लाइव न्यूज़ :

फॉर्च्यूनर, एंडेवर को टक्कर देने आ रही है ये धांसू कार, दिखने में भी है भारी-भरकम

By रजनीश | Published: August 10, 2020 4:50 PM

एसयूवी सेगमेंट में फॉर्च्यूनर कार काफी ज्यादा पसंद की जाती है लेकिन जो लोग फॉर्च्यूनर नहीं खरीदना चाहते उनके लिए विकल्प के तौर पर एंडेवर ही बचती है लेकिन एमजी की नई एसयूवी आने से अब लोगों को ज्यादा विकल्प मिलेंगे।

Open in App
ठळक मुद्देएमजी ग्लॉस्टर कार फॉर्च्यूनर और एंडेवर से बड़ी है। दिखने में यह काफी भारी है।इस कार में 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलेगा, जिसके साथ 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प दिया जाएगा।

एमजी मोटर की कॉम्पैक्ट एसयूवी हेक्टर को भारतीय बाजार में काफी ज्यादा पसंद किया गया। अब एमजी कंपनी अपने प्रॉडक्ट की रेंज बढ़ाने पर काम कर रहा है। हाल ही में कंपनी ने 6-सीटर एसयूवी हेक्टर प्लस लॉन्च किया है। अब जल्द ही एमजी की 7-सीटर प्रीमियम एसयूवी ग्लॉस्टर (Gloster) आने की तैयारी में है। 

एमजी ग्लॉस्टर को 2020 में हुए ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था और अब आने वाले त्योहारी सीजन में इस कार के लॉन्च होने की उम्मीद है। इस कार की टक्कर टोयोटा की फॉर्च्यूनर और फोर्ड की एंडेवर से होगी। 

एमजी की ग्लॉस्टर को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान भी देखा गया है। एमजी ग्लॉस्टर कार फॉर्च्यूनर और एंडेवर से बड़ी है। इसकी लंबाई 5005mm, चौड़ाई 1932mm और ऊंचाई 1875mm है। दिखने में यह काफी भारी दिखती है।

इस नई एसयूवी ग्लॉस्टर के फ्रंट में क्रोम स्लैट्स के साथ बड़ी ग्रिल, एलईडी DRL के साथ LED प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स, फॉग लैम्प दिए गए हैं। ड्यूल-टोन अलॉय व्हील, बोल्ड शोल्डर क्रीज, रूफ रेल्स, क्रोम डोर हैंडल्स और एलईडी टेललैम्प्स एसयूवी के लुक को और अधिक आकर्षक बनाते हैं।

लीक तस्वीरों को देखने से साफ पता चलता है कि ग्लॉस्टर के ज्यादातर डिजाइन एलिमेंट्स मैक्सस डी90 से लिए गए हैं। ग्लॉस्टर एसयूवी में एमजी की कनेक्टेड कार आईस्मार्ट टेक्नॉलजी, फ्लैट बॉटम 3-स्पोक स्टीयरिंग वील, 10.1-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, सनरूफ, वॉइस कमांड और लेदर सीट अपहोल्स्ट्री जैसे फीचर दिए जा सकते हैं।

इस कार में 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलेगा, जिसके साथ 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प दिया जाएगा। यह इंजन 220bhp की पावर और 360Nm टॉर्क जेनरेट करता है। संभावना है कि कंपनी ग्लॉस्टर का डीजल इंजन भी लॉन्च करे।

फुल साइज एसयूवी कैटेगरी में ग्लॉस्टर के लॉन्च होने के बाद लोगों के सामने विकल्प बढ़ जाएंगे। इस नई एसयूवी की कीमत करीब 35 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।

टॅग्स :एसयूवीकार
Open in App

संबंधित खबरें

ज़रा हटकेWatch: कार छोड़ टायर चुरा ले गए चोर, करनाल में चोरों का कारनामा, लोकसभा चुनाव कवर करने गए पत्रकार ने शेयर किया वीडियो

ज़रा हटकेWatch: लग्जीरियस फोर्ड मस्टैंग कार में दिखीं दिल्ली की 'वड़ा पाव गर्ल', स्वैग देख सोशल मीडिया यूजर्स के उड़े होश

क्राइम अलर्टअहमदाबाद: पार्किंग के समय ड्राइवर का ध्यान हटा, कार की चपेट में आने से मासूम की गई जान

कारोबार'एलेक्सा' की मदद से यूपी की इस लड़की ने कुछ ऐसा कर दिया, आनंद महिंद्रा हुए खुश और कर दिया जॉब ऑफर

भारतभाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की पत्नी की चोरी हुई कार को पुलिस ने खोज निकाला, 2 को लिया हिरासत में

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें