Aaj Ka Rashifal 11 December: आज ये 3 राशिवाले हो जाएं सावधान, प्रतिकूल ग्रह-नक्षत्र के चलते हो सकता है कोई नुकसान

By रुस्तम राणा | Published: December 11, 2023 06:35 AM2023-12-11T06:35:45+5:302023-12-11T06:35:45+5:30

Next

मेष: व्यस्ततम दिनों में भी मजबूत स्वास्थ्य का आनंद लें। सट्टेबाजी या जुए में शामिल होने से बचें, क्योंकि आज आर्थिक नुकसान होने की संभावना है। ऐसी गतिविधियों से दूर रहने की सलाह दी जाती है। आज संभावित रोमांटिक चुनौतियों के लिए खुद को तैयार रखें।

वृषभ: दान और परोपकार के कार्यों में संलग्न होकर मानसिक शांति प्राप्त करें। लंबे समय से वित्तीय संकट से जूझ रहे लोगों को आज अप्रत्याशित रूप से धन प्राप्त हो सकता है, जिससे जीवन की कई चुनौतियों का समाधान तेजी से होगा।

मिथुन: आज आपका स्वास्थ्य चिंता का विषय नहीं है; आपके आस-पास के लोगों की सकारात्मक ऊर्जा आपका मनोबल बढ़ाएगी। उन दोस्तों से सावधान रहें जो वित्तीय सहायता चाहते हैं और चुकाने में विफल रहते हैं। अपने ज्ञान और अच्छे हास्य से दूसरों को प्रभावित करें।

कर्क: आज छुट्टी लें और करीबी दोस्तों और परिवार के बीच खुशियाँ तलाशें। यदि आप यात्रा पर जा रहे हैं, तो चोरी से बचने के लिए अपने कीमती सामान और बैग के प्रति सतर्क रहें, विशेष रूप से अपने पर्स की सुरक्षा करें।

सिंह: आज आपका आत्मविश्वास बढ़ रहा है और प्रगति निश्चित है। आपकी उंगलियों से धन फिसलने के बावजूद, भाग्यशाली सितारे धन का प्रवाह बनाए रखने के लिए मौजूद हैं। आज का दिन आपके लिए स्नेह का आनंद लेकर आएगा।

कन्या: अपने आप को अधिक आशावादी मानसिकता अपनाने के लिए प्रेरित करें, आत्मविश्वास और अनुकूलन क्षमता को बढ़ावा दें और साथ ही भय, घृणा, ईर्ष्या और बदले जैसी नकारात्मक भावनाओं को भी त्यागें।

तुला: हर किसी की लगातार मदद करने से थकान और थकावट हो सकती है। आज सलाह दी जाती है कि बाहर निकलने से पहले अपने बड़ों का आशीर्वाद लें, क्योंकि इससे सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं।

वृश्चिक: उत्कृष्ट स्वास्थ्य का आनंद ले रहे, आज आपके लिए अपने परिवार के साथ मेल-मिलाप करने का अवसर है, जहाँ आप उन पर उदारतापूर्वक खर्च कर सकते हैं। अपेक्षाओं को प्रबंधित करना महत्वपूर्ण है, यह समझते हुए कि परिवार के सदस्य हमेशा आपकी इच्छाओं के अनुरूप नहीं हो सकते हैं।

धनु: दूसरों की सेवा करने में इस नाशवान शरीर के मूल्य को पहचानते हुए, किसी जरूरतमंद की सहायता करने में अपनी ऊर्जा लगाएं। आज अपना ध्यान ज़मीन, रियल एस्टेट या सांस्कृतिक परियोजनाओं से जुड़े मामलों पर केंद्रित करें।

मकर: सर्वांगीण विकास प्राप्त करने के लिए शारीरिक, मानसिक और नैतिक शिक्षा का समावेश आवश्यक है। हमेशा ध्यान रखें कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ दिमाग पनपता है। आज कोई पुराना मित्र व्यापारिक लाभ बढ़ाने के लिए बहुमूल्य सलाह दे सकता है।

कुंभ: दोस्त आपकी ख़ुशी में योगदान करते हुए अपना सहयोग देंगे। धन का अचानक आगमन आपके बिलों और तात्कालिक खर्चों को कुशलतापूर्वक कवर कर देगा। प्यार के मामले में किसी के अधीन साथी जैसा व्यवहार करने से बचें।

मीन: अपने स्वास्थ्य को प्राथमिकता दें। हालाँकि आज आप अच्छी कमाई करेंगे, लेकिन सावधान रहें कि पैसा आसानी से हाथ से न निकल जाए। परिवार या करीबी दोस्तों के साथ समय बिताकर इसे एक बेहतरीन दिन बनाएं।