लाइव न्यूज़ :

सबसे सस्ती महिंद्रा बोलेरो में दी गई ये जबरदस्त सुविधाएं, सेफ्टी से नहीं किया कोई समझौता

By रजनीश | Published: April 13, 2020 6:54 PM

महिंद्रा ने हाल ही बोलेरो का बीएस6 वर्जन लॉन्च किया है। इससे पहले कंपनी ने अपनी दो एसयूवी स्कॉर्पियो और एक्सयूवी का बीएस6 वर्जन लॉन्च किया। इन दोनों ही एसयूवी के शुरुआती मॉडल को कंपनी ने बीएस6 में अपग्रेड नहीं किया है।

Open in App
ठळक मुद्देब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो नई बोलेरो के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है। बोलेरो  के शुरुआती मॉडल की एक्स शोरूम कीमत 7,98,361 रुपये है।

वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा ने अपनी रफ एंड टफ एसयूवी बोलेरो का बीएस6 वर्जन लॉन्च कर दिया है। महिंद्रा बोलेरो को ग्रामीण इलाकों में काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। यह कार गांव की ऊबड़-खाबड़ और गड्ढ़ों वाली सड़कों पर भी बिना ज्यादा परेशानी के चलती जाती है। अगर आप भी बोलेरो खरीदने की तैयारी में हैं तो हम आपको इसके सबसे शुरुआती या कहें सबसे सस्ते मॉडल के बारे में जानकारी दे रहे हैं कि उसमें आपको क्या जरूरी फीचर्स मिल जाते हैं...

इंजन और पावर किसी भी कार का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा उसका इंजन और पावर होता है। बोलेरो के बेस वेरियंट में 1.5 लीटर का 3 सिलेंडर mHawk75 डीजल इंजन दिया गया है। यह इंजन 3600 Rpm पर 74.96 Hp की पावर और 1600- 2200 Rpm पर 210 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। 

बोलेरो के सबसे शुरुआती मॉडल में भी सिंगल प्लेट ड्राई क्लच दिया गया है। बात करें इसके सस्पेंशन की तो बोलेरो नई बीएस6 बोलेरो के फ्रंट में आईएफएस क्वाइल स्प्रिंग सस्पेंशन दिया गया है और रियर में रिगिड लीफ स्प्रिंग सस्पेंशन दिया गया है। 

ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो नई बोलेरो के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है। इसके अलावा इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ड्राइवर एयरबैग, रिवर्स पार्किंग सेंसर, सीट बेल्ट रिमाइंडर, को-ड्राइवर ऑक्युपेंट डिटेक्शन सिस्टम, इंजन इम्मोबिलाइजर जैसे अधिकतर सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।

डिजिटल क्लस्टर, माइक्रो हाइब्रिड टेक्नोलॉजी (इंजन स्टार्ट स्टॉप बटन), ब्लैक ओआरवीएम, व्हील कैप, स्पेयर व्हील कवर, सिल्वर फ्रंट ग्रिल, न्यू फ्लिप की, साइड क्लैडिंग, एसी, हीटर, डेमिस्टर, कंफर्टेबल 7 सीट, पावर स्टीयरिंग और रिमोट फ्यूल लिड ऑपनर जैसे फीचर्स भी आपको मिल जाते हैं।

कीमत और डाइमेंशनबात करें बोलेरो  के शुरुआती मॉडल के कीमत की तो इसकी एक्स शोरूम कीमत 7,98,361 रुपये है। इसमें 60 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है। 

टॅग्स :महिंद्रा बोलेरोएसयूवी
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबार'एलेक्सा' की मदद से यूपी की इस लड़की ने कुछ ऐसा कर दिया, आनंद महिंद्रा हुए खुश और कर दिया जॉब ऑफर

क्रिकेटआनंद महिंद्रा सरफराज खान के पिता को उपहार में देना चाहते हैं थार, कारोबारी ने कहा, यह मेरा सौभाग्य और सम्मान होगा

ज़रा हटकेAsia Cup Final: प्रशंसक ने आनंद महिंद्रा से सिराज को एक एसयूवी गिफ्ट में देने को कहा, उद्योगपति का जवाब हुआ वायरल

कारोबारमारुति सुजुकी की कॉम्पैक्ट एसयूवी 'फ्रोंक्स', कीमत 7.46 लाख रुपये से शुरू, जानें फीचर्स

हॉट व्हील्सटोयोटा की एसयूवी अर्बन क्रूजर में दी जाएगी ली-ऑयन बैटरी, मिलेगा जबरदस्त माइलेज

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें