रॉल्स रॉयस की पहली इलेक्ट्रिक कार से उठा पर्दा, बनेंगी सिर्फ 30 कार

By रजनीश | Published: August 24, 2020 10:58 AM2020-08-24T10:58:14+5:302020-08-24T10:58:14+5:30

रॉल्स रॉयस कार काफी ज्यादा कस्टमाइजेशन और पर्सनलाइजेशन पर बेस्ड होती है। ऐसे में कार की कीमत कस्टमाइजेशन पर निर्भर करती है। मतलब रॉल्स रॉयस की कारों की कीमत आपके कस्टमाइजेशन के आधार पर बढ़ती जाती है।

World's first electric Rolls-Royce is here. But it is limited to only 30 units | रॉल्स रॉयस की पहली इलेक्ट्रिक कार से उठा पर्दा, बनेंगी सिर्फ 30 कार

फोटो क्रेडिट: सोशल मीडिया

Highlightsरॉल्स रॉयस कार में दी गई 120kWh बैटरी दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक बैटरी है।इस बैटरी के साथ यह कार 480KM की दूरी आसानी से तय कर सकती है।

रॉल्स रॉयस ने कहा था कि समय पर आने पर वह इलेक्ट्रिक कार पेश करेगी औऱ शायद अब वह समय आ गया है। ब्रिटिश कार निर्माता कंपनी लुनाज (Lunaz) ने दुनिया की पहली इलेक्ट्रिक रॉल्स रॉयस (Rolls Royce) पेश की है। लुनाज क्लासिक कारों को इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के साथ इंटिग्रेट करने के लिए जानी जाती है। 

रॉल्स रॉयस फैंटम V कार 120kWh बैटरी के साथ आती है। हालांकि इस क्लासिक कार की लिमिटेड यूनिट्स ही दुनिया भर में सेल की जाएंगी। जैसे-जैसे नई तकनीक आती जा रही है इलेक्ट्रिक कारों की तरफ कई कार कंपनियां बढ़ रही हैं। बीते कुछ समय में इलेक्ट्रॉनिक कारों का चलन भी काफी बढ़ा है। यही वजह है कि अब सामान्य कारों के अलावा क्लासिक औऱ लग्जरी कार बनाने के लिए पहचानी जानी वाली कंपनियां भी इलेक्ट्रिक कारों का निर्माण कर रही हैं। 

रॉल्स रॉयस कार में दी गई 120kWh बैटरी दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक बैटरी है। इस बैटरी के साथ यह कार 480KM की दूरी आसानी से तय कर सकती है। इस कार की दुनिया भर में सिर्फ 30 यूनिट्स ही सेल की जाएंगी।

बात करें कार के कीमत की तो यह क्लासिक इलेक्ट्रिक कार 4.90 करोड़ रुपये से शुरू होती है। यह एक लिमिटेड एडीशन कार है। इसलिए इसे सिर्फ फैक्ट्री के साथ रिलेशनशिप के आधार पर ही खरीदा जा सकता है।

कुछ समय पहले कंपनी ने भारत में अपनी रॉल्स रॉयस कलिनन का ब्लैक एडिशन लॉन्च किया था। भारत में इस कार की कीमत 8.2 करोड़ रुपये एक्स शोरूम है। 

आपको बता दें कि रॉल्स रॉयस कार काफी ज्यादा कस्टमाइजेशन और पर्सनलाइजेशन पर बेस्ड होती है। ऐसे में कार की कीमत कस्टमाइजेशन पर निर्भर करती है। मतलब रॉल्स रॉयस की कारों की कीमत आपके कस्टमाइजेशन के आधार पर बढ़ती जाती है।

Web Title: World's first electric Rolls-Royce is here. But it is limited to only 30 units

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे