लाइव न्यूज़ :

Moto Z3 Play स्मार्टफोन लॉन्च, एक चार्ज में चलेगा 40 घंटे

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: June 07, 2018 3:16 PM

कंपनी का यह पहला Moto Z Play मॉडल है जो ड्यूल रियर कैमरा के साथ पेश किया गया है।

Open in App
ठळक मुद्देMoto Z Play फोन मोटो एक्शंस और वन बटन नैव बार गेस्चर कंट्रोल फीचर के साथ आया हैबैटरी लाइफ एक चार्ज में 40 घंटे तक चलने का दावाMoto Z Play मॉडल है जो ड्यूल रियर कैमरा के साथ पेश किया गया है

नई दिल्ली, 7 जून: मोटोरोला ने अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन Moto Z3 Play को आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया है। लॉन्चिंग से पहले फोन से जुड़े कई लीक सामने आ चुके हैं। फिलहाल इस फोन को ब्राजील में लॉन्च किया गया है। कंपनी ने आधिकारिक तौर पर घोषणा की है कि बाजार में मौजूद सभी मोटो मॉड्स के साथ काम करेगा। बता दें कि कंपनी का यह पहला Moto Z Play मॉडल है जो ड्यूल रियर कैमरा के साथ पेश किया गया है।

फोन की खास बात यह है कि यह मोटो एक्शंस और वन बटन नैव बार गेस्चर कंट्रोल फीचर के साथ आया है, जो iPhone X जैसा है। स्मार्टफोन मोटो पावर पैक के साथ आएगा, जिसकी बैटरी लाइफ एक चार्ज में 40 घंटे तक चलने का दावा किया गया है।

ये भी पढ़ें-  5 साल पूरे होने पर Amazon ने शुरू किया  'Go Cashless Mela', मिल रहे ढेरों ऑफर

Moto Z3 Play कीमत

फोन के कीमत पर अगर गौर करें तो Moto Z3 Play की ब्राज़ील में कीमत 2,299 बीआरएल (40,000 रुपये) है। इसे महीने के अंत तक बिक्री के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा। हैंडसेट यूएस में कुछ समय बाद दस्तक देगा, जिसके लिए कीमत होगी 499 डॉलर (33,500 रुपये)। साथ में मिलेंगे मोटो पावर पैक। हालांकि, भारतीय बाज़ार में Moto Z3 Play की उपलब्धता को लेकर कुछ नहीं कहा गया है।

Moto Z3 Play स्पेसिफिकेशन, फीचर

Moto Z3 Play स्मार्टफोन में 6.01 इंच का फुल एचडी+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले है। साथ ही, फोन के डिस्प्ले को सुरक्षित रखने के लिए कॉर्निंग गुरिल्ला ग्लास 3 की सुरक्षा दी गई है। फोन में 79 फीसदी स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर काम करता है। साथ देते हैं एड्रीनो 509 जीपीयू। डिवाइस में 4 जीबी रैम और 32 जीबी व 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज दी गई है। यूजर्स स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 2 टीबी तक बढ़ा सकते हैं।

स्मार्टफोन ड्यूल सिम सपॉर्ट करता है और ड्यूल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है। स्मार्टफोन में ड्यूल-टोन एलईडी फ्लैश, अपर्चर एफ/1.7 के साथ 12 मेगापिक्सल प्राइमरी और अपर्चर एफ/2.2 के साथ 5 मेगापिक्सल सेकंडरी सेंसर दिया गया है। स्मार्टफोन में सेल्फी और विडियो कॉलिंग के लिए अपर्चर एफ/2.0 के साथ 8 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा दिया गया है। मोटो ज़ेड3 प्ले में वाटर-रीपैलेंट नैनो कोटिंग है और इसे धूल से भी नुकसान नहीं पहुंचेगा।

ये भी पढ़ें-  Xiaomi आज भारत में ला रही है शानदार फीचर्स वाला ऐसा स्मार्टफोन जिसकी कीमत होगी 10,000 रुपये से भी कम

लेनोवो के मोटो ब्रांड ने इस फोन में 32 व 64 जीबी का इनबिल्ट स्टोरेज दिया है। स्टोरेज को 2 टीबी तक बढ़ाना संभव होगा। कनेक्टिविटी के लिए हैंडसेट में 4जी एलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस, यूएसबी टाइप-सी सपोर्ट मिलेगा। फोन को पावर देने के लिए 3000 एमएएच की बैटरी मौजूद है। 30 मिनट की चार्जिंग में इसके आधे दिन चलने का दावा किया गया है। Moto Z3 Play का कुल वज़न 156 ग्राम है।

टॅग्स :मोटोरोलास्मार्टफोनऐंड्रॉयड ओरियो
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारफोन लेने का बना ले रहें प्लान, तो अभी करें बुक, वरना जून के बाद बढ़ जाएगी कीमत, जानें यहां..

टेकमेनियादिसंबर से इन एंड्रॉइड डिवाइस में नहीं चलेगा गूगल कैलेंडर ऐप, देखें कहीं आपका फोन तो नहीं लिस्ट में शामिल

कारोबारऑटो गैजेट्स ने नवंबर'23 के लिए कैलेंडर लॉन्च किया, देखें कौनसी कार और फोन्स होंगे इस माह लॉन्च

टेकमेनियाApple iPhone Lovers: सबसे ज्यादा आईफोन प्रेमी दिल्ली में, मुंबई को पीछे छोड़ा..

टेकमेनियाSamsung Galaxy Z Flip 5, Z Fold 5 की भारत में रिकॉर्ड एक लाख प्रीबुकिंग, इस दिन शुरू होगी सेल

टेकमेनिया अधिक खबरें

टेकमेनियाभारत में WhatsApp ने बनाया 'अकाउंट बैन' करने में नया रिकॉर्ड, 1 फरवरी से 29 फरवरी के बीच 76 लाख से ज्यादा अकाउंट हो चुके हैं प्रतिबंधित

टेकमेनिया'एक्स' पर क्या चल रहा है वायरल?, जानने के लिए यहां क्लिक करें, क्या है माजरा, यहां समझिये

टेकमेनियाभारतवंशी पवन दावुलुरी बने माइक्रोसॉफ्ट विंडोज के चीफ, आईआईटी मद्रास से हैं ग्रेजुएट, जानिए उनके बारे में

टेकमेनिया5G in India: मोबाइल डेटा का इस्तेमाल 3.6 गुना अधिक, कुल डेटा ट्रैफिक में 5जी का योगदान 15 प्रतिशत, जानें आंकड़े

टेकमेनियाCyber attack in India: साइबर हमला और डेटा सेंध सबसे प्रमुख जोखिम, 2021 में 7वें पर रखा गया, 61 देश में सर्वे