लाइव न्यूज़ :

अमेरिकी बाइक हार्ले डेविडसन से चलते दिखेंगे भारतीय सेना के जवान, कैंटीन से खरीदने पर मिलेगी भारी छूट, देखें शानदार तस्वीरें

By रजनीश | Published: March 20, 2020 5:38 PM

Open in App
1 / 6
बाइक निर्माता कंपनी हार्ले डेविडसन अमेरिका की प्रीमियम बाइक्स निर्माता कंपनी है। इसकी बाइक सामान्य बाइक्स के मुकाबले थोड़ा महंगी होती हैं। इसकी कंपनी की सबसे सस्ती बाइक की कीमत 5.35 लाख रुपये है। ऑन रोड इसकी कीमत टैक्स और अन्य खर्चे जोड़कर थोड़ा और बढ़ जाएगी।
2 / 6
हार्ले डेविडसन ने हाल ही में घोषणा किया कि कहा कि अब वह अपनी बाइक सैन्यबलों को भी बेंचेगी। फिलहाल कंपनी अपनी नई BS6 बाइक स्ट्रीट 750 और स्ट्रीट रॉड को कैंटीन स्टोर डिपार्टमेंट्स (CSD) के जरिए देश भर में सशस्त्र बलों के जवानों को उपलब्ध कराएगी।
3 / 6
ये दोनों ही बाइक्स भारत में सैन्य बलों, पूर्व सैनिकों और उनके आश्रितों के लिए उपलब्ध होंगी। ये दोनों ही बाइक स्टैंडर्ड कीमत की तुलना में कैंटीन में काफी कम कीमत में उपलब्ध होंगी। अपने इस फैसले के साथ ही हार्ले-डेविडसन पहला प्रीमियम मोटरसाइकिल ब्रांड बन गया है जो सीएसडी पर अपनी बाइक्स बेंचेगा।
4 / 6
हम बात करेंगे बीएस6 हार्ले डेविडसन स्ट्रीट 750 के कीमत और फीचर्स की तो इसकी कीमत जहां आम नागरिकों के लिए 5.35 लाख रुपये है वहीं कैंटीन के जरिए सैन्य बलों के लिए यह बाइक 4.60 रुपये में मिलेगी। ब्रेकिंग सिस्टम के इसमें डिस्क ब्रेक दिया गया है साथ ही इनमें ड्युअल चैनल एबीएस स्टैंडर्ड दिए गए हैं। स्ट्रीट 750 रोज इस्तेमाल की जानेवाली एक आरामदायक सवारी के हिसाब से डिजाइन की गई बाइक है।
5 / 6
हार्ले डेविडसन की स्ट्रीट 750 में 749 सीसी लिक्विड कूल्ड रिवोल्यूशन एक्स इंजन दिया गया है। बाइक 3750 आरपीएम पर 60Nm का टॉर्क जेनरेट करती है। यह बाइक 6-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ आती हैं। स्ट्रीट 750 के फ्रंट में टेलीस्कोपिक फॉर्क्स दिया गया है और इसके रियर में ट्विन शॉक्स दिए गए हैं।
6 / 6
हार्ले-डेविडसन का कहना है कि दुनिया भर के देशों में सशस्त्र बलों के साथ उनका काफी पुराना गठबंधन है। हार्ले डेविडसन की बाइक्स को कैंटीन में शामिल किए जाने के साथ हम चाहते हैं कि सैन्य बल और उनके सदस्य हार्ले-डेविडसन मोटरसाइकिल को खरीदने की अपनी इच्छा पूरी कर सकें। यहां दिखाई गई सभी तस्वीरें स्ट्रीट 750 मॉडल की हैं।
टॅग्स :हार्ले डेविडसनबाइक
Open in App

संबंधित खबरें

ज़रा हटकेस्टंट करने के दौरान अचानक हवा में उड़ी बाइक, फेमस यूट्यूबर के एक्सीडेंट का दिल दहला देने वाला वीडियो वायरल

कारोबारहीरो मोटोकॉर्प को Harley-Davidson X440 के लिए 25,597 बुकिंग मिलीं

भारत'द बेंगलुरु किड' के नाम से मशहूर 13 साल के बाइक रेसर श्रेयस हरीश की हुई मौत, जानिए कैसे गई जान

कारोबारBMW की क्रूजर बाइक R18 भारत में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

कारोबार100 CC सेगमेंट में होंडा की नई मोटरसाइकिल, सस्ती और दमदार माइलेज, साल में तीन लाख यूनिट बेचने का लक्ष्य

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें

हॉट व्हील्सToyota Innova Hycross: भारत में टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस की बुकिंग हुई शुरू, जाने फीचर्स और कीमत!