लाइव न्यूज़ :

हार्ले डेविडसन ने उतारी स्ट्रीट 750, बनेंगी सिर्फ 300 बाइक, जानें क्या है खास

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 27, 2019 5:30 PM

देश में इलेक्ट्रिक वाहनों को प्रोत्साहन देने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। इसी के मद्देनजर हार्ले डेविडसन ने अपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल ‘लाइव वायर’ का भी प्रदर्शन किया। इसे चार शहरों में घुमाया जाएगा।

Open in App
ठळक मुद्देकंपनी ने इलेक्ट्रिक बाइक के लिये तय सीमा 2020 से पहले ही इसे पेश कर दिया।हार्ले डेविडसन बाइक लाइव वायर के लिमिटेड मॉडल ही लॉन्च किये जाएंगे।

अमेरिका की प्रसिद्ध बाइक कंपनी हार्ले डेविडसन ने भारत चरण-छह (BS-6) उत्सर्जन मानकों के अनुरूप बाइक ‘स्ट्रीट 750’ भारतीय बाजार में उतारी है। इसकी कीमत 5.47 लाख रुपये है। कंपनी भारत में अपने परिचालन के दस साल पूरे कर चुकी है। कंपनी ने इसी मॉडल के भारत प्रेरित ग्राफिक्स का सीमित संस्करण भी पेश किया है। इसकी सिर्फ 300 इकाइयों की बिक्री की जाएगी।देश में इलेक्ट्रिक वाहनों को प्रोत्साहन देने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। इसी के मद्देनजर हार्ले डेविडसन ने अपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल ‘लाइव वायर’ का भी यहां प्रदर्शन किया। इसे चार शहरों में घुमाया जाएगा। हार्ले डेविडसन इंडिया के प्रबंध निदेशक सजीव राजशेखरन ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘प्रीमियम सेगमेंट में इलेक्ट्रिक बाइक के पहले विनिर्माता के रूप में हम देश में लाइव वायर को प्रदर्शित कर काफी रोमांचित हैं। हम अपने उत्पादों में और निवेश करना जारी रखेंगे।’’हालांकि, कंपनी ने भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक बाइक को मार्केट में पेश करने की अपनी योजना का खुलासा नहीं किया। नई स्ट्रीट 750 पर उन्होंने कहा कि हार्ले डेविडसन बड़ी प्रीमियम बाइक कंपनियों में बीएस-6 उत्सर्जन मानक के अनुरूप मॉडल पेश करने वाली पहली कंपनी है। हमने यह मॉडल इसके लिए तय अप्रैल, 2020 की समयसीमा से काफी पहले पेश कर दिया है।हार्ले डेविडसन की लाइव वायर में बेहतरीन मोटर के साथ ही शानदार परफॉर्मेंस वाली बैटरी भी दी गई है। इस बाइक को इल्युमिनियम फ्रेम से बनाया गया है जिससे बाइक के वजन को हल्का करने में मदद मिली। बाइक में परमानेंट मैग्नेट इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है। मोटर 78 किलोवाट की है जो 104 बीएचपी की ताकत और 116 एनएम का टॉर्क प्रदान करती है।(एजेंसी इनपुट के साथ)

टॅग्स :हार्ले डेविडसनबाइक
Open in App

संबंधित खबरें

ज़रा हटकेHyderabad Motorcycle Fire Blast: खौफनाक वीडियो, बाइक में ब्लास्ट,10 घायल, वीडियो वायरल

ज़रा हटकेViral Video: बाइक से नहीं उतरा कस्टमर, धक्का लगाता रहा चालक, देखें वीडियो

ज़रा हटकेस्टंट करने के दौरान अचानक हवा में उड़ी बाइक, फेमस यूट्यूबर के एक्सीडेंट का दिल दहला देने वाला वीडियो वायरल

कारोबारहीरो मोटोकॉर्प को Harley-Davidson X440 के लिए 25,597 बुकिंग मिलीं

भारत'द बेंगलुरु किड' के नाम से मशहूर 13 साल के बाइक रेसर श्रेयस हरीश की हुई मौत, जानिए कैसे गई जान

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें