लाइव न्यूज़ :

"मम्मी-पापा को बोलो, मुझे वोट दें, न माने तो खाना मत खाना, भूख हड़ताल कर देना", शिवसेना (शिंदे गुट) के विधायक संतोष बांगड़ ने बच्चों से कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: February 11, 2024 10:43 AM

शिवसेना (शिंदे गुट) के विधायक संतोष बांगड़ ने स्कूली बच्चों से यह कहकर एक विवाद खड़ा कर दिया है कि वो अपने माता-पिता से उन्हें वोट देने के लिए कहें, अगर वो नहीं मानते हैं तो दो दिनों तक खाना न खाएं और भूख हड़ताल कर दें।

Open in App
ठळक मुद्देशिवसेना (शिंदे गुट) के विधायक संतोष बांगड़ ने स्कूली बच्चों से कहा कि वो भूख हड़ताल करेंविधायक बांगड़ ने कहा कि अगर माता-पिता उन्हें वोट न दें, दो बच्चे खाना न खाकर उनपर दबाव बनाएंकलमनुरी विधायक संतोष बांगड़ इसे पहले भी कई तरह के विवादित बयानों के कारण सुर्खियों में रहे हैं

मुंबई: महाराष्ट्र में सत्ताधारी एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के एक विधायक ने स्कूली बच्चों से यह कहकर एक विवाद खड़ा कर दिया है कि वो अपने माता-पिता से उन्हें वोट देने के लिए कहें, अगर वो नहीं मानते हैं तो दो दिनों तक खाना नहीं खाएं और भूख हड़ताल कर दें।

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार कलमनुरी विधायक संतोष बांगड़ की टिप्पणी चुनाव आयोग द्वारा चुनाव संबंधी गतिविधियों में बच्चों के इस्तेमाल के खिलाफ निर्देश जारी करने के एक हफ्ते से भी कम समय के भीतर आई है।

वायरल वीडियो में बांगड़ स्कूली बच्चों से कहते नजर आ रहे हैं, "अगर आपके माता-पिता अगले चुनाव में मुझे वोट नहीं देते हैं, तो दो दिन तक खाना मत खाना।" यह वीडियो तब शूट किया गया जब उन्होंने हिंगोली जिले के एक जिला परिषद स्कूल का दौरा किया।

बांगड़10 साल से कम उम्र के हैरान छात्रों से कह रहे हैं कि अगर उनके माता-पिता खाने से इनकार करने पर सवाल उठाते हैं, तो उन्हें जवाब देना चाहिए। उन्होंने बच्चों से कहा कि वो अपने माता-पिता से कहें, "संतोष बांगड़ को वोट दें, तभी हम खाएंगे।" इसके बाद विधायक ने बच्चों से अगले चुनाव में किसे वोट देना है, इस बारे में अपने माता-पिता के सामने जो कहना है उसे दोहराएं।

बांगड़ की टिप्पणियों ने कांग्रेस और शरद पवार के नेतृत्व वाली राकांपा के नेताओं को उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। मामले में एनसीपी-एसपी के प्रवक्ता क्लाइड क्रैस्टो ने कहा, “बांगड़ ने स्कूली बच्चों को जो बताया वह चुनाव आयोग के निर्देश के खिलाफ है, इसलिए उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। वह ऐसे कई मामले में बार-बार के अपराधी हैं और भाजपा का सहयोगी होने के कारण छूट जाते हैं। आयोग को बिना किसी पूर्वाग्रह के उनके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।"

वहीं कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार ने चुनाव आयोग से शिवसेना विधायक बांगड़ के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। उन्होंने आश्चर्य जताते हुए कहा कि क्या बांगर के ऐसे बयानों पर राज्य के शिक्षा मंत्री सो रहे है, जब उन्हीं की पार्टी का एक विधायक स्कूली बच्चों के साथ ऐसी बातचीत करता है।

मालूम हो कि कलमनुरी विधायक संतोष बांगड़ इससे पहले भी अपनी चौंकाने वाली टिप्पणियों और कार्यों के लिए जाने जाते हैं, जो काफी विवादित रही हैं।

पिछले महीने उन्होंने कहा था कि अगर 2024 के लोकसभा चुनाव के बाद नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री नहीं बने तो वह फांसी लगा लेंगे। इसके अलावा पिछले साल अगस्त में एक उत्सव रैली के दौरान कथित तौर पर तलवार लहराने के लिए कलामनुरी पुलिस ने उन पर मामला दर्ज किया था।

वहीं साल 2022 में कलमनुरी विधायक संतोष बांगड़ द्वारा मजदूरों के लिए मध्याह्न भोजन कार्यक्रम में कैटरिंग मैनेजर को थप्पड़ मारने का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था।

टॅग्स :शिव सेनाShiv Sena MLAमुंबई
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्कीRakhi Sawant Health Update: सफलतापूर्वक हुई राखी की सर्जरी, डॉक्टरों ने निकाला ट्यूमर; एक्स हसबैंड ने बताई कैसी है तबीयत

कारोबारNarayanan Vaghul Passes Away: एसबीआई से करियर, 11 वर्षों तक आईसीआईसीआई के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक रहे, 88 वर्ष की उम्र में निधन, जानें कौन थे...

भारतLok Sabha Election 2024 5th phase: 355 उम्मीदवारों पर आपराधिक मामले दर्ज, सबसे ज्यादा दागी सपा और एआईएमआईएम के

बॉलीवुड चुस्कीRakhi Sawant Health: ट्यूमर के ऑपरेशन से पहले टूटी राखी, ऑन कैमरा फैन्स से की दुआ मांगने की अपील

बॉलीवुड चुस्कीWatch: मुंबई एयरपोर्ट पर कड़ी सुरक्षा के घेरे में नजर आए सलमान खान, सिक्योरिटी देख उड़े फैन्स के होश

ज़रा हटके अधिक खबरें

ज़रा हटकेअप्राकृतिक संबंध के दौरान पत्नी का बहने लगा खून, चेकअप के दौरान डॉक्टर ने बताया सच... अब पति मांग रहा तलाक

ज़रा हटकेViral Video: सड़क पर इंस्टाग्राम रील बनाने के लिए नाच रहे पुलिसकर्मी की वीडियो वायरल, लोग भड़के, देखिए

ज़रा हटकेWatch: बेजुबान पर अत्याचार की हदें पार; बुजुर्ग ने बेरहमी से पिल्लों की गर्दन मरोड़ी, वीडियो वायरल

ज़रा हटकेviral video: उबर ड्राइवर ने महिला से कहा- 'पाकिस्तान में होते तो अपहरण कर लेता', फिर क्या हुआ...देखें

ज़रा हटकेUP Viral Video: नशे में धुत्त शख्स ने लड़की से की छेड़छाड़, राह चलते पीछे से दबोचा; सीसीटीवी फुटेज में कैद घटना