पंजाब इंडस्ट्री के बाद अब बॉलीवुड से भी किसानों को सपोर्ट करते हुए उठ रही है आवाज

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 7, 2020 04:35 PM2020-12-07T16:35:37+5:302020-12-07T16:44:12+5:30

Next

इन दिनों हरियाणा, पंजाब और देश के अलग-अलग हिस्सों के किसान सरकार के नए कृषि बिल का विरोध कर रहे हैं. ऐसे में देश की जनता के साथ-साथ पंजाब इंडस्ट्री के सेलेब्रिटी किसानों के प्रति अपना समर्थन दिखा रहा हैं, वही अब कई बॉलीवुड सेलेब्रिटी भी किसानों को सपोर्ट करते हुए दिख रहे है.

प्रियंका चोपड़ा किसानों को सपोर्ट करते हुए ट्वीट किया कि "वह हमारे खाने के सिपाही हैं. उनके डर को कम करने की जरूरत है. उनकी उम्मीदों को पूरा करने की जरूरत है. एक लोकतंत्र के रूप में हमें इस मुश्किल को जल्द सुलझाना चाहिए."

सोनम कपूर ने किसान आंदोलन की फोटोज शेयर करते हुए सोनम कपूर ने Daniel Webster की कही बात को दोहराया. उन्होंने लिखा था- ''जब जुताई शुरू होती है तो दूसरे आर्ट्स भी उसके पीछे चलते हैं. इसलिए किसान मानव सभ्यता के संस्थापक हैं.''

सोनू सूद अपने ट्विटर हैंडल के जरिए किसानों को सपोर्ट कर रहे हैं. वह ट्वीट करके देशवासियों को बता रहे हैं कि किसानों की वजह से ही हम खाना खा पाते हैं.

बॉलीवुड एक्टर रितेश देशमुख ने ट्वीट किया था- ''अगर आपने आज खाना खाया तो एक किसान को शुक्रिया कहिये. मैं मेरे देश के किसानों के साथ खड़ा हूं.''

हनी सिंह ने किसानों के लिए दुआ मांगी थी. हनी ने समर्थन दिखाते हुए लिखा था कि मेरी दुआएं मेरे किसान भाइयों के साथ है. भगवान उनका भला करे.

चित्रांगदा सिंह ने किसानों के सपोर्ट में ट्वीट करते हुए कहा था कि उनकी सुरक्षा जरूरी है. ये बात मतलबी जरूर लगेगी लेकिन यह हमारी खुद की भलाई के लिए है. वो मेहनत करके, खून-पसीना बहाकर हमारा ही पेट भरते हैं.