लाइव न्यूज़ :

जेब में बस चाहिए 5 हजार रुपये और घूमें इन 5 खूबसूरत जगहों पर, देखें तस्वीरें

By ललित कुमार | Published: November 17, 2018 4:09 PM

Open in App
1 / 6
जैसा की सर्दियां शुरू हो चुकी हैं और आप भी अगर अपनी फैमिली के साथ आउटिंग का प्लान कर रहे हैं तो इस लिस्ट पर एक बार अपनी नजर जरूर डालें जी हां मात्र 5 से 7.5 हजार के बजट में आप इन जगहों पर घूमकर आ सकते हैं।
2 / 6
धर्मशाला: यह जगह दिल्ली से करीबन 475 किमी दूरी पर स्थित है और यहां जाने के लिए बस का किराया 500 रुपए से शुरू 1000 रुपए तक है। इसके अलावा आपको यहां पर 1000 रुपए प्रति नाइट के हिसाब रूम भी मिल जाएगा।
3 / 6
ऋषिकेश: यह जगह राफ्टिंग के लिए बेहद फेमस है। यह जगह दिल्ली से केवल 254 किमी की दूरी पर है। इसके अलावा कर्इ कंपनियां केवल 2-3 हजार रुपए में टूर पैकेज देती हैं।
4 / 6
हिमाचल प्रदेश, कसौल: यह जगह दिल्ली से केवल 517 किमी. पर है और इस सफर कर दौरान आपको बस में 500 रुपए से 1 हजार रुपए खर्च करने होंगे। इसके अलावा आपको यहां 500 से 700 रुपए तक प्रति नाइट के हिसाब से अच्छे रूम मिल जाएंगे।
5 / 6
लैंसडाउन: उत्तराखंड में स्थित यह जगह दिल्ली से केवल 250 किमी दूर है, सबसे अच्छी बात यह है कि इस जगह पर पहुंचने के लिए आपको करीबन 800 से 1000 रुपये ही खर्च करने होंगे। इस जगह पर आपको 700-800 रुपए प्रति नाइट के हिसाब से कमरा भी मिल जाएगा।
6 / 6
जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर यानि पिंक सिटी घूमना भी आपके लिए बेहद अच्छा एक्सपीरियंस रहेगा। यह दिल्ली से 300 किलोमीटर की दूर है। यहां आपको 500 रुपए प्रति नाइट से लेकर 1 हजार रुपए तक मिल जाएंगे।
टॅग्स :ट्रेवल
Open in App

संबंधित खबरें

भारतChristmas 2023: क्रिसमस सेलिब्रेशन के लिए भारत की ये जगहें बेस्ट, यादगार रहेगा त्योहार

बॉलीवुड चुस्कीJacqueliene Fernadez Kedarnath Temple: केदारनाथ की शरण में जैकलीन फर्नांडिस, फैंस ने दिए ऐसे रिएक्शन

भारतWorld Tourism Day 2023: विश्व पर्यटन दिवस के मौके पर IRCTC दे रहा यात्रियों को खास तोहफा, ट्रेन-फ्लाइट टिकट बुकिंग पर बड़ी छूट

कारोबारIRCTC और DMRC ने मिलकर की 'वन इंडिया-वन टिकट' की शुरुआत, जानिए क्या है ये योजना?

भारतIndependence Day 2023: दिल में आजादी का जज्बा जगा देगी ये ऐतिहासिक इमारतें, इस स्वतंत्रता दिवस जरूर घूमें यहां

मुसाफ़िर अधिक खबरें

कारोबारAmrit Bharat Express Ticket Price: अमृत ​​भारत एक्सप्रेस सेवा जल्द, टिकट की कीमत जानें, भारतीय रेलवे की नई ट्रेन में यात्रा करने में कितना खर्च आएगा, सभी डिटेल

मुसाफ़िरघूमने-फिरने का आपको भी है शौक तो लीजिए जॉय राइडर्स का साथ, कम और किफायती दाम में करें राइड बुक

मुसाफ़िरTravel in Summer: पेश है! बीच लवरों के लिए भारत के 5 सबसे अच्छे और सस्ते Beach Spot, जीवन में एक बार यहां जरूर करें सफर

मुसाफ़िरTravel In Summers: गर्मी में शिमला घूमने का बना रहे हैं प्लान, तो इन 4 जगहों को जरूर करें एक्सप्लोर

मुसाफ़िरकम बजट में विदेश घुमना है, तो ये 8 देश हैं घूमने के लिए सबसे सस्ते