लाइव न्यूज़ :

Samsung Galaxy Note 9 आज होगा लॉन्च, 512 GB इंटरनल स्टोरेज होने का दावा

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: August 09, 2018 1:44 PM

Samsung Galaxy Note 9 के S-Pen को लेकर खबर आई थी कि S Pen को कई कलर ऑप्शन में उपलब्ध कराया जा सकता है। वहीं, फोन के दूसरे फीचर्स को लेकर मिली जानकारी के मुताबिक फोन में दिया जाने वाला स्टोरेज सबसे खास होने वाला है जो अब तक के सबसे ज्यादा स्टोरेज वाला होगा।

Open in App
ठळक मुद्देS Pen को कई कलर ऑप्शन में उतारा जा सकता है24 अगस्त से शुरू हो सकती है सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 की बिक्रीSamsung Galaxy Note 9 लॉन्च इवेंट रात 8:30 बजे से शुरू

नई दिल्ली, 9 अगस्त: साउथ कोरियन कंपनी सैमसंग अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन Galaxy Note 9 को आज लॉन्च करने जा रही है। सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 का लॉन्च इवेंट न्यूयार्क में होगी। इवेंट भारतीय समय अनुसार रात 8.30 बजे शुरू होगी। फिलहाल भारत में इसके लॉन्चिंग की कोई जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन कंपनी ने इच्छुक ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए भारत में इसका प्री-रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया है।

अभी हाल ही में Samsung Galaxy Note 9 के S-Pen को लेकर खबर आई थी कि S Pen को कई कलर ऑप्शन में उपलब्ध कराया जा सकता है। वहीं, फोन के दूसरे फीचर्स को लेकर मिली जानकारी के मुताबिक फोन में दिया जाने वाला स्टोरेज सबसे खास होने वाला है जो अब तक के सबसे ज्यादा स्टोरेज वाला होगा। खबरों की मानें तो इस स्मार्टफोन में 512 जीबी की इंटरनल स्टोरेज मिलेगी, जो अब तक किसी भी स्मार्टफोन में नहीं मिली है। इसके साथ ही इसमें 4000mAh पॉवर की बैटरी भी मिलेगी। सैमसंग Galaxy Note 9 के साथ नए फीचर्स वाला S-Pen भी मिलेगा, जो ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और रिमोट कंट्रोल फंक्शन के साथ आएगा।

याद दिला दें कि लॉन्च के दौरान भारत में Samsung Galaxy Note 8 के 64 जीबी वेरिएंट को 67,900 रुपये की कीमत के साथ उतारा गया था। सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 की बिक्री 24 अगस्त से शुरू होगी। अनुमान लगाया जा रहा है कि लॉन्च इवेंट समाप्त होने के साथ ही गैलेक्सी नोट 9 की प्री-बुकिंग शुरू हो जाए। ग्लोबल लॉन्च के बाद उम्मीद है कि सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 जल्द भारत और पोलैंड मार्केट में एंट्री करेगा।

Samsung Galaxy Note 9 की लॉन्च इवेंट यहां देखें लाइव

Samsung Galaxy Note 9 लॉन्च इवेंट को लाइव देखने के लिए कंपनी के यूट्यूब चैनल पर जा कर देख सकते हैं। सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 की बिक्री फ्लिपकार्ट पर होगी। लॉन्च से पहले हैंडसेट को Flipkart पर लिस्ट कर दिया गया है। आप चाहें तो हमारी इस खबर में भी आप इस इवेंट को लाइव देख सकते हैं। लॉन्च इवेंट लाइव होते ही खबर में लिंक को जोड़ा जाएगा।

Samsung Galaxy Note 9 की कीमत

जैसा कि कंपनी की ओर से पहले ही इशारा मिल चुका है कि गैलेक्सी नोट 9 को 'रीजनेबल प्राइस' में लॉन्च किया जाएगा। इंडोनेशिया से सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक, 128 जीबी वेरिएंट की कीमत IDR 13,500,000 (लगभग 64,000 रुपये) होगी. वहीं इसके सबसे महंगे मॉडल में 512 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी जाएगी जिसकी रूस में कीमत IDR 17,500,000 (लगभग 82,800 रुपये) होगी। ग्राहकों के लिए सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 को ब्लैक, ब्लू और कॉपर कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा। सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 की बिक्री फ्लिपकार्ट पर होगी। लॉन्च से पहले हैंडसेट को Flipkart पर लिस्ट कर दिया गया है।

Samsung Galaxy Note 9 के कथित स्पेसिफिकेशन

लीक से मिली जानकारी के मुताबिक, सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 में 6.4 इंच क्वाड एचडी+ डिस्प्ले होगा, जिसका ऑस्पेक्ट रेशियो 18.5:9 हो सकता है। स्मार्टफोन में इनफिनिटी डिस्प्ले 2.0 होगा, जो इससे पहले Samsung Galaxy S9 में आया था। कैमरा की बात करें तो सैमसंग का यह फैबलेट ड्यूल रियर कैमरा सेटअप के साथ आएगा। दोनों ही सेंसर 12 मेगापिक्सल के होंगे। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8 मेगापिक्सल का ऑटोफोकस फ्रंट कैमरा दिया जाएगा। सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 के चिपसेट के बारे में फिलहाल जानकारी नहीं मिल पाई है।

ये हो सकते हैं सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 के स्पेसिफिकेशन्स

डिस्प्ले6.4 इंच सुपर अमॉलेड डिस्प्ले
रिजॉल्यूशन1440 x 2960 पिक्सल
प्रोसेसर2.9GHz ऑक्टा कोर Qualcomm SDM845 Snapdragon 845/ Exynos 9810
रैम6GB
स्टोरेज64GB/128GB/256GB/512GB
रियर कैमरा12+12 मेगापिक्सल ड्यूल रियर कैमरा
फ्रंट कैमरा8 मेगापिक्सल
ओएसएंड्रॉयड 8.1 ओरियो
बैटरी4000mAh
NFCहां
सिक्योरिटीआइरिस, फिंगरप्रिंट
कनेक्टिविटी4G LTE, Wi Fi, ब्लूटूथ 5.0
सिमड्यूल

भारत में Samsung Galaxy Note 9 एक्सीनॉस 9820 चिपसेट और अमेरिका में स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर के साथ 8 जीबी रैम आने की उम्मीद है। बैटरी क्षमता 4000 एमएएच है। सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 के साथ मिलने वाला एस पेन ब्लूटूथ सपॉर्ट के साथ आएगा। S Pen को कैमरे के लिए एक रिमोट कंट्रोल के तौर पर भी इस्तेमाल किया जा सकेगा।

 

टेक्नोलॉजी और देश-दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट!

टॅग्स :सैमसंग गैलेक्सीसैमसंग गैलेक्सी नोट 8फ्लिपकार्टस्मार्टफोन
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारफ्लिपकार्ट इस कंपनी के साथ मिलकर देनी जा रही UPI सेवा, अब अच्छे ऑफर के लिए बना लें ID

कारोबारफोन लेने का बना ले रहें प्लान, तो अभी करें बुक, वरना जून के बाद बढ़ जाएगी कीमत, जानें यहां..

कारोबारफ्लिपकार्ट के सह-संस्थापक बिन्नी बंसल ने 16 साल बाद बोर्ड से दिया इस्तीफा, नए ई-कॉमर्स वेंचर'ओप्पडूर' को किया शुरू

कारोबारफ्लिपकार्ट ने 5-7 फीसदी कर्मचारियों को निकालने की योजना बनाई, वार्षिक प्रदर्शन समीक्षा के आधार पर होगी छंटनी

टेकमेनियाकेंद्र ने सैमसंग गैलेक्सी फोन यूजर्स के लिए हाई रिस्क चेतावनी जारी की, जानिए क्यों

टेकमेनिया अधिक खबरें

टेकमेनियावैश्विक आंकड़े 75% की तुलना में भारत में 92% नॉलेज वर्कर्स एआई का करते हैं उपयोग

टेकमेनियाReliance Jio launches Rs 888: जियो धमाका, ₹888 की कीमत पर बेहतरीन OTT स्ट्रीमिंग प्लान पेश, कैसे उठाएं फायदा

टेकमेनियाOpenAI Chat GPT-4o: गूगल से पहले OpenAI ने ये नया वर्जन किया लॉन्च, GPT-4o करेगा अब आपका ये खास काम

टेकमेनियाBSNL to launch 4G services: लो जी हो जाएं तैयार!, स्वदेशी प्रौद्योगिकी पर आधारित 4जी सेवाएं अगस्त में होगी लॉन्च, बीएसएनएल ने कसी कमर, जानें क्या होगा असर

टेकमेनियाBajaj Pulsar 400 Launch: लॉन्च से पहले 'बजाज पल्सर 400' की जानकारी लीक, जानें प्रीमियम बाइक की खासियत