लाइव न्यूज़ :

Jharkhand News: कौशल विकास मंत्री सत्यानंद भोक्ता के बेटे मुकेश कुमार बने चपरासी, भतीजे रामदेव कुमार भोक्ता का नाम वेटिंग लिस्ट में रखा!

By एस पी सिन्हा | Published: December 02, 2023 7:11 PM

Jharkhand News: चयन चतरा व्यवहार न्यायालय में चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी के रूप में हुआ है। वहीं मंत्री के भतीजे रामदेव कुमार भोक्ता का नाम वेटिंग लिस्ट में रखा गया है।

Open in App
ठळक मुद्देमंत्री के बेटे का चतुर्थवर्गीय चपरासी के पद पर चयन होने पर पूरे जिले में चर्चा का बाजार गर्म है।चतरा व्यवहार न्यायालय द्वारा शुक्रवार को चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी नियुक्ति परीक्षा का रिजल्ट जारी किया गया है। पिता राज्य सरकार में मंत्री होते हुए राज्य के युवाओं को नौकरी देने की बात करते हैं।

रांचीः झारखंड के श्रम नियोजन सह प्रशिक्षण एवं कौशल विकास मंत्री सत्यानंद भोक्ता के बेटे मुकेश कुमार भोक्ता चपरासी बन गए हैं। मुकेश की चतरा सिविल कोर्ट में नौकरी लगी है। उनका चयन चतरा व्यवहार न्यायालय में चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी के रूप में हुआ है। वहीं मंत्री के भतीजे रामदेव कुमार भोक्ता का नाम वेटिंग लिस्ट में रखा गया है।

मंत्री के बेटे का चतुर्थवर्गीय चपरासी के पद पर चयन होने पर पूरे जिले में चर्चा का बाजार गर्म है। दरअसल, चतरा व्यवहार न्यायालय द्वारा शुक्रवार को चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी नियुक्ति परीक्षा का रिजल्ट जारी किया गया है। लोग यह कह रहे हैं कि जो पिता राज्य सरकार में मंत्री होते हुए राज्य के युवाओं को नौकरी देने की बात करते हैं।

उन्हीं का बेटा अब चतरा व्यवहार न्यायालय में चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी के रूप में कार्य करेगा। शुक्रवार को जारी हुए रिजल्ट में कुल 19 उम्मीदवारों का चयन किया गया है। इसमें मंत्री सत्यानंद भोक्ता के पुत्र मुकेश कुमार भोक्ता का नाम 13वें नंबर पर है। उनका सेलेक्शन एसटी कोटे के तहत हुआ है।

मंत्री के पुत्र के अलावा उनके भतीजे रामदेव भोक्ता ने भी इस पद के लिए आवेदन किया था। उसका नाम वेटिंग लिस्ट में है। बता दें कि चपरासी के लिए सेलेक्ट हुए मंत्री पुत्र मुकेश भोक्ता की शादी पिछले साल धूमधाम से हुई थी। वैवाहिक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन खुद शामिल हुए थे।

मंत्री पुत्र द्वारा चतुर्थ वर्गीय पद की नौकरी स्वीकार किए जाने पर सोशल मीडिया पर तरह-तरह की चर्चा चल रही है। सत्यानंद भोक्ता चतरा विधानसभा सीट से राजद के विधायक हैं। राज्य में हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार में वह 2019 में इस विभाग के मंत्री बनाए गए।

भोक्ता अब तक तीन बार विधायक चुने गए हैं और तीसरी बार मंत्री भी बने हैं। राजद के पहले वह भाजपा और झारखंड विकास मोर्चा में रहे हैं। वर्ष 2004 में तत्कालीन अर्जुन मुंडा सरकार में उन्हें पहली बार मंत्री बनाया गया था। तब उन्हें पेयजल एवं स्वच्छता विभाग मिला था।

करीब चार महीने तक वे मंत्री पद रहे थे। 2004 का चुनाव जीतने के बाद अर्जुन मुंडा की अगुवाई वाली भाजपा सरकार में उन्हें पुन: शामिल किया गया और उस बार उन्हें कृषि एवं गन्ना विकास मंत्रालय की जिम्मेदारी मिली थी।

टॅग्स :झारखंडJharkhand Assembly
Open in App

संबंधित खबरें

भारतKuwait building blaze: जान गंवाने वाले कर्मचारियों के परिजनों को 8-8 लाख रुपये देने की घोषणा, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने ये किया ऐलान

भारतJharkhand Monsoon: 19 जून को मानसून, झारखंड में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक, डाल्टनगंज में पारा 46.5

क्राइम अलर्टRoad Accident: कृष्णा, दतिया और गढ़वा में सड़क हादसा, 15 लोगों की मौत और 30 घायल, राहत और बचाव तेज

भारतChampai Soren Cabinet: हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना बनीं विधायक, अब मंत्री बनकर चंपई सरकार पर रखेगी नजर, जेल में बंद पूर्व मुख्यमंत्री ऐसे...

क्राइम अलर्टDhanbad Girl Raped: झाड़ी में गर्लफ्रेंड को नोंचते रहे हवस के भेड़िए, बॉयफ्रेंड बनाता रहा वीडियो

ज़रा हटके अधिक खबरें

ज़रा हटकेAir India: ‘बिना पका हुआ’ खाना परोसा गया, सीट खराब थी, कवर गंदा था और सामान तोड़ा, एअर इंडिया विमान पर बड़ा आरोप, ‘बिजनेस’ श्रेणी के यात्री ने यात्रा को ‘‘दु:स्वप्न’’ कहा...

ज़रा हटकेमौत का खेल साबित हुई ट्रैक्टरों की रेस, अचानक एक हुआ बेकाबू और फिर जो सामने आया..., VIDEO वायरल

ज़रा हटकेLucknow Salon: गंदी हरकत... सैलून में 'थूक वाली मसाज', देखें वीडियो

ज़रा हटकेLucknow Hospital: 5 मिनट में निकाह, न बैंड न बाजा, न कोई बाराती, देखें वीडियो

ज़रा हटकेमुंबई: बकरीद पर कुर्बानी देने वाले बकरे पर लिखा 'राम', वीडियो वायरल होने पर मचा बवाल; FIR दर्ज