लाइव न्यूज़ :

मेदवेदेव ने ओपन खिताब जीता, रैंकिंग में नंबर दो पर पहुंचे

By भाषा | Published: March 15, 2021 10:23 AM

इस सप्ताह दूसरी रैंकिंग पाने के बाद मेदवेदेव बिग फोर (रोजर फेडरर, नडाल, नोवाक जोकोविच और एंडी मर्रे) से बाहर यह रैंकिंग हासिल करने वाले जुलाई 2005 के बाद पहले खिलाड़ी होंगे ।  

Open in App
ठळक मुद्देबीस बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन रफेल नडाल तीसरे स्थान पर खिसक जायेंगे। मेदवेदेव इस शानदार जीत के बाद अब रैंकिंग में रफेल नडाल की जगह लेंगे।

मार्सेली: शीर्ष वरीयता प्राप्त दानिल मेदवेदेव ने युगल विशेषज्ञ पियरे हुगुएस हरबर्ट को ओपन फाइनल में 6 . 4, 6 . 7, 6 . 4 से हराकर कैरियर का दसवां खिताब जीत लिया । वह ताजा एटीपी रैंकिंग में दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी बनने जा रहे हैं।

मेदवेदेव रैंकिंग में रफेल नडाल की जगह लेंगे। बीस बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन नडाल तीसरे स्थान पर खिसक जायेंगे । उन्होंने दस में से छह खिताब इंडोर और हार्डकोर्ट पर जीते हैं। वहीं उनके प्रतिद्वंद्वी फ्रांस के हरबर्ट ने इस सप्ताह दूसरी वरीयता प्राप्त यूनान के स्टेफानोस सिटसिपास और दुनिया के पूर्व चौथे नंबर के खिलाड़ी केइ निशिकोरि को हराया था।

इस सप्ताह दूसरी रैंकिंग पाने के बाद मेदवेदेव बिग फोर (रोजर फेडरर, नडाल, नोवाक जोकोविच और एंडी मर्रे) से बाहर यह रैंकिंग हासिल करने वाले जुलाई 2005 के बाद पहले खिलाड़ी होंगे ।  

टॅग्स :राफेल नडालटेनिसरोजर फेडरर
Open in App

संबंधित खबरें

अन्य खेलBillie Jean King Cup: दो दिन में 2 देश को भारत ने कूटा, चीनी ताइपे को 2-1 से हराने के बाद दक्षिण कोरिया को 2-1 से दी मात

अन्य खेलNovak Breaks Roger Record: फेडरर का एक और रिकॉर्ड टूटा, जोकोविच ने मारी बाजी, एटीपी रैंकिंग इतिहास में सबसे उम्रदराज विश्व नंबर-1

अन्य खेलSumit Nagal Monte Carlo Masters 2024: भारत के पहले खिलाड़ी, दुनिया के 38वें नंबर के खिलाड़ी मात्तेओ अर्नाल्डी को हराया

अन्य खेलसानिया मिर्जा पति शोएब से तलाक लेने के बाद पहली बार सार्वजनिक मंच पर दिखीं, दुबई में नजर आईं भारतीय टेनिस स्टॉर

अन्य खेलDavis Cup 2024 INDIA VS PAK: पाकिस्तान पर 3-0 की बढ़त, 60 साल बाद पाक दौरा, टेनिस टीम ने विश्व ग्रुप एक में जगह बनाई, युकी और साकेत ने मारी बाजी

टेनिस अधिक खबरें

टेनिसAustralia Open 2024: सुमित नागल ने विश्व के नंबर 31 अलेक्जेंडर बुब्लिक को हराया

टेनिसयौन शोषण का आरोप लगा गायब हुईं चीनी टेनिस स्टार पेंग शुआई की पूरी कहानी

टेनिसचीन की टेनिस खिलाड़ी पेंग शुआई ने IOC के अध्यक्ष से वीडियो कॉल पर कहा "मैं सुरक्षित हूँ"

टेनिसUS Open: एम्मा रादुकानू ने रचा इतिहास, ब्रिटेन की 18 वर्षीय खिलाड़ी ने यूएस ओपन खिताब जीता, अपने सभी सेट जीते

टेनिसUS OPEN: ओलंपिक गोल्‍ड मेडलिस्‍ट एलेक्जेंडर ज्वेरेव को हराकर फाइनल में नोवाक जोकोविच, इतिहास रचने से एक कदम दूर, रोजर फेडरर और राफेल नडाल से आगे!