लाइव न्यूज़ :

'दुनिया की सबसे सस्ती' इलेक्ट्रिक बाइक, लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन की नहीं होगी कोई जरूरत

By रजनीश | Published: August 14, 2020 9:56 AM

प्रदूषण को कम करने के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है। अब इनकी मांग तेज होने के साथ ही इनकी कीमत में भी कमी आ रही है।

Open in App
ठळक मुद्देडेटेल ईजी इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन को चलाने के लिए लाइसेंस की जरूरत नहीं होगी। डेटेल ईजी की कीमत जीएसटी सहित 19,999 रुपये रखी गई है।

दुनिया भर में 299 रुपये में सबसे सस्ता फीचर फोन और 3999 रुपये में सबसे किफायती एलईडी टीवी लॉन्च करने के लिए मशहूर स्टार्ट-अप कंपनी डेटेल ने अब कम कीमत वाली इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर डेटेल ईजी (Detel Easy) लॉन्च किया है। कंपनी ने दावा किया है कि यह दुनिया में सबसे किफायती होने के साथ ही भरोसेमंद भी है। 

डेटेल ईजी की कीमत जीएसटी सहित 19,999 रुपये रखी गई है। कंपनी के मुताबिक इस बाइक को चलाने का खर्च भी काफी कम है। इस इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर को कंपनी की वेबसाइट के जरिए खरीदा जा सकता है। 

बैटरीडेटल ईजी टू-व्हीलर में 250W इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है। इसकी टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा है। डेटल ईजी में 48V 12A LifePO4 बैटरी दी गई है। इसे फुल चार्ज करने में 7 से 8 घंटे का समय लगता है। कंपनी के दावे के मुताबिक इस टू-व्हीलर को एक बार फुल चार्जिंग के बाद 60 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। 

नहीं होगी लाइसेंस की जरूरतइस दोपहिया वाहन को चलाने के लिए लाइसेंस की जरूरत नहीं होगी। इसके लिए रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट की भी कोई जरूरत नहीं है। 

मुफ्त हेल्मेटकंपनी हर वाहन की खरीद पर हेल्मेट मुफ्त दे रही है। यह इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर तीन रंगों जेट ब्लैक, पर्ल व्हाइट और मेटैलिक रेड के साथ आती है। 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हाल ही में 'नई बिजली वाहन नीति' शुरू करने की घोषणा की, जिसका लक्ष्य अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देना, प्रदूषण का स्तर कम करना और शहर में रोजगार के अवसर पैदा करने पर है, हम महसूस करते हैं कि अब बिजली के वाहनों की खपत पहले से कहीं ज्यादा बढ़ जाएगी।

टॅग्स :इलेक्ट्रिक व्हीकलइलेक्ट्रिक बाइकइलेक्ट्रिक स्कूटर
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारElectric Transport: 500 करोड़ रुपये की नई योजना, कल से शुरू और 31 जुलाई को खत्म, जानें क्या है और कैसे उठाएं फायदा

कारोबारEV Fast Charger: जेटवर्क को मिला इंडियन ऑयल का सबसे बड़ा ऑर्डर, भारत में 1400 से भी ज़्यादा फास्ट ईवी चार्जर सेटअप की जिम्मेदारी, जानें असर

भारतनितिन गडकरी बोले- 'जब तक मैं परिवहन मंत्री हूं, ड्राइवरलेस कारें भारत में नहीं आएंगी', टेस्ला को लेकर कही ये बात

कारोबार2030 तक सड़कों पर आज के मुकाबले 10 गुना ज्यादा होंगी इलेक्ट्रिक कारें, अंतर्राष्ट्रीय ऊर्जा एजेंसी की रिपोर्ट में दावा

कारोबारOla Electric launches 2023: ओला इलेक्ट्रिक ने नया इलेक्ट्रिक स्कूटर एस1एक्स उतारा, जानें क्या है कीमत और फीचर्स

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें