लखनऊ की पीड़िता से बहरीन में दोस्ती, फिर रेप.., दहेज और धोखे से 5 महीने का गर्भपात

By आकाश चौरसिया | Published: May 18, 2024 04:01 PM2024-05-18T16:01:06+5:302024-05-18T16:14:55+5:30

महिला लखनऊ की रहने वाली है, आरोपी व्यक्ति से बहरीन में मिली, जहां वो करीब सात सालों से काम कर रही थी। मु्ख्य आरोपी सैफुद्दीन की पहचान कर्नाटक के निवासी के रूप में हुई, इस मामले में आरोपी की पूर्व गर्लफ्रेंड और उसके परिवार वाले भी दोषी हैं।

Lucknow women raped forced to convert triced into aborting 5 month | लखनऊ की पीड़िता से बहरीन में दोस्ती, फिर रेप.., दहेज और धोखे से 5 महीने का गर्भपात

फाइल फोटो

Highlightsलखनऊ की लड़की से बहरीन में आरोप की दोस्ती फिर शादी और जबरन धर्म-परिवर्तन कराने का आरोपइसके बाद 5 महीने का गर्भपात करा दिया

नई दिल्ली: खबर बहुत अनोखी क्योंकि लखनऊ की लड़की से बहरीन में सैफुद्दीन की दोस्ती हुई। इसके बाद तो जबरन शादी और धर्म-परिवर्तन के लिए उकसाया।  इतना ही नहीं बाद में उसे मुंबई के एक अस्पताल में उसके पांच महीने के भ्रूण का गर्भपात कराने का धोखा दिया गया।

महिला लखनऊ की रहने वाली है, आरोपी व्यक्ति से बहरीन में मिली, जहां वो करीब सात सालों से काम कर रही थी। मु्ख्य आरोपी सैफुद्दीन की पहचान कर्नाटक के निवासी के रूप में हुई, इस मामले में आरोपी की पूर्व गर्लफ्रेंड और उसके परिवार वाले भी दोषी हैं। क्योंकि उन्होंने पीड़िता पर दहेज देने, धर्म परिवर्तन करने और अन्य मामले जबरन ऐसा कराने में पुलिस ने केस दर्ज किया है। 

पीड़िता ने शिकायत में बताया कि सैफुद्दीन से वो बहरीन में काम करने के दौरान मिली और इसके बाद दोनों नजदीक आ गए। एक दिन, आरोपी ने बहरनी में पीड़िता का रेप किया और इस दौरान रेप की शिकायत आरोपी के खिलाफ दर्ज करवाई।

हालांकि, चल रही जांच के बीच, सैफुद्दीन और उसके परिवार वालों ने मनाया कि आप केस वापस ले लें और रेप का ही परिणाम रहा कि पीड़िता को पांच मांह की प्रेगनेंट हो गई। पीड़िता ने कई बार बताया कि उन्हें धर्म परिवर्तन के लिए उकसाया गया। इसके बाद, 13 फरवरी, 2024 में पीड़िता ने मुस्लिम कानून के तहत सैफुद्दीन से शादी की। इस बीच सैफुद्दीन उसे मुंबई में डॉक्टर से दिखाने के लिए लेकर आया और अस्पताल में एडमिट करा दिया जहां डॉक्टरों ने उनके गर्भ को जबरन निकाल दिया।

पीड़िता ने कहा कि फिर उसे कर्नाटक के बीदर स्थित सैफुद्दीन के घर ले जाया गया, जहां सैफुद्दीन की मंगेतर मोनिका, उसके बड़े भाई और परिवार के अन्य सदस्यों ने उसे मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया। एसएचओ गुदाम्बा एनके श्रीवास्तव ने कहा कि पुलिस ने दहेज से जुड़े मामले में सैफुद्दीन समेत परिजन पर केस रजिस्टर्ड कर लिया। हालांकि, सैफुद्दीन अभी पुलिस की पकड़ से बाहर है। 

Web Title: Lucknow women raped forced to convert triced into aborting 5 month

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे