देश के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बनना चाहते थे दिलीप कुमार, सायरा बानो ने थ्रोबैक फोटो साझा कर किया खुलासा

By मनाली रस्तोगी | Published: July 11, 2023 05:51 PM2023-07-11T17:51:00+5:302023-07-11T17:52:55+5:30

ब्लैक एंड वाइट तस्वीर के साथ सायरा बानो ने एक लंबा भावनात्मक नोट लिखा और खुलासा किया कि कैसे दिलीप साहब हमेशा देश के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बनना चाहते थे।

Dilip Kumar Wanted To Be Country's Best Sportsman Saira Banu Reveals | देश के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बनना चाहते थे दिलीप कुमार, सायरा बानो ने थ्रोबैक फोटो साझा कर किया खुलासा

(फाइल फोटो)

Highlightsदिग्गज अभिनेत्री सायरा बानो पिछले हफ्ते अपने दिवंगत पति दिलीप कुमार की पुण्यतिथि पर इंस्टाग्राम से जुड़ीं।हाल ही में सायरा बानो ने दिलीप कुमार की एक पुरानी तस्वीर साझा की और खेल के प्रति उनके प्यार के बारे में बात की।तस्वीर में दिलीप कुमार किसी रिहायशी जगह जैसी दिखने वाली जगह पर क्रिकेट खेलते नजर आ रहे हैं।

मुंबई: दिग्गज अभिनेत्री सायरा बानो पिछले हफ्ते अपने दिवंगत पति दिलीप कुमार की पुण्यतिथि पर इंस्टाग्राम से जुड़ीं। तब से उन्होंने अभिनेता के साथ कई तस्वीरें साझा की हैं, उनके जीवन से जुड़े किस्से साझा किए हैं। हाल ही में सायरा बानो ने दिलीप कुमार की एक पुरानी तस्वीर साझा की और खेल के प्रति उनके प्यार के बारे में बात की।

तस्वीर में दिलीप कुमार किसी रिहायशी जगह जैसी दिखने वाली जगह पर क्रिकेट खेलते नजर आ रहे हैं। ब्लैक एंड वाइट तस्वीर के साथ सायरा बानो ने एक लंबा भावनात्मक नोट लिखा और खुलासा किया कि कैसे दिलीप साहब हमेशा देश के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बनना चाहते थे। 

सायरा बानो ने कैप्शन में लिखा, "हालाँकि, ईश्वर और भाग्य ने मोहम्मद यूसुफ खान के लिए एक बहुत ही अलग नियति गढ़ी थी...उस समय, कॉलेज के बाद हर शाम वह मेट्रो सिनेमा के पीछे के मैदान में जुनून के साथ क्रिकेट और फुटबॉल खेलने जाते थे।" 

उन्होंने आगे लिखा, "समान विचारधारा वाले अन्य खेल प्रेमियों के साथ...साहबजी ने मुझे प्यार से बताया कि कैसे बड़े उत्साह के साथ उन्होंने मेट्रो सिनेमा के पास एक दुकान से अपना पहला क्रिकेट बैट और स्पोर्ट्स जूते खरीदे...! स्कूल और कॉलेज में रहते हुए दिलीप साहब का एथलेटिक पक्ष इतना मजबूत था कि वह हर 200 मीटर की दौड़ में विजेता और विजेता भी बनते थे।"

सायरा ने उनके क्रिकेट कौशल के बारे में एक मजेदार घटना को याद किया और आगे लिखा, "एक बार सभी फिल्मी सितारे एक लाभ क्रिकेट मैच खेलने के लिए एकत्र हुए...। साहिब जी ने मुझे गेंदबाजी के लिए हमारे बगीचे में एक सप्ताह तक प्रशिक्षित किया...हमें दिलीप कुमार साहब की टीम और राज कपूर साहब की टीम में खेलना था...अपनी गेंदबाजी से...क्या आप विश्वास कर सकते हैं कि मैंने कप्तान को पहली गेंद पर आउट कर दिया...जिस पर राज जी हंसी नहीं रोक सका "'अरे, ये लड़की तो सीरियस हो गई है'''...आखिरकार मैंने उनमें से 8 को आउट कर दिया।"

सायरा बानो और दिलीप कुमार की प्रेम कहानी किसी से छुपी नहीं है। दोनों ने 1966 में शादी कर ली। उस वक्त सायरा बानो महज 22 साल की थीं। इस जोड़ी ने ज्वार भाटा, सगीना और बैराग सहित कुछ फिल्में एक साथ भी की थीं। जुलाई 2021 में दिलीप साहब के निधन से पहले उन्होंने 56 साल एक साथ बिताए।

Web Title: Dilip Kumar Wanted To Be Country's Best Sportsman Saira Banu Reveals

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे