लाइव न्यूज़ :

Benefits of Breakup: खुद को कोसना छोड़कर पढ़िए ब्रेकअप के ये 7 मजेदार फायदे

By मेघना वर्मा | Published: January 06, 2020 10:19 AM

कई बार कुछ चीजों को देखने के लिए आपका नजरिया होना जरूरी है। अगर आपका ब्रेकअप हो चुका है तो उसे देखने के लिए या उसका फायदा जानने के लिए आपके पास नजरिया होना जरूर है।

Open in App
ठळक मुद्देकिसी के साथ में रिश्ते में रहकर हम अपना खाली टाइम उसी के साथ बिताना चाहते हैं। ब्रेकअप के बाद आप अपनी क्रिएटिविटी को और भी एक्सप्लोर कर सकते हैं।

ब्रेकअप, किसी के लिए भी बहुत दर्द देने वाला होता है। लड़का हो या लड़की ब्रेकअप का दौर हर किसी के लिए बहुत बेकार सा होता है। कितने ही लोग अपने प्यार से अलग होने के बाद अपनी जिंदगी तक खत्म करने की प्लानिंग कर चुके होते हैं। अपने जज्बातों और अपने रिश्ते को खत्म करने के बाद लोग अक्सर खुद को इस गम में कैद कर लेते हैं मगर क्या आप जानते हैं कि ब्रेकअप के भी अपने कई फायदे होते हैं। 

कई बार कुछ चीजों को देखने के लिए आपका नजरिया होना जरूरी है। अगर आपका ब्रेकअप हो चुका है तो उसे देखने के लिए या उसका फायदा जानने के लिए आपके पास नजरिया होना जरूर है। आज हम आपको ब्रेकअप बताने जा रहे हैं। जिन्हें पढ़कर आप भी ब्रेकअप से निकलकर जिंदगी जीने की कोशिश जरूर करेंगे। 

1. आजादी से मिलेगी खुशी

मानिए या नहीं लेकिन ब्रेकअप के बाद आपको थोड़ी आजादी तो जरूर मिलती है। कहीं भी आने-जाने, किसी से भी बात करने के साथ ही आप वो सभी चीजें कर सकते हैं जो करना चाहते हैं। ये आजादी आपको एक अलग ही खुशी देती है। 

2. मिलेगा ज्यादा स्पेस

किसी भी रिलेशनशिप में जब आप होते हैं तो आपको अपने खुद के लिए समय नहीं मिल पाता। जिसे पर्सनल स्पेस भी कहते हैं। किसी भी रिश्ते में होते हुए आप पर्सनल स्पेस नहीं पा सकते लेकिन ब्रेकअप के बाद आपको आपका पर्सनल स्पेस जरूर मिलता है। 

3. उनके दोस्तों और रिश्तेदारों से छुट्टी

बहुत से लोगों को अपने पार्टनर के दोस्त या रिश्तेदार नहीं पसंद होते लेकिन फिर भी अपने पार्टनर के लिए उन्हें उनके साथ समय बिताना पड़ता है। ब्रेकअप के बाद ऐसा कोई भी प्रेशर आप पर नहीं होता। अपने पार्टनर के दोस्तों और रिश्तेदारों से आपको छुटकारा मिल जाता है। 

4. पोस्ट-ब्रेकअप की एनर्जी

इस बात को मानने से आप इनकार नहीं कर सकते कि ब्रेकअप के बाद आपमें एक अलग सी एनर्जी होती है जिसे सही दिशा में ले जाया जाए तो आप ब्रेकअप का दर्द भी झले लेते हैं। अब आप जिस दिशा में चाहते हैं जो भी करना चाहते हैं या जहां भी जाना चाहते हैं जा सकते हैं। 

5. फ्लर्ट करने की आजादी

किसी के साथ रिलेशनशिप में रहकर भी आप किसी दूसरे के साथ फ्लर्ट करते हैं तो आपको अंदर से गिल्ट जरूर होता है मगर ब्रेकअप के बाद भी आपको इससे आजादी मिल जाती है। आप गिल्ट के बिना किसी से भी हेल्दी फ्लर्ट कर सकते हैं।

6. दोस्तों के साथ मिलेगा समय

किसी के साथ में रिश्ते में रहकर हम अपना खाली टाइम उसी के साथ बिताना चाहते हैं। ऐसे में आपके दोस्त कहीं पीछे छूट जाते हैं। ब्रेकअप के बाद आप अपने पुराने दोस्तों से एक बार फिर मिल सकते हैं साथ ही उनके साथ अपने रिश्तों को फिर से सही कर सकते हैं।

7. और भी क्रिएटिव

ब्रेकअप के बाद आप अपनी क्रिएटिविटी को और भी एक्सप्लोर कर सकते हैं। अपनी हॉबी से जुड़ी हुई चीजें जैसे किताबें पढ़ना, पेंटिग या गिटार सिखना जैसे काम भी कर सकते हैं। इससे आपका दिल भी शांत रहेगा और दिमाग भी। 

टॅग्स :ब्रेकअपरिलेशनशिप टिप्स
Open in App

संबंधित खबरें

रिश्ते नातेMother's Day 2024: मां के लिए अब तक नहीं खरीद पाएं हैं कोई गिफ्ट, आखिरी समय में काम आएंगे ये 5 आईडिया

स्वास्थ्यRebecca Syndrome: अपने एक्स पार्टनर को भूल नहीं पा रहे आप, रोज सोशल मीडिया पर करते हैं चेक तो हो जाए सावधान, हो सकती है ये गंभीर बीमारी

बॉलीवुड चुस्कीअनन्या पांडे- आदित्य रॉय कपूर की जुदा हुईं राहें, 2 साल के रिलेशनशिप के बाद ब्रेकअप: रिपोर्ट

रिश्ते नातेRelationship Tips: टूटने की कगार पर है आपका रिश्ता? ये 5 तरीकों से बचाएं रिलेशनशिप

रिश्ते नातेNational Boyfriend Day 2023: बॉयफ्रेंड डे पर इन खूबसूरत मैसेज को भेजकर करें प्यार का इजहार

रिश्ते नाते अधिक खबरें

रिश्ते नातेInternational Women's Day 2024 के मौके पर अपनी लाइफ की स्पेशल वुमन को दें ये खास तोहफा, बजट फ्रेंडली होने के साथ है यूनिक

रिश्ते नातेHappy Chocolate Day 2024: चॉकलेट डे पर सिर्फ चॉकलेट से नहीं इन मैसेज से घोले मिठास, पार्टनर को भेजे ये संदेश

रिश्ते नातेHappy Propose Day 2024: इन मैसेज को भेजकर पार्टनर से करें प्यार का इजहार, यहां से ले सही आइडिया

रिश्ते नातेRose Day 2024: सिर्फ रोज नहीं, इन चीजों से भी पार्टनर को करें खुश; यादगार रहेगा आज का दिन

रिश्ते नातेRose Day 2024: 'रोज डे' से शुरू हो रहा प्यार का सप्ताह, ऐसे कराए अपने पार्टनर को स्पेशल फील