लाइव न्यूज़ :

नवाज शरीफ ने कहा, "पत्नी कुलसुम का इंतकाल हुआ तब कोट-लखपत में बंद था, मेरी हालत का अंदाजा लगा सकते हैं, राजनीति इतनी भी क्रूर नहीं होनी चाहिए"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: October 10, 2022 3:29 PM

नवाज शरीफ ने तत्कालीन इमरान खान सरकार द्वारा की किये गये जुल्म पर बात करते हुए कहा कि मुझे वे दृश्य याद हैं कि मेरी पत्नी मृत्यु शैय्या पर थी और हमारे साथ क्रूर व्यवहार किया जा रहा था।

Open in App
ठळक मुद्देनवाज शरीफ ने इमरान सरकार द्वारा अपने साथ की गई नाइंसाफी पर खुलकर बात कीनवाज ने कहा कि मेरी पत्नी मृत्यु की शैय्या पर थी और हमारे साथ क्रूर व्यवहार किया जा रहा थाजब मैं कोट लखपत जेल में बंद था तो पत्नी की मौत की खबर मिली, सोचिए मेरी क्या हालत हुई होगी

इस्लामाबाद: पूर्व प्रधानमंत्री और सत्ताधारी पीएमएल-एन के प्रमुख नवाज शरीफ ने एक पूर्व-रिकॉर्डेड इंटरव्यू में अपने साथ हुई नाइंसाफी और झूठे आरोपों को कारण पत्नी कुलसुम नवाज के इंताकल के बारे में बात करते हुए कहा गलत केस में फंसाकर उन्हें और उनके परिवार को बेहद कष्ट दिया गया।

नवाज शरीफ ने अपनी बेटी और पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष मरियम नवाज की मौजूदगी में कहा, "मुझे वे दृश्य याद हैं कि मेरी पत्नी मृत्यु की शैय्या पर थी और हमारे साथ क्रूर व्यवहार किया जा रहा था। लोग हमारा मज़ाक कर रहे थे।"

उन्होंने कहा, "मुझे अब भी याद है, कि जब मुझे 6 जुलाई 2018 को पता चला कि मेरे सजा का घोषणा हुआ। मैंने कहा कि मेरी पत्नी बहुत बीमार है। वह कोमा में है। मुझे कुछ रियायत दी जाए लेकिन मेरी अपील नहीं सुनी गई।"

उन्होंने कहा कि उस समय की सत्ताधारी पार्टी ने तय किया कि नवाज शरीफ का फैसला चुनाव से पहले सुनाया जाना चाहिए। मैंने मरियम से कहा कि उन्होंने जब फैसला ले लिया है तो हम वापस जाएंगे।

शरीफ ने कहा, “जैसे ही हमने पाकिस्तान की जमीन पर कदम रखा, सरकार ने हमारे साथ क्या किया, यह पूरी दुनिया के सामने है। लेकिन उन घटनाओं से हम निराश नहीं हुए। आज मरियम अपना केस जीतकर इस बात को साबित कर दिया कि हमें झूठे मामले में सजा दी गई थी।

तत्कालीन इमरान सरकार द्वारा किये गये व्यवहार पर खट्टे मन से नवाज शरीफ ने पूछा, “हमें इन झूठे मामलों में 200 से 250 बार कोर्ट के सामने पेश होना पड़ा। हमारे जीवन के कीमती पांच साल बर्बाद कर दिये गये। आखिर इसका किसी को तो जवाबदेह होना चाहिए, क्या मुझे यह पूछने का अधिकार नहीं है कि मेरे साथ ऐसा सलूक क्यों किया गया।"

पूर्व पीएम शरीफ ने कहा "क्या मैं यह भी नहीं पूछ सकता कि जब मरियम कोट लखपत जेल में मुझसे मिलने आई थीं, तो जेल अधिकारियों ने हमें बताया कि एनएबी आया है और मरियम को गिरफ्तार करना चाहता है। मेरे आंखों के सामने मरियम की गिरफ्तारी मुझे दर्द देने के लिए की गई थी, नहीं तो इसका कोई और कारण नहीं था। क्या ऐसे किसी की गिरफ्तारी की जाती है।”

उन्होंने कहा कि वह इमरान खान को बताना चाहते हैं कि उनके शासन के दौरान ऐसी चीजें हुईं जो और भी किसी नेता के समय में नहीं हुई थी। उन्होंने केस के दौरान एक वाकये के बारे में बात करते हुए कहा जब वह जज अरशद मलिक की कोर्ट में थे, उन्हें सूचना मिली की पत्नी कुलसुम की तबीयत खराब हो गई है और वह आईसीयू में हैं।

नवाज शरीफ ने कहा, "मैं बेहद चिंतित था लेकिन अदालत ने मुझे कोई रियायत नहीं दी। मैं जेल गया और जेल अधीक्षक के कमरे में मैंने परिवार से बात करने की अनुमति मांगी लेकिन मुझसे कहा गया कि 'मैं अपने परिवार वालों से बात नहीं कर सकता हूं।"

पीएमएल-एन के प्रमुख नवाज शरीफ ने कहा, "मुझे जेल में परिवार से बात करने की अनुमति नहीं मिली। मुझे सेल में ले गए और तीन घंटे बाद जेल अधिकारी मेरे पास आए और कहा 'हमें बहुत खेद है कि आपकी पत्नी की मृत्यु हो गई है।"

उन्होंने आगे कहा, "आप कल्पना कर सकते हैं कि जब मुझे पत्नी की मौत की खबर जेल में मिली तो मेरी क्या हालत हुई होगी।" पाकिस्तान के तीन बार प्रधानमंत्री रहे नवाज शरीफ ने कहा, "मुझे लगता है कि राजनीति में विरोध का अपना स्थान है लेकिन किसी व्यक्ति पर इतनी भी क्रूरता नहीं होनी चाहिए।"

पीटीआई प्रमुख इमरान खान का जिक्र करते हुए नवाज शरीफ ने कहा, "वो हर बात में यू-टर्न लेते हैं, देश इसे देख रहा है।"

टॅग्स :नवाज शरीफपाकिस्तानमरियम नवाजइमरान खान
Open in App

संबंधित खबरें

भारतपुलवामा हमले के बाद भारत के एक सख्त कदम से बर्बाद हुआ पाकिस्तान, पाक मंत्री ने संसद में स्वीकार किया

क्रिकेटVideo: 'यूरोप के लिए शरिया की जरूरत, समाज में समस्याओं के लिए कामकाजी महिलाएं जिम्मेदार', पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान सईद अनवर का वीडियो वायरल

भारतLok Sabha Elections 2024: शिरोमणि अकाली दल ने 'ऐलान-नामा' में कहा, "पाकिस्तान से करतारपुर साहिब को वापस लेंगे"

ज़रा हटकेviral video: उबर ड्राइवर ने महिला से कहा- 'पाकिस्तान में होते तो अपहरण कर लेता', फिर क्या हुआ...देखें

विश्वKyrgyzstan: पाकिस्तानी छात्रों पर हुए हमले के बाद भारतीय दूतावास ने एडवाइजरी जारी की, छात्रों को बाहर ना निकलने की सलाह

विश्व अधिक खबरें

विश्वमजबूरी में पुराने हेलीकॉप्टर में सवारी कर रहे थे ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी, पहले भी हो चुकी हैं विमान दुर्घटनाएं, जानें

विश्वIran aviation crisis: अमेरिकी प्रतिबंधों के कारण बर्बाद हो रही है ईरान की एयरलाइंस, पुराने विमान उड़ाने पर मजबूर, जानें विस्तार से

विश्वInternational Criminal Court ICC: हमास  ने 1200 और इजराइल ने 35000 फिलिस्तीन को मौत के घाट उतारा, आईसीसी ने इजराइल-हमास के प्रमुख नेता को कठघरे में खड़ाकर आरोपी बनाया

विश्वईरान ने राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी के निधन पर व्यक्त किया शोक, 28 जून को होंगे नए चुनाव

विश्वराष्ट्रपति रायसी की मौत के कारण ईरान में क्यों है आतिशबाजी और जश्न का माहौल?