लाइव न्यूज़ :

फोटो: मेक्सिको में जन्म ली हुई बच्ची में दिखे 2 इंच लंबी पूंछ, बेहद दुलर्भ मामले को देख डॉक्टर भी हो गए हैरान

By आजाद खान | Published: November 25, 2022 10:27 PM

इससे पहले भी ऐसा ही एक घटना सामने आया था जब ग्रेटर नोएडा में एक बच्चे ने जन्म लिया था। बताया जा रहा है कि यह बच्चा जब जन्म लिया था तब उसके भी पूंछ थी।

Open in App
ठळक मुद्देसोशल मीडिया पर मेक्सिको के एक जन्म ली हुई बच्ची के कई फोटो खूब वायरल हो रहे है। फोटो में यह देखा जा सकता है कि एक बच्ची के करीब 2 इंट तक पूंछ दिख रहे है। डॉक्टरों ने कहा है कि यह अत्यंत दुर्लभ घटना है जो 200 से भी कम बार दर्ज किया गया है।

मेक्सिको शहर: मेक्सिको में एक लड़की के जन्म होते उसके पीठ के नीचे पूंछ देखी गई है। बताया जाता है कि यह एक अत्यंत दुर्लभ घटना है जो 200 से भी कम बार दर्ज किया गया है। ऐसे में इस बच्ची का फोटो जमकर वायरल हो रहा है। 

डॉक्टरों की माने तो बच्ची कोख में सही थी और उसे किसी किस्म की परेशानी नहीं थी। लेकिन जब बच्ची का जन्म हुआ तो उसके पीछे एक पूंछ दिखाई दी है। 

क्या है पूरा मामला

यह घटना मेक्सिको के न्यूवो लियोन के एक ग्रामीण अस्पताल का है जहां के सी-सेक्शन में यह बच्ची पैदा हुई है। डॉक्टरों की माने तो जन्म के बाद बच्ची के पीछे एक 5.7 सेमी-लंबी (2.2 इंच) पूंछ देखाई दी जो 'नरम', 'त्वचा और महीन बालों से ढकी' थी। ऐसे में डॉक्टरों ने बताया कि यह पूंछ लड़की के टेलबोन के अंत में बाईं ओर थोड़ा शरीर से चिपका हुई थी। 

बताया जा रहा है कि तब बच्ची दो महीने की हो गई थी तो उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी, लेकिन उसकी बार-बार चेकअप होता था और जब पूंछ थोड़ी बड़ी हो गई थी तब उसका एक सर्जरी कर उसे हटा दिया गया था। 

यहां देखें पूरा फोटो: https://www.sciencedirect.com/science/article/pii/S2213576621003195

कोख में सही थी बच्ची 

डॉक्टरों ने बताया कि बच्ची जब कोख में थी तो उसे किसी किस्म की परेशानी नहीं थी और उसकी बार-बार चेकअप की जाती थी। यही नहीं डॉक्टरों का कहना है कि बच्ची का जन्म भी तय समय में हुआ था और गर्भावस्था के दौरान उसमें कोई जटिलता नहीं दिखाई दी थी। 

बच्चे के पूंछ के साथ पैदा होने का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले 25 सितंबर 2019 को ऐसा ही मामला सामने आया था जहां ग्रेटर नोएडा में एक बच्चा पैदा हुआ था जिसके भी पूंछ थी। ऐसे में इस घटना का पता जब लोगों को चला तो अस्पताल में लोगों की भीड़ लग गई। इसे देखते हुए डॉक्टरों ने बच्चे को उसके परिवार के साथ उसे घर भेज दिया था। 

टॅग्स :Mexicoडॉक्टरनॉएडा
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारPetrol Diesel Price Today: कोलकाता, चेन्नई में पेट्रोल 100 रु प्रति लीटर, जानिए आपके शहर में क्या है ईंधन के ताजा रेट

कारोबारNoida: ट्रेडिंग ग्रुप से सावधान! शेयर बाजार में निवेश के नाम पर 100000000 रु ऐठे, फिर अकाउंट क्लोज

भारतGIP Mall Noida: ईडी ने नोएडा के जीआईपी मॉल की संपत्तियों पर जड़ा ताला, इंटरनेशनल एम्यूजमेंट लिमिटेड पर पीएमएलए के तहत एक्शन, 290 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति जब्त

भारतनोएडा सेक्टर 100 की हाईराज सोसाइटी में फटा AC, कई फ्लैट आए जद में, सामने आया वीडियो

भारतMungeshpur Record Temperature: दिल्ली @52.3 डिग्री सेल्सियस, सभी रिकॉर्ड टूटे

विश्व अधिक खबरें

विश्वVideo: दक्षिण कोरिया की सीमा में कूड़े और कचरे से भरे गुब्बारे भेज रहा है उत्तर कोरिया, सामने आया वीडियो

विश्वअमेरिका में बर्थडे पार्टी के दौरान पसरा मातम, सामूहिक गोलीबारी में 27 लोगों को बनाया निशाना; एक की मौत

विश्वRussia-Ukraine War: अमेरिका के इस फैसले से बज गई है तीसरे विश्वयुद्ध की घंटी! रूस को मिल जाएगा तबाही मचाने का बहाना

विश्वSouth African Parliamentary Elections: एएनसी को 30 साल में पहली बार नहीं मिला बहुमत, अफ्रीका को रंगभेद से मुक्त कराने वाली पार्टी को 40 प्रतिशत से अधिक मत

विश्व'पीओके एक विदेशी क्षेत्र है': पाकिस्तान सरकार ने इस्लामाबाद हाईकोर्ट में यह स्वीकारा किया