लाइव न्यूज़ :

Chandra Grahan 2022: वृश्चिक राशि में लगने जा रहा है साल का पहला चंद्र ग्रहण, जानें सभी राशियों पर इसका असर

By रुस्तम राणा | Published: May 08, 2022 6:33 PM

साल का पहला चंद्र ग्रहण 16 मई सोमवार को वृश्चिक राशि में सुबह 08:59 बजे से लेकर 10:23 बजे तक लगेगा। इसका असर सभी राशियों पर शुभ-अशुभ रूप से पड़ेगा।

Open in App

साल का पहला चंद्र ग्रहण वैशाख पूर्णिमा पर लगने जा रहा है। ज्योतिष और धार्मिक नजरिए से ग्रहण काल को अच्छा नहीं माना जाता है। यह चंद्र ग्रहण 16 मई सोमवार को वृश्चिक राशि में सुबह 08:59 बजे से लेकर 10:23 बजे तक लगेगा। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस ग्रहण का असर सभी राशियों पर शुभ-अशुभ रूप से पड़ेगा। आइए जानते हैं आपकी राशि पर ग्रहण का क्या प्रभाव पड़ेगा।

चंद्र ग्रहण का सभी राशियों पर प्रभाव

मेष: आर्थिक मामलों में सावधान रहना होगा। इस मां की सेहत में नाजुक रह सकती है। उनका ध्यान रखें। इस दिन अति उत्साह से बचें। 

वृषभ: ग्रहण दौरान आप भ्रम की स्थिति में रह सकते हैं। निर्णय लेने में परेशानी होगी। इस दिन तनाव की स्थिति से दूर रहने का प्रयास करें। 

मिथुन: ग्रहण के दौरान आपको शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। इस दौरान आपको आपकी मेहनत का फल प्राप्त होगा। बस आपको क्रोध से बचना होगा।

कर्क: ग्रहण के दौरान आपको कष्ट का सामना करना पड़ सकता है। संतान की चिंता रहेगी। आमदनी से अधिक खर्चे होने की संभावना है।

सिंह: इस दौरान मन को शांत रखें। किसी तरह का तनाव लेना ठीक नहीं रहेगा। आर्थिक फैसले भी सावधानी से लेने होंगे। दांपत्य जीवन में जीवनसाथी से कहासुनी संभव है।

कन्या: मन में किसी तरह की भय की स्थिति बनी रह सकती है। अपने विरोधियों से आपको सावधान रहने की सूचना दी जाती है। जॉब में कठिनाई आ सकती है।

तुला: ग्रहण के दौरान परिजनों से मनमुटाव की स्थिति देखने को मिल सकती है। इस दौरान आपके आर्थिक व्यय में वृद्धि के आसार हैं। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें।

वृश्चिक: ग्रहण का असर इस राशिवालों पर सर्वाधिक देखने को मिलेगा। मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं। धन का व्यय सोच समझ कर करें। विवादों से दूर रहें।

धनु: अनैतिक कार्यों से दूर रहें अन्यथा परेशानी भुगतनी पड़ सकती है। ऐसा कोई भी काम न करें जिससे आपकी मानहानि हो। सावधानी से निर्णय लेना होगा। मकर: चंद्र ग्रहण के दौरान आपको विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता होगी। आर्थिक लेनदेन में सावधानी बरतें। धैर्य के साथ प्रत्येक कार्य करें। 

कुंभ: ग्रहण के दौरान आपको अपनी सेहत पर ध्यान देना होगा। इस दौरान साफ सफाई पर ज्यादा ध्यान दें। आमदनी के स्रोत में कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

मीन: इस दौरान आपके मन में अहं की भावना आ सकती है, जिससे आपके रिश्ते प्रभावित हो सकते हैं। धन लाभ के योग बनेंगे। अपने मन को कार्यक्षेत्र में लगाना होगा।

टॅग्स :चन्द्रग्रहणज्योतिष शास्त्रराशिचक्र
Open in App

संबंधित खबरें

पूजा पाठAaj Ka Rashifal 17 May 2024: आज धन के मामले में सावधान रहें ये 3 राशि के लोग, आर्थिक नुकसान होने की संभावना

पूजा पाठआज का पंचांग 17 मई 2024: जानें आज कब से कब तक है राहुकाल और अभिजीत मुहूर्त का समय

पूजा पाठआज का पंचांग 16 मई 2024: जानें आज कब से कब तक है राहुकाल और अभिजीत मुहूर्त का समय

पूजा पाठAaj Ka Rashifal 15 May 2024: मिथुन राशिवालों के लिए किस्मत आजमाने का है अच्छा दिन, पढ़ें सभी राशियों का फल

पूजा पाठआज का पंचांग 15 मई 2024: जानें आज कब से कब तक है राहुकाल और अभिजीत मुहूर्त का समय

पूजा पाठ अधिक खबरें

पूजा पाठLord PARSHURAM: भगवान परशुराम ने स्वयं किसी का विध्वंस नहीं किया बल्कि पितृ स्मृतियों के वशीभूत होकर दुष्टों का वध किया

पूजा पाठVaishakha Purnima 2024: कब है वैशाख पूर्णिमा? जानें तिथि और महत्व, ऐसे करें पूजा

पूजा पाठVat Savitri Vrat 2024: इस बार किस दिन रखा जाएगा वट सावित्री व्रत, जानिए तिथि और महत्व

पूजा पाठSita Navami 2024: सीता नवमी पर पारिवारिक कलह को दूर करने के लिए करें जरूर करें यह उपाय

पूजा पाठMohini Ekadashi 2024: मोहिनी एकादशी पर बन रहे हैं कईं शुभ योग, जानें तिथि, शुभ मुहूर्त, व्रत विधि और कथा