लाइव न्यूज़ :

प्रियंका गांधी के साथ यूपी पुलिस की सेल्फियाँ वायरल, कल यूपी विधानसभा चुनाव में महिलाओं को 40% टिकट देने की घोषणा की थी

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 20, 2021 5:30 PM

Open in App
1 / 8
कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा को बुधवार को लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर रोके जाने के बाद हिरासत में लिया गया, जब वह पुलिस हिरासत में मारे गए एक व्यक्ति के परिजनों से मिलने के लिए आगरा जा रही थीं। इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है और पुलिस ने उसे शहर में प्रवेश करने से मना कर दिया है।
2 / 8
टोल पर रोके जाने के बाद मौके पर मौजूद महिला पुलिसकर्मी प्रियंका गांधी के साथ सेल्फी लेने लगीं।
3 / 8
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ महिला पुलिसकर्मियों की तस्वीर बयान कर रही है कि नारीशक्ति को भरोसा है, विश्वास है। हम नारीशक्ति को सशक्त बनाएंगे, हम नारीशक्ति को अधिकार दिलाएंगे।
4 / 8
उत्तर प्रदेश में पार्टी का खोया जनाधार वापस हासिल करने की जद्दोजहद कर रहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी कहा कि उनकी पार्टी राज्य के आगामी विधानसभा चुनाव में 40 प्रतिशत सीटों पर महिला उम्मीदवार उतारेगी।
5 / 8
प्रियंका ने कहा, “हम चाहते हैं कि महिलाएं पूरी तरह से सत्ता में भागीदार बनें। महिलाएं अगर समाज में बदलाव चाहती हैं तो वे राजनीति में आएं और कंधे से कंधा मिलाकर आगे बढ़ें।” उन्होंने कहा, “इसके पीछे कोई छिपा हुआ अर्थ नहीं है। हम चाहते हैं कि राजनीति में महिलाएं सत्ता में पूर्ण भागीदार बनें। हमने तय किया है कि उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी महिलाओं को 40 फीसद टिकट देगी।”
6 / 8
आगरा के एक थाने के मालखाने से नकदी चुराने के आरोपी की कथित रूप से पुलिस हिरासत में मौत के बाद उसके परिजन से मिलने जा रही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा को पुलिस ने बुधवार को लखनऊ आगरा एक्सप्रेस-वे पर रोका और वहां कार्यकर्ताओं की भीड़ देखते हुए उन्हें पुलिस लाइन भेज दिया गया।
7 / 8
कांग्रेस महासचिव और उनके साथ जा रहे अन्य लोगों को लखनऊ आगरा एक्सप्रेस-वे पर लखनऊ सीमा के अंदर ही रोक दिया गया। ठाकुर ने बताया, ''प्रियंका गांधी को न तो हिरासत में लिया गया है और न ही गिरफ्तार किया गया है। एक्सप्रेस-वे पर कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ एकत्र होने के कारण यातयात बाधित हो रहा था इसलिये उनसे पहले तो अपने घर या पार्टी कार्यालय जाने को कहा गया, लेकिन ऐसा नहीं होने पर उन्हें पुलिस लाइन भेज दिया गया।
8 / 8
कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस महासचिव अरुण नामक व्यक्ति से मिलने आगरा जा रही थीं, जिसकी कथित रूप से पुलिस हिरासत में मौत हो गई है। कुशीनगर हवाई अड्डे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से जब प्रियंका को रोके जाने की बाबत सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, ''कानून व्यवस्था सर्वोपरि है। कानून के साथ किसी को खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा।'' रास्ते में रोके जाने के बाद प्रियंका ने ट्वीट किया है, ''अरुण वाल्मीकि की मृत्यु पुलिस हिरासत में हुई है। उनका परिवार न्याय मांग रहा है। मैं परिवार से मिलने जाना चाहती हूं। उप्र सरकार को डर किस बात का है? क्यों मुझे रोका जा रहा है? आज भगवान वाल्मीकि की जयंती हैं, प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) ने महात्मा बुद्ध पर बड़ी बातें की, लेकिन उनके संदेशों पर हमला कर रहे हैं।''
टॅग्स :उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावप्रियंका गांधीकांग्रेसBJPयोगी आदित्यनाथउत्तर प्रदेशलखनऊ
Open in App

संबंधित खबरें

भारतमल्लिकार्जुन खड़गे का मोदी पर तंज, पूछा क्या है मोदी की गारंटी

भारतBJP Manifesto 2024: आप बताएं... बीजेपी का घोषणा पत्र कैसा हो, युवा ही गाइड करेंगे, देश बनाने के लिए आगे आइए, आप भागीदारी कीजिए..., देखें वीडियो

भारतRepublic Day 2024: इस खास मौके पर जानिए उन महिलाओं के बारे में, जिन्होंने संविधान निर्माण में निभाई है अहम भूमिका

भारतBharat Jodo Nyay Yatra: राहुल गांधी पहुंचे बंगाल, तृणमूल पर साधी चुप्पी, बोले- "भाजपा-संघ देश में नफरत, हिंसा और अन्याय फैलाने का काम रहे हैं"

क्राइम अलर्टउत्तर प्रदेश: अयोध्या में 8 साल के मासूम की अपहरण के बाद बेरहमी से हत्या, सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल

भारत अधिक खबरें

भारतPadma Awards 2024: पद्म पुरस्कार विजेताओं की हुई घोषणा, देखें विजेताओं की पूरी सूची देखें

भारतRepublic Day 2024: गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति दौप्रदी मुर्मू के भाषण की मुख्य बातें

भारत75th Republic Day 2024: गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने देशवासियों को दी शुभकामनाएं

भारतHappy Republic Day 2024 Wishes: गणतंत्र दिवस के बधाई संदेश, मैसेज और कोट्स, दोस्तों और परिवार के सदस्यों को भेजें

भारतWATCH: पीएम मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने राजस्थान के जयपुर में रोड शो किया