लाइव न्यूज़ :

इस नए धांसू लुक के साथ लॉन्च हुई लोगों की चहेती हीरो पैशन प्रो, पॉवरफुल इंजन के साथ ही मिलेंगे नए कलर, युवा हो रहे हैं आकर्षित

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 18, 2020 12:51 PM

हीरो ने हाल ही में अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक स्पलेंडर प्लस (Splendor Plus) को भी BS6 इंजन के साथ लॉन्च किया है। नई स्पलेंडर को भी कंपनी ने कई नए कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च किया है।

Open in App
ठळक मुद्देनई पैशन प्रो के फ्रंट लुक की बात करें तो इसमें नया फ्यूल टैंक दिया गया है। युवाओं को आकर्षित करने के लिए बाइक को नए स्पोर्ट्स रेड, टेक्नो ब्लू, मून येलो और ग्लेज ब्लैक कलर के साथ लॉन्च किया गया है।

देश की बड़ी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी हीरो (Hero) मोटोकॉर्प  ने पैशन प्रो का BS6 मॉडल लॉन्च कर दिया है। Passion Pro 2020 हीरो कंपनी की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली बाइक में से एक है। पैशन प्रो के साथ ही कंपनी ने ग्लैमर का भी नया अपडेटेड BS6 मॉडल्स लॉन्च किया है। नई पैशन प्रो की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 64,990 रुपये से शुरू है। पैशन प्रो के फ्रंट डिस्क अलॉय वाले वेरिएंट की कीमत 67,190 रुपए रखी गई है। BS6 ग्लैमर के ड्रम वेरियंट को दिल्ली में 68,900 रुपए की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया गया है। वहीं इसके डिस्क वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 72,400 रुपए रखी गई है।

नई पैशन प्रो के फ्रंट लुक की बात करें तो इसमें नया फ्यूल टैंक दिया गया है। युवाओं को आकर्षित करने के लिए बाइक को नए स्पोर्ट्स रेड, टेक्नो ब्लू, मून येलो और ग्लेज ब्लैक कलर के साथ लॉन्च किया गया है। नई पैशन प्रो में स्पलेंडर आईस्मार्ट वाला ही 110cc बीएस-6  फ्यूल इंजेक्टेड, सिंगल सिलेंडर इंजन दिया है। बताया जा रहा है कि i3S आइडल स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम होने से बाइक का माइलेज भी और बेहतर होगा। बाइक पहले से 9 फीसदी ज्यादा पावर देगी। नई पैशन प्रो 9bhp की पावर और 9.89Nm का टॉर्क जनरेट करती है।

ग्लैमरहीरो ने ग्लैमर में BS6 के अलावा और भी कई अपग्रेड किए हैं। कहा जा रहा है नई ग्लैमर में अब करीब 19 फीसदी ज्यादा पावर मिलेगी। इस बाइक में दिए गए टायर पहसे से चौड़े हैं और बाइक का चेसिस भी नया दिया गया है। ग्लैमर में नया इंस्ट्रूमेंट कल्स्टर ग्राहकों को पसंद आएगा। इसकी मदद से आपको रियल-टाइम फ्यूल एफिशिएंसी की जानकारी मिलेगी। ग्लैमर 2020 में 125cc एयर-कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है।

हीरो ने हाल ही में अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक स्पलेंडर प्लस (Splendor Plus) को भी BS6 इंजन के साथ लॉन्च किया है। नई स्पलेंडर को भी कंपनी ने कई नए कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च किया है। बाइक की कीमत में भी 7 से 8 हजार रुपये की वृद्धि देखने को मिली साथ ही इसके माइलेज और परफॉर्मेंस में भी इजाफा देखने को मिला है।

कंपनी ने स्पलेंडर को तीन अलग वैरिएंट में लांच किया है। इस बाइक के एलॉय व्हील के साथ किक स्टार्ट वैरिएंट की कीमत 59,600 रुपये, एलॉय व्हील के साथ सेल्फ स्टार्ट वैरिएंट की कीमत 61,900 रुपये और टॉप मॉडल i3S वैरिएंट की कीमत 63,110 रुपये तय की गई है। पिछले BS4 मॉडल की तुलना में बाइक की कीमत में तकरीबन 7 हजार रुपये तक का इजाफा हुआ है।दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स बिल गेट्स ने बताया, क्या है इलेक्ट्रिक कार में सबसे बड़ी कमी

BS6 स्पलेंडर प्लस में कंपनी ने 100cc का इंजन दिया है जो 7.91bhp की पावर और 8.05Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। हालांकि इसका पावर आउटपुट पिछले इंजन के मुकाबले तकरीबन 1.3bhp तक कम हो गया है। इसके फ्यूल टैंक पर पारंपरिक डिजाइन को ध्यान में रखते हुए नए ग्रॉफिक्स का प्रयोग किया गया है।

टॅग्स :हीरो पैशन प्रोबाइकहीरो मोटोकॉर्प
Open in App

संबंधित खबरें

ज़रा हटकेViral Video: बाइक से नहीं उतरा कस्टमर, धक्का लगाता रहा चालक, देखें वीडियो

कारोबारइन 3 शेयरों ने किया मालामाल, निवेशकों को 1 साल में मिला बंपर रिटर्न

कारोबारFestive Season 2023: 32 दिन में 14 लाख से अधिक दोपहिया वाहन बेचकर त्योहारी सीजन में हीरो मोटोकॉर्प ने किया कारनामा, पिछले वर्ष की तुलना में 19 प्रतिशत अधिक

ज़रा हटकेस्टंट करने के दौरान अचानक हवा में उड़ी बाइक, फेमस यूट्यूबर के एक्सीडेंट का दिल दहला देने वाला वीडियो वायरल

कारोबारहीरो मोटोकॉर्प को Harley-Davidson X440 के लिए 25,597 बुकिंग मिलीं

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें