लाइव न्यूज़ :

किसी समय सड़कों पर राज करने वाली रेनॉ डस्टर का आ रहा है नया टर्बो मॉडल, इन कारों से होगा मुकाबला

By रजनीश | Published: August 12, 2020 10:07 AM

रेनॉ की नई डस्टर टर्बो का भारतीय बाजार में हुंडई की क्रेटा, किया की सेल्टॉस, निसान की किक्स और आने वाली वी़डब्ल्यू टिगुआन, स्कोडा विजन इन से होगा। 

Open in App
ठळक मुद्देनई डस्टर के फ्रंट ग्रिल, फॉग लैंप के साथ टेलगेट और रूफ रेल्स के डस्टर बैजिंग में लाल रंग दिया गया है।कार में दिया जाने वाला नया 1.3-लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 156PS की मैक्सिमम पावर और 254N का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा।

कार निर्माता कंपनी रेनॉ (Renault) अपनी फेमस डस्टर का टर्बो मॉडल लॉन्च करने की तैयारी में है। Duster Turbo को साल 2020 में होने वाले ऑटो एक्सपो में पेश किया था। डस्टर का टर्बो वैरिएंट पुरानी डस्टर के मुकाबले पॉवरफुल होगा। रिपोर्ट्स के यह कार इसी महीने लॉन्च होगी। 

नई डस्टर टर्बो स्पोर्टी लुक के साथ आएगी। इसमें नया 1.3-लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। दिखने में यह लगभग स्टैंडर्ड डस्टर की तरह ही है लेकिन लुक में थोड़े बहुत बदलाव देखने को मिलेंगे। 

नई डस्टर के फ्रंट ग्रिल, फॉग लैंप के साथ टेलगेट और रूफ रेल्स के डस्टर बैजिंग में लाल रंग दिया गया है। इसमें नए 17-इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। मतलब नई डस्टर के व्हील्स का साइज स्टैंडर्ड मॉडल से बड़ा है।

डस्टर टर्बो कई नए फीचर्स आइडियल ऑटो इंजन स्टार्ट-स्टॉप, बड़ा 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आएगी। इसमें प्रोजेक्टर हेडलैंप्स के साथ एलईडी DRLs, चार स्पीकर्स और क्रूज कंट्रोल फीचर्स मिलेंगे। सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें डुअल एयरबैग्स, रिवर्स पार्किंग कैमरा और हिल स्टार्ट असिस्ट जैसे फीचर्स मिलेंगे।

कार में दिया जाने वाला नया 1.3-लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 156PS की मैक्सिमम पावर और 254N का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। मतलब स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले डस्टर टर्बो में ज्यादा पावर और टॉर्क मिलेगा। डस्टर टर्बो में 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 7-स्टेप CVT मिलेगा।

रेनॉ की नई डस्टर टर्बो का भारतीय बाजार में हुंडई की क्रेटा, किया की सेल्टॉस, निसान की किक्स और आने वाली वी़डब्ल्यू टिगुआन, स्कोडा विजन इन से होगा। 

बाजार में अभी मौजूद डस्टर के 1.5-लीटर वाले पेट्रोल मॉडल की कीमत 8.49 लाख रुपये से 9.99 लाख रुपये तक के बीच है। ऐसे में डस्टर टर्बो की कीमत इससे ज्यादा ही होगी।

टॅग्स :रीनॉल्टएसयूवी
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबार'एलेक्सा' की मदद से यूपी की इस लड़की ने कुछ ऐसा कर दिया, आनंद महिंद्रा हुए खुश और कर दिया जॉब ऑफर

क्रिकेटआनंद महिंद्रा सरफराज खान के पिता को उपहार में देना चाहते हैं थार, कारोबारी ने कहा, यह मेरा सौभाग्य और सम्मान होगा

ज़रा हटकेAsia Cup Final: प्रशंसक ने आनंद महिंद्रा से सिराज को एक एसयूवी गिफ्ट में देने को कहा, उद्योगपति का जवाब हुआ वायरल

कारोबारRenault ने भारत में नौ लाख वाहन बेचने का आंकड़ा पार किया

कारोबारमारुति सुजुकी की कॉम्पैक्ट एसयूवी 'फ्रोंक्स', कीमत 7.46 लाख रुपये से शुरू, जानें फीचर्स

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें