लाइव न्यूज़ :

Aaj Ka Rashifal 11 October: संपत्ति मामलों को लेकर मन में रहेगी बेचैनी, पढ़ें अपना दैनिक राशिफल

By रुस्तम राणा | Published: October 11, 2023 7:59 AM

Open in App
1 / 12
मेष: आपकी इच्छाशक्ति की कमी आपको भावनात्मक और मानसिक चुनौतियों के प्रति संवेदनशील बना सकती है। कार्यालय में अपने सहकर्मियों के साथ मधुर व्यवहार बनाए रखना आवश्यक है। इस रास्ते से भटकने से आपकी नौकरी की सुरक्षा ख़तरे में पड़ सकती है, जिसका सीधा असर आपकी वित्तीय स्थिरता पर पड़ेगा।
2 / 12
वृषभ: आपकी इच्छाशक्ति की कमी आपको भावनात्मक और मानसिक चुनौतियों के प्रति संवेदनशील बना सकती है। कुछ अतिरिक्त आय अर्जित करने के लिए अपने नवीन विचारों का लाभ उठाने पर विचार करें। उन विषयों से दूर रहने की सलाह दी जाती है जो आपके प्रियजनों के साथ बहस का कारण बन सकते हैं।
3 / 12
मिथुन: तनाव को कम नहीं आंकना चाहिए; यह तम्बाकू और शराब की लत की गंभीरता के समान तेजी से एक महामारी बनती जा रही है। नई वित्तीय व्यवस्था को अंतिम रूप दिया जाएगा, जिससे नई आय होगी। रिश्तेदार सहयोग देंगे, जिससे आपके मन पर छाया बोझ कम हो जाएगा।
4 / 12
कर्क: स्वास्थ्य आज आपके एजेंडे में प्राथमिकता होनी चाहिए। ऐसी संभावना है कि कुछ व्यवसायी, किसी करीबी मित्र की सहायता से, वित्तीय लाभ प्राप्त करेंगे। यह नया धन आपकी कई परेशानियों को कम करने की क्षमता रखता है।
5 / 12
सिंह: आज अपने स्वास्थ्य को लेकर अतिरिक्त सावधानी बरतें, खासकर अगर आपको उच्च रक्तचाप है। शराब या किसी भी समान पदार्थ के सेवन से परहेज करने की सलाह दी जाती है, क्योंकि ये आपकी सेहत पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकते हैं।
6 / 12
कन्या: बेहतर जीवन का आनंद लेने के लिए अपने स्वास्थ्य और समग्र व्यक्तित्व दोनों को बेहतर बनाने का प्रयास करें। अपनी वित्तीय स्थिरता बढ़ाने के लिए अपनी बचत को रूढ़िवादी निवेश में लगाने पर विचार करें। अपनी पत्नी के कार्यभार को कम करने के लिए, घरेलू कामों में अपनी सहायता प्रदान करें।
7 / 12
तुला: शारीरिक और मानसिक शक्ति पर ध्यान केंद्रित करते हुए ध्यान और योग में संलग्न रहें। समृद्ध भविष्य के लिए आपने अतीत में जो निवेश किया था, उसका अब सकारात्मक परिणाम मिलेगा। काम के भारी बोझ के बावजूद आप काम में अपनी ऊर्जा बनाए रखेंगे और आज तय समय से पहले काम पूरा कर पाएंगे।
8 / 12
वृश्चिक: ज़्यादा खाने से बचें और नियमित रूप से हेल्थ क्लब में जाकर अपनी फिटनेस बनाए रखें। यदि आपने पैसा उधार लिया है, तो ऋण चुकाने के लिए तैयार रहें, क्योंकि ऐसा न करने पर आपकी वित्तीय स्थिति तनावपूर्ण हो सकती है।
9 / 12
धनु: जिस प्रकार भोजन को अच्छा स्वाद देने के लिए नमक की आवश्यकता होती है, उसी प्रकार ख़ुशी की सराहना करने के लिए कुछ दुःख भी आवश्यक हैं। यदि आपने पैसा उधार लिया है, तो ऋण चुकाने के लिए तैयार रहें, क्योंकि यह आपकी वित्तीय स्थिरता को प्रभावित कर सकता है।
10 / 12
मकर: परिवार के कुछ सदस्य आपको ईर्ष्या से उकसा सकते हैं, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप अपना आपा न खोएं, क्योंकि स्थिति बिगड़ सकती है। याद रखें, जिसे बदला नहीं जा सकता उसे स्वीकार करना होगा।
11 / 12
कुंभ: आज बेहतर स्वास्थ्य की दिशा में अपनी यात्रा शुरू करने का एक आदर्श अवसर है। यदि आप करीबी रिश्तेदारों या दोस्तों के साथ व्यापार में शामिल हैं, तो संभावित वित्तीय नुकसान को रोकने के लिए अत्यधिक सावधानी बरतें।
12 / 12
मीन: आप लंबी बीमारी से उबरने की राह पर हैं, लेकिन स्वार्थी, गुस्सैल लोगों से सावधान रहें, क्योंकि उनका व्यवहार अनावश्यक तनाव बढ़ा सकता है, जिससे आपकी स्थिति संभावित रूप से खराब हो सकती है।
टॅग्स :आज का राशिफलज्योतिषीय संकेतज्योतिष शास्त्र
Open in App

संबंधित खबरें

पूजा पाठआज का पंचांग 01 जून 2024: जानें आज कब से कब तक है राहुकाल और अभिजीत मुहूर्त का समय

पूजा पाठAaj Ka Rashifal 04 May 2024: ज्येष्ठ माह का पहला दिन इन 5 राशियों के लिए है खास, मिलेगा शुभ समाचार

पूजा पाठAaj Ka Rashifal 01 June 2024: आज तुला राशि के जातकों को मिलेगा कार्य में सफलता, जानें अन्य सभी राशियों का फल

पूजा पाठAaj Ka Rashifal 31 May 2024: मई का आखिरी दिन इन 3 राशिवालों के लिए है भाग्यशाली दिन, आर्थिक योजनाएं होंगी सफल

पूजा पाठआज का पंचांग 31 मई 2024: जानें आज कब से कब तक है राहुकाल और अभिजीत मुहूर्त का समय

पूजा पाठ अधिक खबरें

पूजा पाठApara Ekadashi 2024: अपरा एकादशी व्रत कल, इस दिन भूलकर भी ना करें ये सात काम

पूजा पाठBudh Gochar 2024: 31 मई से इन 5 राशियों का बदलेगा नसीब, बनेंगे तरक्की के योग, होगा धनागमन

पूजा पाठAaj Ka Rashifal 30 May 2024: आज कुंभ राशि में चंद्रमा, जानें किन राशियों के लिए है लाभकारी

पूजा पाठआज का पंचांग 30 मई 2024: जानें आज कब से कब तक है राहुकाल और अभिजीत मुहूर्त का समय

पूजा पाठEkadashi in June 2024: जून के महीने में कब-कब है एकादशी, क्या है तिथि और समय, जानें पूजा विधि और महत्व