लाइव न्यूज़ :

Gold Price Today: सोने हुआ सस्ता, चांदी में तेजी, 27 जनवरी 2023 सोने का भाव

By संदीप दाहिमा | Published: January 27, 2023 6:34 PM

Open in App
1 / 5
अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बहुमूल्य धातुओं की कीमतों में गिरावट के बीच राष्ट्रीय राजधानी के सर्राफा बाजार में शुक्रवार को सोने का भाव 70 रुपये की गिरावट के साथ 56,842 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गया। एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने यह जानकारी दी।
2 / 5
पिछले कारोबारी सत्र में सोना 56,912 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था। हालांकि, चांदी की कीमत 451 रुपये की तेजी के साथ 68,874 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई।
3 / 5
एचडीएफसी सिक्योरिटीज के एक विश्लेषक ने कहा, ‘‘दिल्ली में सोने की हाजिर कीमत 70 रुपये की गिरावट के साथ 56,842 रुपये प्रति 10 ग्राम रही।’’ विदेशी बाजारों में सोना गिरावट के साथ 1,924 डॉलर प्रति औंस पर रहा।
4 / 5
जबकि चांदी तेजी के साथ 23.71 डॉलर प्रति औंस पर थी। विश्लेषकों ने कहा कि शुक्रवार को एशियाई कारोबार के घंटों में कॉमेक्स (जिंस बाजार) में सोने की कीमतों में गिरावट रही। मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज में कमोडिटी रिसर्च विभाग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष, नवनीत दमानी, ने कहा, ‘‘अमेरिकी में आर्थिक वृद्धि के बेहतर आंकड़े के कारण सोने की कीमतों में गिरावट आई है।
5 / 5
इससे फेडरल रिजर्व ब्याज दर को लंबे समय तक ऊंचा रख सकता है। फेडरल रिजर्व के अधिकारी इस साल के अंत तक नीतिगत दर के 5 प्रतिशत से ऊपर होने की संभावना जता रहे हैं।’’
टॅग्स :सोने का भावचांदी के भाव
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारGold-Silver Price Today: सोना-चांदी हुआ महंगा, जानें लेटेस्ट गोल्ड प्राइस

कारोबारGold-Silver Price Today: आज सस्ता हुआ सोना, चांदी महंगी, जानें लेटेस्ट गोल्ड प्राइस

कारोबारGold-Silver Price Today: सस्ता हुआ सोना, चांदी महंगी, जानें लेटेस्ट गोल्ड प्राइस

कारोबारGold Price Today: सोने की कीमत में उछाल, चांदी भी चमकी, जानें आज का सोना-चांदी का भाव

कारोबारGold Silver: सोने, चांदी, कीमती धातुओं के सिक्कों पर आयात शुल्क अब 15%

कारोबार अधिक खबरें

कारोबार16th Finance Commission 2024: नवगठित 16वें वित्त आयोग में 4 सदस्यों की नियुक्ति, नीति आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष अरविंद पनगढ़िया की अध्यक्षता वाले समूह में ये लोग शामिल, देखें

कारोबारInterim Budget 2024: 'बैंकों का 4 फीसदी एनपीए घटा', '3 गुना ज्यादा कर्ज लेना हुआ आसान', राष्ट्रपति ने अभिभाषण में कहा..

कारोबारसबसे ज्यादा और कम भ्रष्ट 180 देशों की सूची आई सामने, जानें भारत की क्या है पोजिशन

कारोबारInterim Budget 2024: अंतरिम बजट से पहले संसद में राष्ट्रपति का अभिभाषण, कहा- "पिछले 10 साल में 25 करोड़ लोग गरीबी के कुचक्र से बाहर आए"

कारोबारNova Agritech IPO: 37 प्रतिशत के उछाल के साथ बाजार में सूचीबद्ध, नोवा एग्रीटेक की धांसू शुरुआत