट्वीट कर अपना रिएक्शन शेयर किया। उन्होंने एक ट्वीट में लिखा, 'भारतीय होना कैसा होता है? 'बहुत खूब! क्या पंच लाइन है। जिंदाबाद।'  एक नेटीजन ने ट्वीट किया, 'वाह, यह बहुत अच्छा प्रोमो है। हम 'अनेक' होते हुए भी एक हैं। '

पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर 'राष्ट्रभाषा' को लेकर काफी चर्चा हो रही है। अभिनेता अजय देवगन और दक्षिणी अभिनेता किच्छा के बीच हिंदी में ट्विटर युद्ध शुरू हो गया। हाल ही में अभिनेता आयुष्मान खुराना की 'अनेक' का एक सीन सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।

इस सीन में हिंदी भाषा के डायलॉग आयुष्मान कहते नजर आ रहे हैं। वीडियो में आयुष्मान ड्राइविंग करते नजर आ रहे हैं। उनके साथ कार में एक शख्स भी नजर आ रहा है। आयुष्मान उस शख्स से हिंदी भाषा के बारे में पूछते हैं। फिर 'यह केवल भारतीय कैसे है?' आयुष्मान उस शख्स से वो सवाल पूछते हैं।

वह कहते हैं, 'न नॉर्थ इंडियन, न साउथ इंडियन, न ईस्ट इंडियन, न वेस्ट इंडियन। भारतीय होना कैसा है?' यह सवाल इंटरनेट पर कई लोगों के साथ गूंज रहा है, खासकर किच्चा सुदीप और अजय देवगन की ट्विटर पर बातचीत के बाद भाषा की राजनीति पर सवाल उठने के बाद जारी है।

फिल्म उत्तर-पूर्वी भारत में उग्रवाद और राजनीतिक अशांति के मुद्दे को संबोधित करती है। फिल्म में देश के भीतर नस्लवाद और भाषाई राजनीति के मुद्दों पर भी प्रकाश डाला है। आयुष्मान इस मामले में हिंदी का उदाहरण देते हैं और पूछते हैं कि कोई भाषा कैसे परिभाषित कर सकती है कि कौन भारतीय है और कौन नहीं।

फिल्म 'अनेक' भारत के उत्तरपूर्वी हिस्से में राजनीतिक अशांति से संबंधित है। फिल्म की कहानी जातिवाद और भाषाई राजनीति के मुद्दों पर आधारित है। ट्रेलर वायरल होने के बाद कई नेटिज़न्स के साथ-साथ मशहूर हस्तियों ने भी प्रतिक्रिया दी है। कई लोगों ने इसकी तारीफ भी की है।

टॅग्स :आयुष्मान खुरानाबॉलीवुड अभिनेत्रीबॉलीवुड हीरो
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्कीक्या पिता शत्रुघ्न सिन्हा के नक्शेकदम पर चलते हुए सोनाक्षी भी ज्वाइन करेंगी पॉलिटिक्स? एक्ट्रेस ने बताई अपने मन की बात

बॉलीवुड चुस्कीतापसी पन्नू की संगीत नाइट का वीडियो आया सामने, सजावट देख दंग रह जाएंगे आप

भारतVirat Kohli Romantic Post: रोमांटिक हुए 'रन मशीन', विराट ने अनुष्का के लिए कहा, 'हम आपसे बहुत प्यार करते हैं'

बॉलीवुड चुस्कीRamayana: रणबीर कपूर की 'रामायण' में कैकेयी का रोल करने पर लारा दत्ता ने तोड़ी चुप्पी, बोलीं- "कौन नहीं चाहेगा..."

क्राइम अलर्टSalman Khan Firing Case: सलमान खान के घर फायरिंग करने वाले अनुज थापन की मौत, पुलिस कस्टडी में की खुदखुशी

बॉलीवुड चुस्की अधिक खबरें

बॉलीवुड चुस्कीदीपक तिजोरी का दावा- सैफ अली खान को अमृता सिंह ने उनकी फिल्म पहला नशा को सपोर्ट करने से किया था मना

बॉलीवुड चुस्कीOTT Releases This Week: इस वीकेंड देखें ये धांसू वेब सीरीज, एंटरटेनमेंट का मिलेगा फुल डोज

बॉलीवुड चुस्कीफिल्म 'हरि हर वीरा मल्लू' का टीजर रिलीज, बॉबी देओल vs पवन कल्याण जानें कौन किसपर भारी...

बॉलीवुड चुस्कीPanchayat Season 3: फैन्स का इंतजार खत्म; 'पंचायत 3' की रिलीज डेट कन्फर्म, इस तारीख को होगा स्ट्रीम

बॉलीवुड चुस्कीPushpa 2 का पहला गाना हुआ रिलीज, अल्लू अर्जुन का किलर स्वैग देख करण जौहर के छूटे पसीने, हुक स्टेप ने जीता दिल