लाइव न्यूज़ :

मेरा नाम है 'कोविड'...लेकिन मैं वायरस नहीं हूं....महामारी कोविड जैसा नाम वाला शख्स हुआ वायरल; जाने कैसे पड़ा उसका यह नाम

By आजाद खान | Published: January 07, 2022 11:05 AM

इस शख्स के मुताबिक, यह नाम उसकी मां ने रखा था लेकिन अंग्रेजी में इस शब्द का सही उच्चारण नहीं होने के कारण उसका नाम ही बदल गया।

Open in App
ठळक मुद्देबेंगलुरु के इस शख्स को अपने नाम को लेकर काफी मजाक सहन करना पड़ रहा है। इस शख्स का नाम महामारी कोविड से मिलता है जिसके कारण लोग इनका खूब मजाक भी उडा रहे हैं।अपने नाम से तंग आकर उसने इसे बदलने का भी फैसला लिया था।

बेंगलुरु: कोरोना और कोविड एक ऐसा नाम बन गया है जिसे आज सब परेशान है। इस महामारी ने आज सबसे सबकुछ छिन लिया है। ऐसे में जब कोविड को सुनते ही लोग डर जाते हैं, एक शक्स ऐसा भी है जिसका नाम ही ‘कोविड’ है। जी हां, ‘कोविड’ कपूर नाम से चर्चा में आए इस शख्स की कहानी भी बड़ी अजीब है। यही नहीं इसे इस नाम से आजकल इनका बहुत मजाक भी उडाया जा रहा है। दरअसल, बेंगलुरु में रहने वाले 31 साल के एक शख्स का नाम कोविड कपूर है। इस शख्स का नाम कोविड महामारी से मिलती है इसलिए लोग इन्हें चिढ़ाते हैं। 

कैसे पड़ा शख्स का नाम ‘कोविड’

इंडिया टुडे के मुताबिक, बेंगलुरु के रहने वाला यह शख्स को अपने नाम को लेकर लोगों में काफी फेमस है। लोग इसका नाम को सुनते ही पहले सोचने लगते हैं और फिर इसका मजाक उड़ाते हैं। दरअलस, इस शख्स का नाम कोविड कपूर है जो अभी चल रहे कोरोना महामारी का भी एक नाम है। इसके कारण ही वह लोगों के बीच हंसी का कारण बन रहा है। वहीं इस पर बोलते हुए इस शख्स ने कहा कि उसका नाम ‘कोविड’ नहीं बल्कि कोविंद था, लेकिन अंग्रेजी में सॉफ्ट डी का कोई उच्चारण नहीं है इसलिए कोविंद कोविड के रुप में बदल गया। हालांकि कोविड को अपने नाम से कोई परेशानी नहीं है और वह इससे काफी खुश है।

अपमान के कारण नाम भी बदला था

कोविड का लोगों ने इतना मजाक बनाया कि अंत में उसने अपना नाम ही बदल लेने का सोच लिया था। कोविड ने खुद इस बात को माना कि वह अपना नाम बदल कर कबीर किया था जब वह लोगों से परेशान हो गया था। कोविड के मुताबिक, स्टारबक्स से लेकर जीमेल और सभी आर्टिफिसियल इंटेलिजेंस ने भी इनके नाम को वायरस से जोड़ा है। यही नहीं उनके नाम को जीमेल ने भी Kovid की जगह Covid करने की सलाह दे रहा है।  

टॅग्स :Bangaloreweirdवायरल वीडियोजीमेल
Open in App

संबंधित खबरें

ज़रा हटकेWatch: बेजुबान पर अत्याचार की हदें पार; बुजुर्ग ने बेरहमी से पिल्लों की गर्दन मरोड़ी, वीडियो वायरल

ज़रा हटकेviral video: उबर ड्राइवर ने महिला से कहा- 'पाकिस्तान में होते तो अपहरण कर लेता', फिर क्या हुआ...देखें

बॉलीवुड चुस्कीWatch: मुंबई एयरपोर्ट पर कड़ी सुरक्षा के घेरे में नजर आए सलमान खान, सिक्योरिटी देख उड़े फैन्स के होश

भारतआदित्य ठाकरे को रास नहीं आया रश्मिका मंदाना का 'अटल सेतु' की तारीफ करना, एक्ट्रेस पर कसा तंज

ज़रा हटकेUP Viral Video: नशे में धुत्त शख्स ने लड़की से की छेड़छाड़, राह चलते पीछे से दबोचा; सीसीटीवी फुटेज में कैद घटना

ज़रा हटके अधिक खबरें

ज़रा हटकेफिटनेस फ्रीक महिला ने सोशल मीडिया पर पोस्ट की तस्वीरें, आए गंदे कमेंट, फिर दिया करारा जवाब, जानें

ज़रा हटकेViral News: जोश में युवाओं को मोटिवेशनल भाभी से हुआ प्यार

ज़रा हटकेPakistan Geeta Class 8 exam: वर्ष 2015 में पाकिस्तान से लौटीं, आठवीं की परीक्षा में बैठने जा रहीं 33 वर्षीय मूक-बधिर गीता, ऐसे रचेंगी कारनामा

ज़रा हटकेकुत्ते के कारण मचा घमासान, पड़ोसी ने मालिक और पालतू जानवर पर किया हमला, मारपीट का वीडियो वायरल

ज़रा हटकेबरेली तहसील में दो होमगार्डों ने चौकीदार को पीटा, मुक्का-लात से किया वार, बर्बरता का वीडियो वायरल