लाइव न्यूज़ :

कोरोना की वजह से ट्रंप ने हाथ ना मिलाकर किया नमस्ते तो ट्रोल हुए पीएम मोदी, यूजर ने कहा- 'अगर वेलकम का ये सबसे अच्छा तरीका है तो मोदी जी...'

By पल्लवी कुमारी | Published: March 13, 2020 9:42 AM

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नमस्ते की मुद्रा में पत्रकारों से कहा, "मैं हाल ही में भारत से लौटा हूं और वहां मैं किसी से हाथ नहीं मिलाया और यह आसान था क्योंकि वे ऐसे ही अभिवादन करते हैं।"

Open in App
ठळक मुद्देदुनियाभर में 90 देशों में कोरोना वायरस  की वजह से 4,300 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं और 119,400 से अधिक पुष्ट मामले सामने आए हैं। भारत में फिलहाल कोरोना की वजह से एक बुजुर्ग नागरिक की मौत हुई है और 73 केस सामने आए हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दुनियाभर में कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए गले मिलना और हाथ ना मिलाने के लिए बोला है। इसी के मद्देनजर गुरुवार (13 मार्च) को व्हाइट हाउस में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने मेहमान आयरलैंड के प्रधानमंत्री लियो वराडकर का स्वागत नमस्ते कहकर किया। ट्रंप ने कहा, 'हमने(ट्रंप और आयरलैंड के प्रधानमंत्री) आज हाथ नहीं मिलाया और हमने एक-दूसरे की तरफ देखा और कहा कि हम क्या करने वाले हैं? एक अजीब सा अहसास था। हमने ऐसे किया (हाथ जोड़े) मैं अभी भारत से वापस आया हूं और मैंने वहां हाथ नहीं मिलाए। यह आसान था।' ट्रंप के नमस्ते करने का वीडियो भी ट्विटर पर वायरल हो रहा है। ट्रंप के नमस्ते को लेकर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ट्विटर पर ट्रोल हो गए हैं। 

रिसर्चर अशोक स्वैन ने ट्वीट किया, अगर वेलकम के लिए नमस्ते का सबसे अच्छा तरीका है तो मोदी पश्चिम में सभी को गले लगाने के लिए क्यों कूद रहे थे!

वहीं कुछ भारतीय ने यह भी ट्वीट किया है कि कोरोना वायरस की वजह से ही सही लेकिन भारतीय संस्कृति को विदेशों में बढ़ावा मिल रहा है। ट्रंप के पहले भी कई विदेश के कई नेता ने नमस्ते करने की सलाह दी है। 

देखें लोगों की प्रतिक्रिया 

दुनियाभर के 90 देशों में कोरोना वायरस का प्रकोप 

दुनियाभर में 90 देशों में कोरोना वायरस  की वजह से 4,300 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं और 119,400 से अधिक पुष्ट मामले सामने आए हैं। (12 मार्च तक के अपडेट) चीन के बाद कोरोना से सबसे ज्यादा मरने वालों की संख्या इटली में देखी गई है। इटली में कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या गुरुवार (12 मार्च) को 1,000 पार कर गई।

आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक गुरुवार को 189 और मौतों के साथ दो हफ्ते के भीतर इस संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़ कर 1,016 हो गई है, जो चीन के बाद सबसे अधिक है। इटली में गुरुवार को हुई मौतें बुधवार को एक दिन में हुई सर्वाधिक 196 मौतों से कुछ ही कम है। इस बीच, गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 2,651 नये मामले सामने आए। बुधवार को संक्रमण के 2,313 नये मामले आए थे। इस प्रकार इटली में कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों की कुल संख्या 15,113 पहुंच गई है। 

टॅग्स :कोरोना वायरसडोनाल्ड ट्रम्पडोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा
Open in App

संबंधित खबरें

भारतकोविशील्ड के बाद कोवैक्सीन से भी साइड इफेक्ट्स का हुआ खुलासा- रिपोर्ट

विश्वएस्ट्राजेनेका ने वैश्विक स्तर पर वापस ली कोविड वैक्सीन, बताया ये कारण: रिपोर्ट

भारतCoWIN सर्टिफिकेट से हटाई गई पीएम मोदी की तस्वीर, स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कारण

विश्वChina Covid-19: विरोध प्रदर्शन का असर, प्रयोगशाला में लौटे वैज्ञानिक झांग योंगझेन, चीन कैसे कोविड-19 वायरस से जुड़ी जानकारियों को नियंत्रित कर रहा!

स्वास्थ्यकोविड-19 वैक्सीन के साइड इफेक्ट पर बोली एस्ट्राजेनेका- "हमारी सहानुभूति उन लोगों के प्रति है..."

ज़रा हटके अधिक खबरें

ज़रा हटकेViral Video: सड़क पर इंस्टाग्राम रील बनाने के लिए नाच रहे पुलिसकर्मी की वीडियो वायरल, लोग भड़के, देखिए

ज़रा हटकेWatch: बेजुबान पर अत्याचार की हदें पार; बुजुर्ग ने बेरहमी से पिल्लों की गर्दन मरोड़ी, वीडियो वायरल

ज़रा हटकेviral video: उबर ड्राइवर ने महिला से कहा- 'पाकिस्तान में होते तो अपहरण कर लेता', फिर क्या हुआ...देखें

ज़रा हटकेUP Viral Video: नशे में धुत्त शख्स ने लड़की से की छेड़छाड़, राह चलते पीछे से दबोचा; सीसीटीवी फुटेज में कैद घटना

ज़रा हटकेफिटनेस फ्रीक महिला ने सोशल मीडिया पर पोस्ट की तस्वीरें, आए गंदे कमेंट, फिर दिया करारा जवाब, जानें