फ्लिपकार्ट के सह-संस्थापक बिन्नी बंसल ने 16 साल बाद बोर्ड से दिया इस्तीफा, नए ई-कॉमर्स वेंचर'ओप्पडूर' को किया शुरू

By रुस्तम राणा | Published: January 27, 2024 02:59 PM2024-01-27T14:59:51+5:302024-01-27T14:59:51+5:30

बिन्नी ने एक बयान में कहा, "फ्लिपकार्ट एक मजबूत नेतृत्व टीम और आगे बढ़ने के स्पष्ट रास्ते के साथ एक मजबूत स्थिति में है, और इस विश्वास के साथ, मैंने कंपनी छोड़ने का फैसला किया है, यह जानते हुए कि कंपनी सक्षम हाथों में है।"

Flipkart Co-founder Binny Bansal Steps Down From Board After 16 Years, Ventures Into New E-Commerce 'OppDoor' | फ्लिपकार्ट के सह-संस्थापक बिन्नी बंसल ने 16 साल बाद बोर्ड से दिया इस्तीफा, नए ई-कॉमर्स वेंचर'ओप्पडूर' को किया शुरू

फ्लिपकार्ट के सह-संस्थापक बिन्नी बंसल ने 16 साल बाद बोर्ड से दिया इस्तीफा, नए ई-कॉमर्स वेंचर'ओप्पडूर' को किया शुरू

Highlightsबिन्नी बंसल 16 साल से अधिक समय के बाद आधिकारिक तौर पर ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के बोर्ड से बाहर हुएउन्होंने कहा, मैंने कंपनी छोड़ने का फैसला किया है, यह जानते हुए कि कंपनी सक्षम हाथों में हैउन्होंने 'ओप्पडूर' नाम से एक नए उद्यम की घोषणा की, जो ई-कॉमर्स कंपनियों को एंड-टू-एंड समाधान प्रदान करेगी

दिल्ली:फ्लिपकार्ट के सह-संस्थापक बिन्नी बंसल 16 साल से अधिक समय के बाद आधिकारिक तौर पर ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के बोर्ड से बाहर हो गए हैं। दूसरे सह-संस्थापक सचिन बंसल ने 2018 में बोर्ड छोड़ दिया था। फ्लिपकार्ट छोड़ने के बाद, सचिन ने एक वित्तीय सेवा फर्म नवी की स्थापना की। बिन्नी ने एक बयान में कहा, "फ्लिपकार्ट एक मजबूत नेतृत्व टीम और आगे बढ़ने के स्पष्ट रास्ते के साथ एक मजबूत स्थिति में है, और इस विश्वास के साथ, मैंने कंपनी छोड़ने का फैसला किया है, यह जानते हुए कि कंपनी सक्षम हाथों में है।"

उन्होंने कहा, "मैं टीम को शुभकामनाएं देता हूं क्योंकि वे ग्राहकों के लिए अनुभव बदलना जारी रखेंगे और मैं व्यवसाय का एक मजबूत समर्थक बना रहूंगा।" फ्लिपकार्ट ग्रुप के सीईओ कल्याण कृष्णमूर्ति ने शनिवार को एक बयान में कहा कि कंपनी एक महान विचार और कड़ी मेहनत का नतीजा है, जिसे भारत में खरीदारी के तरीके को बदलने के लिए प्रतिबद्ध टीमों द्वारा बनाया गया है।

उन्होंने कहा, "हम बिन्नी को अपने अगले उद्यम के लिए शुभकामनाएं देते हैं और भारतीय खुदरा पारिस्थितिकी तंत्र पर उनके गहरे प्रभाव के लिए उन्हें धन्यवाद देते हैं।" इस महीने की शुरुआत में, बिन्नी ने 'ओप्पडूर' नाम से एक नए उद्यम की घोषणा की, जो ई-कॉमर्स कंपनियों को एंड-टू-एंड समाधान प्रदान करके वैश्विक स्तर पर परिचालन का विस्तार करने में मदद करेगा। 

रिपोर्टों के अनुसार, 'ओप्पडूर' शुरुआत में अमेरिका, कनाडा, मैक्सिको, यूके, जर्मनी, सिंगापुर, जापान और ऑस्ट्रेलिया में ई-कॉमर्स कंपनियों पर ध्यान केंद्रित करेगा। पिछले साल, बंसल ने फ्लिपकार्ट में अपनी शेष हिस्सेदारी बेच दी और फ्लिपकार्ट में अपनी हिस्सेदारी से लगभग 1 से 1.5 बिलियन अमेरिकी डॉलर प्राप्त किए।

 बिन्नी, सचिन बंसल के साथ, फ्लिपकार्ट को 2018 में वॉलमार्ट को लगभग 16 बिलियन अमेरिकी डॉलर में बेचने के बाद बाहर निकल गए। बिन्नी ने एको, एथर एनर्जी, क्योरफूड्स, कल्टफिट, ब्राइटचैम्प्स, अनएकेडमी, युलु और अन्य जैसे लगभग 60 स्टार्टअप का समर्थन किया है।
 

Web Title: Flipkart Co-founder Binny Bansal Steps Down From Board After 16 Years, Ventures Into New E-Commerce 'OppDoor'

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे