लाइव न्यूज़ :

2035 तक आएगी Rolls Royce की बिना ड्राइवर वाली ये लग्जरी कार, जानें क्या है खासियत

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 21, 2019 1:24 PM

Rolls Royce ने साल 2016 में ही लंदन में पहली ड्राइवरलेस कार का कॉन्सेप्ट पेश किया था। कंपनी इसे VISION NEXT 100 का नाम दिया है।

Open in App
ठळक मुद्देलगैज के लिए रोल्स रॉयस के इस कार में दो लग्जरी शूटकेस होंगे।Rolls Royce ने साल 2016 में ही लंदन में पहली ड्राइवरलेस कार का कॉन्सेप्ट पेश किया था।

ब्रिटेन की मशहूर अल्ट्रा-लग्जरी कार निर्माता कंपनी रॉल्स रॉयस (Rolls Royce) की बिना ड्राइवर वाली कार साल 2035 तक आने की संभवान है। यह कार अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी और सेंसेर से लैस होगी। Rolls Royce ने साल 2016 में ही लंदन में पहली ड्राइवरलेस कार का कॉन्सेप्ट पेश किया था। कंपनी इसे VISION NEXT 100 का नाम दिया है और इसकी लंबाई 19 फुट है।

इस कार के चक्के Aerodynamics (वायुगतिकी) हैं। कार में बैठने वाले पैंसेजर को ज्यादा लेगरूम मिलेगा। यानी लंबे लोगों को बैठने में आसानी होगी। इस लग्जरी कार में लगैज के लिए खास व्यवस्था की गई है। रोल्स रॉयस के इस कार दो लग्जरी शूटकेस होंगे। जिसे आसानी से एक जगह से दूसरे जगह मूव किया जा सकेगा। 

कार में' Voice of Eleanor' नाम का एक वर्चुअल एसिस्टेंट लगा है, जो ड्राइवर के तौर पर काम करेगा। इसमें बैठे लोगों को जानकारियां मुहैया करेगा। इसके साथ ही इसमें सेंसर लगा लगा होगा। जो रेड कॉर्पेट के लिए खास व्यवस्था किया गया है। 

कार में बैठने के लिए सिल्क सोफा सीट दिया गया है। इसके अलावा पैरों के नीचे मखमली कार्पेट बिछाई गई है। हालांकि कंपनी ने इस कार की कीमतों का खुलासा नहीं किया है। बाहर की तरह इसका इंटीरियर भी काफी लग्जरी है। 

टॅग्स :रोल्स रॉयस
Open in App

संबंधित खबरें

हॉट व्हील्सरॉल्स रॉयस की पहली इलेक्ट्रिक कार से उठा पर्दा, बनेंगी सिर्फ 30 कार

हॉट व्हील्सकंपनी का दावा, रॉल्स रॉयस कार 2 मिनट के अंदर खत्म कर देगी वायरस

हॉट व्हील्सआखिर बिक गई भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी की 8 करोड़ की रॉल्स रॉयस कार, जानें किसने कितने में खरीदा

हॉट व्हील्सऐसी कंपनी जिसकी कार खरीदना सपना पूरे होने जैसा, करोड़ों की कार बनाने वाली रॉल्स रॉयस अब बना रही है शहद, जानें क्या है वजह

हॉट व्हील्समनी लॉड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने रॉल्स रॉयस पर दर्ज किया केस

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

ज़रा हटकेWatch: बेजुबान पर अत्याचार की हदें पार; बुजुर्ग ने बेरहमी से पिल्लों की गर्दन मरोड़ी, वीडियो वायरल

ज़रा हटकेviral video: उबर ड्राइवर ने महिला से कहा- 'पाकिस्तान में होते तो अपहरण कर लेता', फिर क्या हुआ...देखें

ज़रा हटकेUP Viral Video: नशे में धुत्त शख्स ने लड़की से की छेड़छाड़, राह चलते पीछे से दबोचा; सीसीटीवी फुटेज में कैद घटना

ज़रा हटकेफिटनेस फ्रीक महिला ने सोशल मीडिया पर पोस्ट की तस्वीरें, आए गंदे कमेंट, फिर दिया करारा जवाब, जानें

ज़रा हटकेViral News: जोश में युवाओं को मोटिवेशनल भाभी से हुआ प्यार