लाइव न्यूज़ :

नए अवतार में आ रही है लोगों के दिल के करीब रहने वाली होंडा सिटी कार, लॉन्च होने से पहले जान लें ये 5 बड़ी खूबियां

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 17, 2020 5:05 PM

बजट रेंज में आने वाली प्रीमियम सेडान कार में होंडा सिटी कार को इसके इंजन, परफॉर्मेंस के चलते काफी ज्यादा पसंद किया जाता रहा है। अब कंपनी इस कार को नए अवतार में लॉन्च करने की तैयारी में है।

Open in App
ठळक मुद्देनई होंडा सिटी के इंटीरियर की बात करें थोड़े बहुत कॉस्मेटिक बदलाव को छोड़ दें तो भारत में आने वाली सिटी कार का इंटीरियर थाईलैंड मॉडल की तरह ही होने की उम्मीद है।होंडा की नई सिटी कार में 'होंडा कनेक्ट' इन्फर्मेशन प्लैटफॉर्म दिया जाएगा। यह फीचर कन्वीनियंस, सेफ्टी और सिक्यॉरिटी से जुड़े कई इंटरनेट कनेक्टेड फीचर्स की सुविधा देता है।

कार निर्माता कंपनी होंडा (Honda) भारत में अपनी लोकप्रिय कारहोंडा सिटी (Honda City) का अपग्रेड वर्जन लॉन्च करने की तैयारी में है। इस कार को भारत में काफी ज्यादा पसंद किया जाता रहा है। नई होंडा सिटी में कई बदलाव देखने को मिलेंगे। भारत से पहले नई होंडा सिटी नवंबर 2019 में थाईलैंड में पेश की गई थी। भारत में आने वाले नई होंडा सिटी 5वें जेनरेशन मॉडल की कार होगी। तो हम आपको नई होंडा सिटी से जुड़ी जरूरी बातें बता रहे हैं-

एक्सटीरियरशुरुआत करते हैं कार के बाहरी लुक से जो सबसे पहले दिखता है तो कार नई होंडा सिटी में एलईडी हेडलाइट्स और 16-इंच के अलॉय व्हील होंगे। ये फीचर्स थाईलैंड में बिकने वाली टॉप वेरियंट होंडा सिटी आरएस टर्बो की तरह ही हैं। हालांकि थाईलैंड में मिलने वाली स्टैंडर्ड होंडा सिटी में प्रोजेक्टर हेडलाइट्स और 15-इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं लेकिन इनकी डिजाइन थोड़ी अलग है।

इंटीरियरनई होंडा सिटी के इंटीरियर की बात करें थोड़े बहुत कॉस्मेटिक बदलाव को छोड़ दें तो भारत में आने वाली सिटी कार का इंटीरियर थाईलैंड मॉडल की तरह ही होने की उम्मीद है। इंफोटेनमेंट के लिए कार में 8-इंच का टचस्क्रीन सिस्टम और क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम के लिए डायल दिया गया है। 

इंजन5वें जेनरेशन की इस नई होंडा सिटी में BS6 एमिशन वाला 1.5-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन का विकल्प दिया जाएगा। मौजूदा मॉडल की तरह ही नए मॉडल में भी पेट्रोल इंजन के साथ 5-स्पीड मैन्युअल और सीवीटी गियरबॉक्स, जबकि डीजल मॉडल में सिर्फ 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स मिलने की उम्मीद है। नई सिटी में दिए जाने वाले 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन को माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नॉलजी के साथ भी दिया जा सकता है।

होंडा कनेक्टहोंडा की नई सिटी कार में 'होंडा कनेक्ट' इन्फर्मेशन प्लैटफॉर्म दिया जाएगा। यह फीचर कन्वीनियंस, सेफ्टी और सिक्यॉरिटी से जुड़े कई इंटरनेट कनेक्टेड फीचर्स की सुविधा देता है। होंडा कनेक्ट से ऐक्सेस होने वाले खास फीचर्स में जियो फेंसिंग, रियर-टाइम वीइकल ट्रैकिंग, इम्पैक्ट अलर्ट, ट्रिप एनालिसिस, व्हीकल हेल्थ मॉनिटरिंग, सर्विस बुकिंग, फ्यूल लॉग, सर्विस रिमाइंडर और नजदीकी डीलर व फ्यूल पंप की लोकेशन की जानकारी आदि शामिल हैं। 

नई सिटी कार में सेफ्टी के लिए कार में कई एयरबैग्स सहित ईबीडी के साथ एबीएस और क्रूज कंट्रोल जैसे सभी जरूरी फीचर्स दिए जाएंगे। इस नई कार की कीमत मौजूदा मॉडल से थोड़ी ज्यादा होगी। अभी वाले होंडा सिटी के पेट्रोल मॉडल की कीमत 9.91 लाख से 14.31 लाख रुपये और डीजल मॉडल की कीमत 11.11 लाख से 14.21 लाख रुपये के बीच है। बाजार में नई सिटी का मुकाबला मारुति सियाज, ह्युंडई की वरना जैसी कारों से होगा।

टॅग्स :होंडा सिटीबीएस ६कारकार खरीदने की टिप्स
Open in App

संबंधित खबरें

भारतभाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की पत्नी की चोरी हुई कार को पुलिस ने खोज निकाला, 2 को लिया हिरासत में

कारोबारनई कारों को लेकर जल्द होगा इंतजार खत्म, अंतरिम बजट 2024 के बाद फरवरी में ये होगी लॉन्च

कारोबारहुंडई ने लॉन्च किया क्रेटा का नया वर्जन 'फेसलिफ्ट', कंपनी ने शुरुआती कीमत 11 लाख रुपये रखी

कारोबारNew Maruti Swift: नई मारुति स्विफ्ट, 35 से 40 kmpl का माइलेज, 2024 में होगी लॉन्च, जानिए क्या है खास

भारतArtificial Intelligence : राजधानी में लगाए गए स्पेशल कैमरे, पॉल्यूशन सर्टिफिकेट नहीं होने पर वाहन मालिकों को भेजा जा रहा है नोटिस

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें