लाइव न्यूज़ :

Toyota के बंगलुरु प्लांट में तैयार होंगी Suzuki की कारें, जल्द होगी घोषणा

By सुवासित दत्त | Published: September 14, 2018 4:29 PM

Maruti के देश में दो प्लांट है जो मानेसर और गुड़गांव में स्थित हैं। जबकि Suzuki ने गुजरात के सानंद में अपना प्लांट बनाया है।

Open in App

पिछले महीने खबर आई थी कि Suzuki जल्द ही Toyota के बंगलुरु स्थित प्लांट पर 1 बिलियन डॉलर का निवेश करने वाली है ताकि इस प्लांट को और विस्तार दिया जा सके। आपको बता दें कि जल्द ही दोनों ही कंपनियां ज्वाइंट वेंचर में कारों का प्रोडक्शन शुरू करने वाली हैं। 

सबसे पहले 25,000 Maruti Suzuki Balno को Toyota अपने प्लांट में तैयार कर नई बैजिंग के साथ बाज़ार में उतारेगी। इन Baleno को Toyota ब्रांड के तहत लॉन्च किया जाएगा। बिजनेस अखबार Mint की खबर के अनुसार Toyota बंगलुरु स्थित अपने प्लांट को पूरी तरह इस्तेमाल नहीं कर रही। फिलहाल, इस प्लांट में Toyota Etios और Toyota Etios Liva का प्रोडक्शन किया जा रहा है।

हालांकि, अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है कि Toyota अपने प्लांट में Suzuki के लिए कौन सी कार का प्रोडक्शन करेगी। लेकिन, समझौते के तहत Toyota अपने ब्रांड के तहत Maruti Suzuki Baleno और Maruti Suzuki Vitara Brezza को नई बैजिंग के साथ बाज़ार में लॉन्च करेगी। जबकि इसके बदले Toyota अपनी मशहूर सेडान Corolla को मारुति को देगी जिसे Maruti अपने ब्रांड के तहत बाज़ार में उतारेगी।

Maruti के देश में दो प्लांट है जो मानेसर और गुड़गांव में स्थित हैं। जबकि Suzuki ने गुजरात के सानंद में अपना प्लांट बनाया है। सानंद वाले प्लांट को Suzuki जल्द ही पूरी तरह से काम करने योग्य बनाने की तैयारियों में जुटी हुई है। अब दोनों ही कंपनियों के आधिकारिक बयान का सबको इंतज़ार है।

टॅग्स :मारुति सुजुकीटोयोटाटोयोटा कैमरी हाइब्रिडमारुति सुजुकी बलेनोमारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारNew Maruti Swift India launch: नए अवतार में स्विफ्ट, 6.49 लाख रुपये में लॉन्च, 17436 रुपये की मासिक सदस्यता पर भी उपलब्ध!

कारोबारMaruti Suzuki India: स्विफ्ट की कीमत 25000 और सिग्मा वैरिएंट की कीमत 19000 रुपये तक बढ़ाई, मारुति सुजुकी इंडिया ने आज से दिया झटका

कारोबारमारुति सुजुकी ने तोड़े अपने पुराने रिकॉर्ड, कंपनी का शेयर साल दर साल 25 फीसदी बढ़ा, अब इस नई योजना पर कर रही काम

कारोबारMaruti Suzuki India MSI: एक अप्रैल से कई बदलाव, मारुति सुजुकी ने निदेशक मंडल में किए कई अहम नियुक्त, शेयर बाजार को दी जानकारी

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें

हॉट व्हील्सToyota Innova Hycross: भारत में टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस की बुकिंग हुई शुरू, जाने फीचर्स और कीमत!