लाइव न्यूज़ :

कल भारत में लॉन्च होगी Triumph Bonneville Speedmaster, जानें खासियत

By सुवासित दत्त | Published: February 20, 2018 12:01 PM

Triumph Motorcycle अपनी नई क्लासिक क्रूज़र बाइक Bonneville Speedmaster को कल यानी 27 फरवरी को भारत में लॉन्च करने जा रही है।

Open in App
ठळक मुद्देBonneville Speedmaster में 1,200 सीसी, लिक्विड कूल्ड इंजन लगा होगाBonneville Speedmaster का मुकाबला Harley Davidson और Indian की बाइक्स से होगा

Triumph Motorcycle भारत में अपनी नई क्लासिक क्रूज़र बाइक को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। ये बाइक Triumph Bonneville Speedmaster है जिसे कल यानी 27 फरवरी को भारत में लॉन्च किया जाएगा। Triumph ये पहले ही ऐलान कर चुकी है कि साल 2018 में भारत में कंपनी कुल तीन बाइक लॉन्च करेगी जिसमें एक 800 सीसी और एक 1,200 सीसी Tiger रेंज की बाइक भी शामिल है।

क्रूज़र कैटगरी में Thunderbird Storm और Rocket III को पहले ही भारत में लॉन्च किया जा चुका है। फिलहाल, ये दो बाइक की कीमत 14.45 लाख रुपये से शुरू होती है लेकिन, Triumph Bonneville Speedmaster की अनुमानित कीमत 10 लाख रुपये के आसपास बताई जा रही है।

Triumph Bonneville Speedmaster को मॉडर्न क्लासिक लुक दिया गया है जिसमें क्रूज़र और बॉबर बाइक्स की भी झलक मिलती है। इस बाइक में कंफर्ट का खास ख्याल रखा गया है। इस बाइक में 1,200 सीसी, लिक्विड-कूल्ड, पैरालल ट्विन इंजन लगा होगा। ये इंजन 77PS का पावर और 106Nm का टॉर्क देता है। इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है। साथ ही इसमें टॉर्क-असिस्ट क्लच की भी सुविधा है।

Triumph Bonneville Speedmaster में राइड-बाय-वायर टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। इसमें रोड और रेन राइडिंग मोड भी दिए गए हैं। इसके अलावा बाइक में स्विचेबल ट्रैक्शन कंट्रोल, सिंगल बटन क्रूज़ कंट्रोल सिस्टम, एलईडी हेडलाइट, डे-टाइम रनिंग लाइट, मल्टी-फंक्शन इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डुअल फ्रंट डिस्क ब्रेक, और डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स होंगे। भारत में Triumph Bonneville Speedmaster का मुकाबला Harley की उन बाइक्स से होगा जिसकी कीमत 9-10 लाख रुपये के बीच है। इसके अलावा बाइक का मुकबला Indian Scout से भी होगा।

टॅग्स :ट्रायंफ मोटरसाइकिलबाइकनई बाइकक्रूज़र बाइक
Open in App

संबंधित खबरें

ज़रा हटकेHyderabad Motorcycle Fire Blast: खौफनाक वीडियो, बाइक में ब्लास्ट,10 घायल, वीडियो वायरल

ज़रा हटकेViral Video: बाइक से नहीं उतरा कस्टमर, धक्का लगाता रहा चालक, देखें वीडियो

ज़रा हटकेस्टंट करने के दौरान अचानक हवा में उड़ी बाइक, फेमस यूट्यूबर के एक्सीडेंट का दिल दहला देने वाला वीडियो वायरल

कारोबारहीरो मोटोकॉर्प को Harley-Davidson X440 के लिए 25,597 बुकिंग मिलीं

भारत'द बेंगलुरु किड' के नाम से मशहूर 13 साल के बाइक रेसर श्रेयस हरीश की हुई मौत, जानिए कैसे गई जान

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें