लाइव न्यूज़ :

Dilip Kumar Death: जब दिलीप कुमार ने कोर्ट में सबके सामने कहा था, 'आई लव मधुबाला'

By अनिल शर्मा | Published: July 07, 2021 3:47 PM

Open in App
1 / 12
बॉलीवुड के ट्रैजेडी किंग दिलीप कुमार का 98 साल की उम्र में निधन हो गया है। वह पिछले कुछ दिनों से बीमार थे। और उन्हें चेकअप के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दिलीप कुमार के निधन के बाद बॉलीवुड अभिनेताओं के साथ उनके प्रशंसक भी सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दे रहे हैं।
2 / 12
उनके निधन के बाद उनकी कई पुरानी यादें ताजा हो रही हैं। दिलीप कुमार और मधुबाला की बॉन्डिंग की चर्चा आज भी होती है। इसकी वजह है दोनों के बीच का प्यार। भले ही उनका प्यार अधूरा रह गया लेकिन लोगों की जहन में वो मुकम्मल प्यार था।
3 / 12
मधुबाला और दिलीप कुमार की प्रेम कहानी की शुरुआत 1951 में आई फिल्म 'तराना' के सेट से हुई थी। दोनों ने एक दूसरे को देखा और दोनों को पहली नजर में प्यार हो गया।
4 / 12
मधुबाला ने अपने प्यार का इजहार करने के लिए दिलीप कुमार के मेकअप रूम में एक लेटर और गुलाब भेजा था। पत्र में कहा गया है, 'अगर तुम मुझसे प्यार करत हो, तो यह गुलाब कबूल फरमाइए वरना इसे वापस कर दीजिए।
5 / 12
दिलीप कुमार ने भी मधुबाला के प्यार को स्वीकार किया था। बाद में दिलीप कुमार मधुबाला के प्यार में इस कदर खो गए कि वह अपनी शूटिंग छोड़कर मधुबाला के शूटिंग सेट पर जाने लगे थे।
6 / 12
दोनों के प्यार का अंत तब हुआ जब मधुबाला के पिता अताउल्लाह खान की कहानी में एंट्री हुई। खान ने अपनी बेटी पर कड़ी नजर रखनी शुरू कर दी। इतना ही नहीं उनके इस रवैए से डायरेक्टर भी परेशान हो गए थे।
7 / 12
विवाद तब शुरू हुआ जब बीआर चोपड़ा मधुबाला और दिलीप कुमार के साथ 'नया दौर' की शूटिंग कर रहे थे। वे भोपाल के पास आउटडोर शूटिंग करना चाहते थे।
8 / 12
लेकिन अताउल्लाह खान इसके लिए तैयार नहीं था। इसका कारण यह था कि मधुबाला और दिलीप कुमार के बीच रोमांस के डर से खान आउटडोर शूटिंग के लिए तैयार नहीं थे।
9 / 12
चोपड़ा ने मधुबाला के स्थान पर वैजयंतीमाला साइन किया और अखबार में मधुबाला की एक तस्वीर प्रकाशित की। इसके आगे वैजयंतीमाला की तस्वीर थी। उसके बाद, खान ने ऐसा ही किया और अखबार में एक तस्वीर प्रकाशित की।
10 / 12
विवाद इतना बढ़ गया कि मामला कोर्ट तक पहुंच गया। बाद में सुनवाई के दौरान दिलीप कुमार ने कहा था, ''मैं मधु से प्यार करता हूं और करता रहूंगा।'' हालांकि दोनों के रिश्तों में उतार-चढ़ाव जारी रहा।
11 / 12
एक दिन दोनों की प्रेम कहानी का अंत हो गया। हालांकि दोनों ने फिल्म मुगल-ए-आजम की शूटिंग जारी रखी, लेकिन एक-दूसरे से बात नहीं करते थे। बाद में दिलीप कुमार ने सायरा बानो से शादी कर ली।
12 / 12
टॅग्स :दिलीप कुमारसायरा बानोमधुबाला
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्कीदेश के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बनना चाहते थे दिलीप कुमार, सायरा बानो ने थ्रोबैक फोटो साझा कर किया खुलासा

बॉलीवुड चुस्कीकिशोर कुमार ने मधुबाला से शादी करने के लिए कबूला था इस्लाम?, अभिनेत्री की बहन ने बताई सच्चाई

बॉलीवुड चुस्कीदिलीप कुमार को मरणोपरांत मिले पुरस्कार को लेते हुए रो पड़ीं सायरा बानो, कहा- वे देश के कोहिनूर थे, उन्हें भारत रत्न मिलना चाहिए

बॉलीवुड चुस्कीमुझे जिंदगी में साहब की बहुत जरूरत है, दिलीप कुमार के बिना परेशान हुईं सायरा बानो, लोगों से मिलना-जुलना हुआ बंद

बिदेशी सिनेमाOscars 2022 इन मेमोरियम सेक्शन ने दिलीप कुमार-लता मंगेशकर को नहीं दी श्रद्धांजलि, भारतीय फैंस का फूटा गुस्सा

बॉलीवुड चुस्की अधिक खबरें

बॉलीवुड चुस्कीSalaar OTT Release: ओटीटी पर रिलीज प्रभास की फिल्म सालार!, जानें तारीख और ओटीटी

बॉलीवुड चुस्कीइस दिन OTT पर रिलीज होगी प्रभास की 'सालार: सीज फायर - भाग 1', हिंदी के अलावा तेलुगु, कन्नड़, तमिल और मलयालम में भी उपलब्ध होगी

बॉलीवुड चुस्कीAnnapoorani Controversy: नयनतारा ने अपनी फिल्म 'अन्नपूर्णानी' के लिए मांगी माफी, नोट लिख बोलीं- "जय श्री राम..."

बॉलीवुड चुस्कीभारत की पहली एआई इन्फ्लुएंसर नैना जल्द ही अपना पॉडकास्ट शो को करेंगी लॉन्च, जानें वर्चुअल सुपरस्टार के बारे में

बॉलीवुड चुस्की'फाइटर' के विलेन की बॉडी देख छूट जाएंगे पसीने, ऋतिक संग फाइट सीन्स में दिखा खूंखार अंदाज