लाइव न्यूज़ :

Women's Special: महिलाओं को अपनी काबिलियत दिखाने का दे रहा है मौका, जानें इसके बारे में

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 06, 2023 8:22 PM

Open in App
1 / 5
आज की 21वीं सदी में कई ऐसे मंच है जिनके प्रयास से हर कोने से महिलाएं खुद को एक मुकाम देने में सफल हो रही है इसमें 'द इंटरनेशनल ग्लैमर प्रोजेक्ट' उन महिलाओं को भी मौका दे रहा है जहां तक पहुंचने का लोग केवल सपना देखते है या तो उनके सोच से बिलकुल परे होता है यह कंपनी उन महिलाओं के अंदर पर्सनेलिटी डेवप्लोमेंट से लेकर उन्हे मॉडलिंग करने हेतु उचित ट्रेनिंग मुहया करवाता हैं।
2 / 5
एक तरह से ऐसी शिक्षा प्रदान की जाती हैं जहां से ये मिस, मिसेज इंडिया प्रतिभागी महिलाओं को अच्छी ट्रेनिंग के साथ साथ मॉडल फोटोशूट, ब्रांड अनुमोदन प्रदान करती जो की छोटे कस्बों छोटे गांव के महिलाओ के लीए एक बेहतर मंच हैं। डॉ स्वरूप द्वारा स्थापित कंपनी 'द इंटरनेशनल ग्लैमर प्रोजेक्ट' द ग्लैमर प्रोजेक्ट भारत में सभी छोटे बड़े शहर से आने वाली महिलाओं के लिए बेहतरीन मंच है, मिस, मिसेस इंडिया का ताज जीतने का एक अवसर प्रदान करती है।
3 / 5
आज भारत समय के साथ आगे बढ़ रहा है आज का भारत भेदभाव नहीं बल्कि समान अधिकार की सोच के साथ बढ़ रहा है खासकर देश के कोने कोने से महिलाओ में स्वतंत्र सोच की भावना देश के बदलाव के लिए बेहद जरूरी हैं पहले के समय हम ये देखते थे की शहर की लड़किया परिपूर्ण सुविधा और मंच होने के कारण अपनी प्रतिभा को लोगो तक पहुंचा पाती थी किन्तु छोटे गांव और कस्बों की महिलाओ के लिऐ यह केवल उनके जहन में सपना बनकर रह जाता था।
4 / 5
'द इंटरनेशनल ग्लैमर प्रोजेक्ट' ऐसी महिलाओ को एक ऐसा मंच दे रहा हैं जहां यह महिलाए केवल अपने समाज को ही नहीं बल्की पूरे देश को गर्व महसूस करवा सकती हैं।
5 / 5
इन महिलाओ को संयुक्त राष्ट्र अमेरिका जैसे अंतराष्ट्रीय मंच पर देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका देती हैं जहां यह महिलाए खुद के साथ साथ अपने देश अपने समाज में अपना खुद का वर्चस्व कायम कर सके साथ ही प्रतिभागियों को न केवल एक प्रतियोगिता मे भाग लेने का अवसर मिलता हैं बल्कि उन्हें वेब सीरीज और शॉर्ट फिल्म में कास्ट होने का सुनहरा अवसर भी मिलता है।
टॅग्स :मॉडल
Open in App

संबंधित खबरें

टीवी तड़कामॉडल नेहा रावत को देवभूमि उत्तराखंड में किया गया सम्मानित .!

बॉलीवुड चुस्कीकौन थीं पूनम पांडे, जिनके बोल्डनेस ने बनाया उन्हें क्वीन; जानिए एक्ट्रेस के बारे में सबकुछ

बॉलीवुड चुस्कीPoonam Pandey Death: पूनम पांडे का निधन, सर्वाइकल कैंसर से गई जान; सदमे में फैन्स

बॉलीवुड चुस्कीPHOTOS: नई दुल्हन सना जावेद ने शेयर की शोएब मलिक संग तस्वीरें, जानें कौन है सना जावेद?

बॉलीवुड चुस्कीShehnaaz Gill Photos: शहनाज गिल ने दिखाई कातिल अदाएं, वीडियो देख फैंस के छूटे पसीने

बॉलीवुड चुस्की अधिक खबरें

बॉलीवुड चुस्कीEmraan Hashmi Birthday Special: इमरान हाशमी के बर्थडे पर सुने उनके ऑल टाइम हिट सॉन्ग, दिल में जाग जाएगा प्यार

बॉलीवुड चुस्कीएक-दूसरे के प्यारे में डूबे कृति-पुलकित, कपल ने शेयर की शादी की मजेदार तस्वीरें

बॉलीवुड चुस्कीSwatantrya Veer Savarkar VS Madgaon Express Box Office Collection Day 1: कुणाल खेमू की कॉमेडी फिल्म ने की अच्छी शुरुआत, रणदीप हुड्डा की 'सवारक' से कांटे की टक्कर

बॉलीवुड चुस्कीअयोध्या पहुंचीं उर्वशी रौतेला, किए रामलला के दर्शन; देखें फोटो

बॉलीवुड चुस्कीKangana Ranaut Birthday: 37 साल की हुईं कंगना रनौत, बॉलीवुड को दी कई हिट फिल्में; यहां देखें लिस्ट