लाइव न्यूज़ :

फोर्ड ने लॉन्च की धांसू एसयूवी कार एंडेवर का बीएस6 मॉडल, दाम भी हुआ कम, मिलते हैं ये जानदार फीचर्स

By रजनीश | Published: February 26, 2020 7:49 AM

नई एंडेवर में आपको पहले की तरह ही टेरेन मैनेजमेंट सिस्टम, ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कार प्ले के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, पैनॉरमिक सनरूफ, सेमी-ऑटो पैरलल पार्क असिस्ट, पुश स्टार्ट बटन, 8-वे पावर एडजस्टेबल ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर सीट, हिल लॉन्च असिस्ट और हिल डिसेंट कंट्रोल जैसे फीचर मिलते हैं।

Open in App
ठळक मुद्देनई एंडवेर के लुक में कोई बड़े बदलाव नहीं हुए हैं। इसकी हेडलाइट की डिजाइन में थोड़ा बदलाव किया गया है। बाकी यह कार अपने पुराने BS4 मॉडल की तरह ही है। नई एंडेवर में फोर्ड का मोबिलिटी और कनेक्टिविटी सल्यूशन 'फोर्डपास' फीचर दिया गया है। इस सिस्टम के जरिए कार को स्टार्ट, स्टॉप, लॉक और अनलॉक करने का फीचर मिलता है।

अमेरिकी कार निर्माता कंपनी फोर्ड ने मंगलवार को अपनी एसयूवी एंडेवर (Endeavour) का BS6 एमिशन मॉडल लॉन्च कर दिया है। नई एंडेवर की कीमत 29.55 लाख से 33.25 लाख रुपये के बीच है। जैसा की कहा जा रहा था BS4 से BS6 में अपग्रेड होने के बाद वाहनों की कीमत बढ़ेगी लेकिन एंडेवर के साथ ऐसा नहीं हुआ बल्कि इसकी कीमत घटी है। अपने BS4 मॉडल के मुकाबले नई BS6 एंडेवर की कीमत 1.45 लाख रुपये तक कम हुई है।

हालांकि, कंपनी के मुताबिक घटी हुई यह कीमत इंट्रोडक्टरी प्राइज है और यह सिर्फ 30 अप्रैल तक की गई बुकिंग पर ही लागू होगी। कंपनी 1 मई से BS6 एंडेवर की कीमत 70 हजार रुपये तक बढ़ा देगी।

10-स्पीड गियरबॉक्सनई एंडेवर में BS6 एमिशन वाला 2.0-लीटर ईकोब्लू डीजल इंजन दिया गया है। यह इंजन 170ps का पावर और 420Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह कार 10-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आती है। इसी के साथ यह कार देश में एक मात्र ऐसी कार है जिसमें 10 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है।

माइलेजफोर्ड का कहना है कि BS6 इंजन के साथ आने वाली एंडेवर अपने पुराने BS4 मॉडल के मुकाबले ज्यादा माइलेज प्रदान करेगी। नई एंडेवर के 4X2 वर्जन में 13.90 किलोमीटर प्रति लीटर और 4X4 वर्जन में 12.4 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलेगा।

लुकनई एंडवेर के लुक में कोई बड़े बदलाव नहीं हुए हैं। इसकी हेडलाइट की डिजाइन में थोड़ा बदलाव किया गया है। बाकी यह कार अपने पुराने BS4 मॉडल की तरह ही है। नई एंडेवर में फोर्ड का मोबिलिटी और कनेक्टिविटी सल्यूशन 'फोर्डपास' फीचर दिया गया है। इस सिस्टम के जरिए कार को स्टार्ट, स्टॉप, लॉक और अनलॉक करने का फीचर मिलता है। फोर्डपास की मदद से आप फ्यूल लेवल, डिस्टेंस-टू-इम्पटी और व्हीकल लोकेशन भी जान सकेंगे। 

नई एंडेवर में आपको पहले की तरह ही टेरेन मैनेजमेंट सिस्टम, ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कार प्ले के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, पैनॉरमिक सनरूफ, सेमी-ऑटो पैरलल पार्क असिस्ट, पुश स्टार्ट बटन, 8-वे पावर एडजस्टेबल ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर सीट, हिल लॉन्च असिस्ट और हिल डिसेंट कंट्रोल जैसे फीचर मिलते हैं।

कीमतबात करें कार खरीदने से जुड़े सबसे महत्वपूर्ण बात की तो यह कार तीन वेरियंट- टाइटेनियम Titanium 4X2 AT, Titanium+ 4X2 AT और Titanium+ 4X4 AT में उपलब्ध है। इनकी एक्स शोरूम कीमत क्रमश: 29.55 लाख, 31.55 लाख और 33.25 लाख रुपये है।

टॅग्स :फोर्ड एंडेवरएसयूवीकारकार खरीदने की टिप्स
Open in App

संबंधित खबरें

क्रिकेटआनंद महिंद्रा सरफराज खान के पिता को उपहार में देना चाहते हैं थार, कारोबारी ने कहा, यह मेरा सौभाग्य और सम्मान होगा

कारोबारनई कारों को लेकर जल्द होगा इंतजार खत्म, अंतरिम बजट 2024 के बाद फरवरी में ये होगी लॉन्च

कारोबारहुंडई ने लॉन्च किया क्रेटा का नया वर्जन 'फेसलिफ्ट', कंपनी ने शुरुआती कीमत 11 लाख रुपये रखी

कारोबारNew Maruti Swift: नई मारुति स्विफ्ट, 35 से 40 kmpl का माइलेज, 2024 में होगी लॉन्च, जानिए क्या है खास

भारतArtificial Intelligence : राजधानी में लगाए गए स्पेशल कैमरे, पॉल्यूशन सर्टिफिकेट नहीं होने पर वाहन मालिकों को भेजा जा रहा है नोटिस

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें