लाइव न्यूज़ :

पहली कार खरीदने वालों के लिए बजट रेंज की ये 3 कार हैं बेस्ट, माइलेज भी है जबरदस्त

By रजनीश | Published: June 21, 2020 5:03 PM

कार खरीदने के दौरान कई लोगों की पहली प्राथमिकता उसका माइलेज होती है। हालांकि समय के साथ ही लोगों ने अब सेफ्टी फीचर्स पर भी ध्यान देना शुरू कर दिया है।

Open in App
ठळक मुद्देकार निर्माता कंपनी डटसन रेडी-गो के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को भी कंपनी ने नए बीएस6 इंजन के साथ पेश किया है। रेनॉ की क्विड कार भी दो तरह के इंजन के साथ आती है। इनमें से एक 0.8 लीटर और दूसरा 1.0 लीटर इंजन है।

भारत में कार खरीदने वालों के बीच एंट्री लेवल या बजट रेंज वाली कारों की डिमांड हमेशा से रही है। इसके पीछे एक वजह यह भी है कि अधिकतर लोग अपनी लाइफ में पहली कार खरीदते समय बजट और माइलेज पर बहुत ध्यान देते हैं। तो हम आपको ऐसी ही कार के बारे में बता रहे हैं।

कई कार कंपनियां एंट्री लेवल कार पर काफी ध्यान देती हैं। मारुति, रेनॉ जैसी कंपनियां तो एंट्री लेवल कारों पर ही ज्यादा फोकस भी रखती हैं। 

Maruti Alto 800देश की बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की लोकप्रिय कार ऑल्टो एंट्री लेवल की बेहतरीन कार है। इस कार ने भारतीय बाजार में अब तक 16 साल पूरे कर लिए हैं। इस कार का पेट्रोल के अलावा सीएनजी ऑप्शन भी उपलब्ध है।

हाल ही में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक पहली बार कार खरीदने वालों के लिए ऑल्टो पहली पसंद बताई गई। बेहतरीन माइलेज और स्पेशिफिकेशंस इसे एक शानदार कार बनाते हैं।

इस कार में 796 सीसी का पेट्रोल इंजन दिया गया है। कार में कई तरह के सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। कार का पेट्रोल वैरिएंट 22 किलोमीटर प्रति लीटर और सीएनजी वैरिएंट 31 किलोग्राम प्रति किलोमीटर का माइलेज प्रदान करता है। इसकी कीमत 2.94 लाख रुपये से शुरू होती है।   

Datsun Redi-GOकार निर्माता कंपनी डटसन रेडी-गो के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को भी कंपनी ने नए बीएस6 इंजन के साथ पेश किया है। यह कार दो तरह के पेट्रोल इंजन 8.0 लीटर और 1.0 लीटर के साथ आती है।

इस कार की कीमत 2.86 लाख रुपये से शुरू होती है। कार टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ ही कई तरह के फीचर्स के साथ आती है। यह कार 20 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देती है।

Renault Kwidरेनॉ की क्विड कार भी दो तरह के इंजन के साथ आती है। इनमें से एक 0.8 लीटर और दूसरा 1.0 लीटर इंजन है। इस कार का ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी उपलब्ध है।

इस कार की कीमत 2.92 लाख रुपये से शुरू होती है। यह कार 7 इंच वाले टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम सहित जरूरी सेफ्टी फीचर्स के साथ आती है। यह कार 24 किलोमीटर प्रति लीटर माइलेज के साथ आती है।

टॅग्स :कारमारुति सुजुकीमारुति सुजुकी अल्टो 800मारुति सुजुकी ऑल्टो K10रेनो क्विडडैटसन रेडी गो
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारFestive Season Motor Vehicles: 42 दिन के त्योहारी सीजन में मोटर वाहन की कुल बिक्री 19 प्रतिशत बढ़कर 3793584, स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहनों की मांग सबसे अधिक

कारोबारमारुति सुजुकी जनवरी 2024 से बढ़ाएगी कारों की कीमतें, कंपनी ने किया ऐलान

कारोबारNew Maruti Swift: नई मारुति स्विफ्ट, 35 से 40 kmpl का माइलेज, 2024 में होगी लॉन्च, जानिए क्या है खास

भारतArtificial Intelligence : राजधानी में लगाए गए स्पेशल कैमरे, पॉल्यूशन सर्टिफिकेट नहीं होने पर वाहन मालिकों को भेजा जा रहा है नोटिस

मध्य प्रदेशMP: जबलपुर में होने वाला है स्पोर्ट्स का महापर्व, 21-24 सितंबर तक आयोजित होगी ऑटो रैली, जानें कौन-कौन और किस तरह के कार्स लेंगी हिस्सा?

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें

हॉट व्हील्सToyota Innova Hycross: भारत में टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस की बुकिंग हुई शुरू, जाने फीचर्स और कीमत!