Lok Sabha Elections 2024: '...क्या ये देश सरिया कानून के आधार पर चलेगा?', अमित शाह ने राहुल गांधी से किया सवाल

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: April 26, 2024 12:04 PM2024-04-26T12:04:43+5:302024-04-26T12:06:50+5:30

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर तुष्टिकरण का आरोप लगाते हुए एक बार फिर हमला बोला है। भोपाल में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए अमित शाह ने कहा कि समृद्ध देश के लिए, गरीबों के कल्याण के लिए ऐसी पार्टी चुनिए जो अपने वादों पर खरी उतरे।

Amit Shah asked to Rahul Gandhi Will country run on the basis of Sharia law Lok Sabha Elections 2024 | Lok Sabha Elections 2024: '...क्या ये देश सरिया कानून के आधार पर चलेगा?', अमित शाह ने राहुल गांधी से किया सवाल

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (फाइल फोटो)

Highlightsअमित शाह ने कांग्रेस पर तुष्टिकरण का आरोप लगाते हुए एक बार फिर हमला बोलामैं राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं, क्या ये देश सरिया कानून के आधार पर चलेगा? - अमित शाहगरीबों के कल्याण के लिए ऐसी पार्टी चुनिए जो अपने वादों पर खरी उतरे - अमित शाह

Lok Sabha Elections 2024: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर तुष्टिकरण का आरोप लगाते हुए एक बार फिर हमला बोला है। भोपाल में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए अमित शाह ने कहा कि समृद्ध देश के लिए, गरीबों के कल्याण के लिए ऐसी पार्टी चुनिए जो अपने वादों पर खरी उतरे।

अमित शाह ने कहा, "आज पूरे देश भर में दूसरे चरण का मतदान जारी है। लोग भारी संख्या में वोट दे रहे हैं। मैं मतदाताओं से अपील करना चाहूंगा कि सुरक्षित देश के लिए, समृद्ध देश के लिए, गरीबों के कल्याण के लिए ऐसी पार्टी चुनिए जो अपने वादों पर खरी उतरे... देश भर में मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए बहुत उत्साह है... मैं राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं कि यदि आप पर्सनल लॉ को आगे बढ़ाएंगे तो क्या ये देश सरिया कानून के आधार पर चलेगा? किस प्रकार का पंथ निरपेक्ष संविधान आप इस देश में चाहते हैं? ... भाजपा ने अपने घोषणापत्र में स्पष्टता के साथ कहा है कि हम यूनिफॉर्म सिविल कोड को लाएंगे..."

बता दें कि कांग्रेस के घोषणा पत्र को मुस्लिम लीग की मांगो से प्रेरित बताते हुए बीजेपी और अमित शाह लगातार हमलावर हैं। हाल ही में कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने कहा था कि पार्टी सत्ता में आई तो वह नागरिकता (संशोधन) अधिनियम (सीएए) निरस्त कर देगी। अमित शाह इसे लेकर भी हललावर हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने वोटबैंक को खुश करने के लिए हिंदू, बौद्ध, जैन, ईसाई, सिख और पारसी समुदायों को नुकसान पहुंचाने पर तुली है।

शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी है कि पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से भारत आए उत्पीड़ित अल्पसंख्यक समुदायों के सभी लोगों को सीएए के माध्यम से नागरिकता मिलेगी, और इसे कोई नहीं रोक सकता। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस को हिंदुओं, बौद्धों, जैनियों, ईसाइयों, सिखों और पारसियों को नागरिकता मिलने से समस्या है।

बता दें कि 26 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 13 राज्यों की 88 सीट पर शुक्रवार सुबह सात बजे मतदान प्रारंभ हो गया। राज्यों में चुनावों के मद्देनजर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। केरल, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, असम, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, बिहार, मणिपुर, राजस्थान, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल और जम्मू-कश्मीर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान जारी है।

निर्वाचन आयोग के अनुसार, इस चरण में 1.67 लाख मतदान केंद्रों पर 16 लाख से अधिक मतदान अधिकारियों को तैनात किया गया है। आयोग ने बताया कि इस चरण में 15.88 करोड़ से अधिक मतदाता हैं जिनमें 8.08 करोड़ पुरुष, 7.8 करोड़ महिलाएं एवं 5929 ट्रांसजेंडर हैं। आयोग ने बताया कि 34.8 लाख मतदाता पहली बार मतदान करेंगे।

Web Title: Amit Shah asked to Rahul Gandhi Will country run on the basis of Sharia law Lok Sabha Elections 2024

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे