लाइव न्यूज़ :

हार्ले डेविडसन की पहली ई-बाइक से उठेगा पर्दा, 3 सेकंड में पकड़ लेती है 100 की स्पीड, जानें कीमत और खासियत

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 23, 2019 1:32 PM

ई-बाइक बाजार में बड़ी बाइक निर्माता कंपनियां भी आ रही हैं। लेकिन ई-बाइक में सबसे बड़ी मुश्किल कम कीमत में बेहतरीन बाइक उपलब्ध कराना है तभी इस बाजार में तेजी आने की उम्मीद है।

Open in App

हार्ले डेविडसन जल्द ही अपनी इलेक्ट्रिक बाइक लाइव वायर (Live Wire) से पर्दा उठाने को तैयार है। कंपनी 27 अगस्त को अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक से जुड़ी जानकारी देगी। 

कंपनी ने लाइव वायर बाइक को साल 2014 में पहली बार दिखाया था और इस ई-बाइक के बाजार में लॉन्च किये जाने वाले प्रॉडक्शन रेडी वर्जन के बारे में सितंबर 2018 में बताया था।

कीमत के हिसाब से तो यह ई-बाइक काफी महंगी होगी। भारतीय बाजार में इसकी कीमत 30-35 लाख रुपये होने की उम्मीद है। हालांकि कंपनी का कहना है कि भविष्य में कम कीमत वाली बाइक लाने की भी उनकी योजना है।

लाइव वायर बाइक 105एचपी और 116एनएम का टॉर्क जेनरेट करती है, इससे बाइक को 100किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ने में मात्र 3 सेकंड लगते हैं। यह बाइक रिचार्जेबल एनर्जी स्टोरेज सिस्टम (आरईएसएस) के साथ आती है। यह बैटरी सिस्टम हाइब्रिड इलेक्ट्रिक व्हीकल में देखने को मिलता है। यह 15.5 किलोवॉट कैपासिटी के साथ आता है जिसमें 13.6 किलोवॉट का इस्तेमाल किया जा सकता है।

हार्ले का दावा है कि डीसी फास्ट चार्जिंग के जरिए बाइक को सिर्फ एक घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। जबकि साधारण एसी वाल सॉकेट से चार्ज करने में यह बाइक 12.5 घंटे का समय लेगी। यह बाइक शहर में 235 किलोमीटर, हाइवे पर 113 किलोमीटर का सफर तय कर सकती है। कुल मिलाकर एवरेज देखें तो यह एक बार चार्ज होने पर 152 किलोमीटर का सफर तय करती है।

लाइव वायर में हाई लेवल के हार्डवेयर का इस्तेमाल किया गया है और फुली अडजस्टेबल सस्पेंशन दिया गया है। बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ टीएफटी डिस्प्ले दिया गया है। इसके अलावा बाइक में स्पोर्ट, रोड, रेन जैसे 3 अन्य कस्टम मोड दिये गए हैं।

टॅग्स :हार्ले डेविडसनइलेक्ट्रिक बाइक
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबार2030 तक सड़कों पर आज के मुकाबले 10 गुना ज्यादा होंगी इलेक्ट्रिक कारें, अंतर्राष्ट्रीय ऊर्जा एजेंसी की रिपोर्ट में दावा

कारोबारOla Electric launches 2023: ओला इलेक्ट्रिक ने नया इलेक्ट्रिक स्कूटर एस1एक्स उतारा, जानें क्या है कीमत और फीचर्स

कारोबारहीरो मोटोकॉर्प को Harley-Davidson X440 के लिए 25,597 बुकिंग मिलीं

कारोबारElectric Vehicle Lectrix EV: लेक्ट्रिक्स ईवी ने LXS G3.0 और LXS G2.0 इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए, जानें खासियत और शुरुआती कीमत, 15 अगस्त से पहले खरीदने पर 5000 की छूट!

भारत2030 तक सभी दोपहिया और तिपहिया वाहनों को इलेक्ट्रिक करने का लक्ष्य लेकर चलना चाहिए - अमिताभ कांत

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें