लखनऊ: सोशल मीडिया पर उत्तर प्रदेश के बस्ती का एक अनोखा मामला सामने आया है जिसमें एक शख्स द्वारा शिकायत दर्ज कराने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया गया है। दरअसल, इस शख्स के आस-पास एक घटना घटी थी जिसे लेकर वह पुलिस में शिकायत किया था।
लेकिन जब उसने जब पुलिस से इसकी शिकायत की तो पुलिस ने उससे उसका नंबर मांगा ताकि उसके शिकायत का समाधान हो सके। इस पर शख्स ने जो जवाब दिया, ये जवाब आपको हंसी के मारे लोट पोट कर सकती है। शख्स द्वारा दिए गए जवाब पर सोशल मीडिया यूजर्स ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। हालांकि शख्स ने अपनी ट्वीट को अब डीलिट भी कर दिया है।
क्या है पूरा मामला
जानकारी के अनुसार, उत्तर प्रदेश के रहने वाले अरुण कुमार नामक एक शख्स ने ट्विटर पर शिकायत करते हुए लिखा है, "श्रीमानजी एक अनजान व्यक्ति ने पान खा कर विनोद जी के शर्ट पर थूक दिया है कृप्या पुलिस सहायता भेजे रावण जी के पान दुकान पास पता बभनान बाजार थाना पैकोलिया जनपद बस्ती।" उत्तर प्रदेश पुलिस के 112 हेल्पलाइन के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर अरूण ने यह शिकायत दर्ज की और शिकायत में पुलिस ने ट्विटर हैंडल को टैग भी कर दिया है।
इस पर 112 हेल्पलाइन ने जवाब दिया और सही से मदद पहुंचाने के लिए पुलिस ने शिकायतकर्ता शख्स से उसका नंबर मांगा है। ऐसे में इसके लिए उत्तर प्रदेश पुलिस के 112 हेल्पलाइन ने शिकायतकर्ता शख्स का नंबर मांगा और उसके लिए लिखा, "महोदय, कृपया अपना कॉलिंग नम्बर हमारे मैसेज बॉक्स में साझा करें।" इसके बाद शख्स ने जो जवाब दिया वह सुनकर आप भी हंस पड़ोगे।
"इनकमिंग बंद है"- शिकायतकर्ता ने दिया जवाब
शिकायतकर्ता की समस्या को जब हल करने के लिए पुलिस ने उसका नंबर मांगा तो शख्स ने बहुत ही अनोखा जवाब दिया है। इस पर बोलते हुए शिकायतकर्ता ने कहा कि वह अपना नंबर पुलिस को नहीं दे सकता है क्योंकि उसमें "इनकमिंग बंद है।"
पुलिस ने भी यह जवाब सुनकर शिकायतकर्ता से कहा कि आपकी परेशानी को दर्ज कर लिया गया है और इसका समाधान किया जा रहा है। पुलिस ने जवाब देते हुए कहा, "महोदय, ऊपरोक्त सूचना दर्ज की जा रही है। (Mahoday, uprokt suchna darj ki jaa rahi hai)"
सोशल मीडिया यूजर्स शिकायतकर्ता के इस बात पर हंस रहे है कि देश कितना हाईटेक हो गया है कि लोग अब फोन से नहीं बल्कि ट्विटर से पुलिस में अपनी शिकायत दर्ज कर रहे है। कई यूजर्स ने इसे लेकर तरह-तरह की प्रतिक्रिया भी दे रहे है।