ऐसी कंपनी जिसकी कार खरीदना सपना पूरे होने जैसा, करोड़ों की कार बनाने वाली रॉल्स रॉयस अब बना रही है शहद, जानें क्या है वजह

By रजनीश | Published: April 29, 2020 06:03 PM2020-04-29T18:03:31+5:302020-04-29T18:08:50+5:30

कोरोना वायरस के चलते भारत ही नहीं विश्व के कई देशों में लॉकडाउन चल रहा है। इसके चलते लोगों के बेवजह घर से निकलने के साथ ही फैक्ट्रियां, उद्योग धंधे सब बंद हैं।

Here's why Rolls Royce is making honey | ऐसी कंपनी जिसकी कार खरीदना सपना पूरे होने जैसा, करोड़ों की कार बनाने वाली रॉल्स रॉयस अब बना रही है शहद, जानें क्या है वजह

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsब्रिटिश कार कंपनी रॉल्स रॉयस कंपनी जो शहद बना रही है उसे 'दुनिया का सबसे खास शहद' कह रही है।रॉल्स रॉयस की तरफ से बनाई गई नई फ्लावर रिच लाइन से मधुमक्खियों और उसके जैसे प्रजाति के अन्य जीवों को पनपने में मदद मिलेगी।

अपनी लग्जरी कारों के लिए पहचानी जाने वाली कंपनी रॉल्स रॉयस (Rolls Royce) ने फिलहाल कोरोना वायरस के चलते कारों का प्रॉडक्शन बंद कर दिया है। कोरोना वायरस के चलते इस लॉकडाउन के दौर में अलग-अलग क्षेत्रों में काम करने वाली कंपनियां कोरोना से बचाव में काम आने वाले वेंटिलेटर, मास्क, सेनेटाइजर जैसे प्रॉडक्ट बना रही हैं वहीं रॉल्स रॉयस ने शहद बनाना शुरू किया है। 

ब्रिटिश कार कंपनी रॉल्स रॉयस कंपनी जो शहद बना रही है उसे 'दुनिया का सबसे खास शहद' कह रही है। रॉल्स रॉयस के कर्मचारी गुडवुड, ब्रिटेन में कंपनी के 42 एकड़ के प्लांट में शहद निकालने का काम कर रहे हैं। 

कंपनी के इस 42 एकड़ के प्लांट में कंपनी ने मधुमक्खियां पाल रखी हैं। कंपनी का कहना है कि उनके ऐसा करने के पीछे ब्रिटेन की मधुमक्खियों को संरक्षण प्रदान करना है।



रॉल्स रॉयस की तरफ से बनाई गई नई फ्लावर रिच लाइन बनने से किसानों और जमीन मालिकों को भी मदद मिल रही है। इसके साथ ही इस फ्लावर लाइन से मधुमक्खियों और उसके जैसे प्रजाति के अन्य जीवों को पनपने में मदद मिलेगी।

Web Title: Here's why Rolls Royce is making honey

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे