Photos: अयोध्या पहुंचे PM Modi, सीएम योगी ने किया स्वागत, देखें तस्वीरें

By संदीप दाहिमा | Published: December 30, 2023 11:28 AM2023-12-30T11:28:22+5:302023-12-30T11:45:57+5:30

Next

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या पहुंचे। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज महर्षि वाल्मिकी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा अयोध्या धाम, पुनर्विकसित अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करेंगे।

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नई अमृत भारत ट्रेनों और वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे।

पीएम मोदी महर्षि वाल्मिकी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा अयोध्या धाम, पुनर्विकसित अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करेंगे और नई अमृत भारत ट्रेनों और वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे।

प्रधानमंत्री उत्तर प्रदेश में कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला भी रख सकते हैं। भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मोदी के स्वागत के लिए अयोध्या को फूलों, भित्ति चित्रों और स्तंभों से सजाया गया है।

यहां के प्रमुख स्थानों पर मोदी की तस्वीरों वाले विशाल पोस्टर लगाए गए हैं जबकि पुनर्विकसित रेलवे स्टेशन के बाहर भगवान राम की तस्वीरें लगाई गई हैं। मुख्य शहर से लगभग 15 किमी दूर स्थित हवाईअड्डे से लेकर रामपथ तक व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

अयोध्या में शनिवार सुबह भगवान राम के भक्ति गीत सुनाई दिए जबकि कई मंदिरों में बजने वाली घंटियों और मंत्र उच्चारण की ध्वनि हवाओं में गूंज उठी। हवाई अड्डे से वह सीधे अयोध्या रेलवे स्टेशन जाएंगे और वहां पुनर्विकसित रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद वह हवाई अड्डे पर लौटेंगे और नवनिर्मित हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे।