लाइव न्यूज़ :

Ultimate Kho Kho: पहले सीजन के लिए आधिकारिक जर्सी लॉन्च, कप्तान के नाम की घोषणा, जानें शेयडूल

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 08, 2022 4:09 PM

Ultimate Kho Kho: अल्टीमेट खो-खो का आयोजन 14 अगस्त से 4 सितंबर 2022 तक पुणे के बालेवाड़ी स्टेडियम में होगा। देश के सभी हिस्सों से लाखों-करोड़ों प्रशंसकों को आकर्षित करेगा।

Open in App
ठळक मुद्देविजय हजारे को मुंबई खिलाड़ीज टीम का कप्तान बनाया गया है।मैट पर ऊर्जावान खिलाड़ियों की जरूरत है और इसलिए यह शानदार है।

Ultimate Kho Kho:मुंबई खिलाड़िज टीम 14 अगस्त 2022 से शुरू होने वाले अल्टीमेट खो-खो के पहले सीजन में प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार है। तैयारियों के अंतिम चरण में मुंबई टीम ने शानदार कार्यक्रम में सीजन के लिए अपनी होम (मुंबई में होने वाले मैचों के लिए) और अवे (मुम्बई से बाहर होने वाले मैचों के लिए) जर्सी लॉन्च की।

अपनी आधिकारिक जर्सी का अनावरण करने के साथ-साथ मुंबई स्थित इस फ्रेंचाइजी ने विजय हजारे को पहले सीजन के लिए अपने कप्तान के रूप में भी पेश किया। जर्सी अनावरण और कप्तान के नाम की घोषणा टीम के मालिक पुनीत बालन, जान्हवी धारीवाल बालन और बॉलीवुड रैपर बादशाह ने सितारों से सजे एक इवेंट में की।

इस अवसर पर सीईओ मधुकर श्री, मुख्य कोच राजेंद्र सप्ते और सहायक कोच शोभी आर. उपस्थित थे। इवेंट के दौरान मुंबई खिलाड़ीज के मालिक बादशाह ने कहा, "खो-खो के साथ मेरा भावनात्मक जुड़ाव है क्योंकि मेरी मां ने इस खेल में राज्य स्तर पर प्रतिनिधित्व किया है।

इस खेल में निवेश करने के लिए यही मेरी सबसे बड़ी प्रेरणा थी। मैं वास्तव में उत्साहित हूं और मेरे जीवन के आने वाले इस नए अध्याय के लिए उत्सुक भी हूं।" बादशाह ने यह भी कहा कि वह टीम के लिए एक एंथम भी जारी करेंगे। टीम एंथम के बारे में पूछे जाने पर बादशाह ने कहा, "टूर्नामेंट के लिए टीम को प्रेरित करने के संबंध में मैं खिलाड़ियों के लिए कम से कम इतना कर सकता हूं।

यह काम प्रगति पर है। मुझे यकीन है कि खिलाड़ी इसे पसंद करेंगे  और साथ ही साथ आपको भी यह पसंद आएगा।" इस अवसर पर मुंबई खिलाड़ीज के मालिक पुनीत बालन ने कहा, "मैंने कुछ लोगों को यह कहते सुना है कि भारत में खो-खो बंद होने जा रहा है। हालांकि, जैसा कि हमारे खिलाड़ियों में से एक ने कहा कि यहां से एक शुरुआत हो रही है।

सब यहीं से शुरू हो रहा है। हमारा दृष्टिकोण खेल को अगले स्तर पर ले जाना है। हमारे एथलीटों को सही अवसर प्रदान करना है और इस खेल को अगले स्तर तक ले जाने के लिए उनका समर्थन करना है।  उन्हें एक समग्र (होलिस्टिक) अनुभव देना है। अल्टीमेट खो-खो देश के सभी हिस्सों से लाखों-करोड़ों प्रशंसकों को आकर्षित करेगा।"

अल्टीमेट खो-खो में एकमात्र महिला टीम मालिक जान्हवी धारीवाल बालन ने कहा, "मैं इस लीग का हिस्सा सिर्फ इसलिए बनना चाहती हूं क्योंकि मैं भारत में खेलों के विकास में एक छोटी सी भूमिका निभाना चाहती हूं। और मुझे लगता है कि कि अगर मैं इस लीग का हिस्सा हूं तो मैं महिलाओं को भी खेलों के लिए प्रेरित कर सकती हूं।"

महाराष्ट्र के कोल्हापुर के रहने वाले विजय हजारे को मुंबई खिलाड़ीज टीम का कप्तान बनाया गया है। कप्तान बनने को लेकर हजारे ने कहा, "मुझ पर विश्वास करने के लिए मैं मालिकों और कोचों को धन्यवाद देना चाहता हूं। हमारे पास बहुत सारे युवा खिलाड़ी हैं। हमें मैट पर ऊर्जावान खिलाड़ियों की जरूरत है और इसलिए यह शानदार है कि हमारे पास कई ऐसे खिलाड़ी हैं।

हमारा अभ्यास जोरों पर चल रहा है और हम टूर्नामेंट को लेकर उत्साहित हैं।" टूर्नामेंट के लिए मुंबई खिलाड़ीज टीम की तैयारियों के बारे में बात करते हुए मुख्य कोच राजेंद्र सप्ते ने कहा कि खिलाड़ी फिटनेस पर अधिक ध्यान दे रहे हैं। सप्ते ने कहा, "इस टूर्नामेंट के पहले सीजन के लिए हमारी तैयारी अच्छी चल रही है।

हम खिलाड़ियों की फिटनेस पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं क्योंकि अल्टीमेट खो-खो एक लंबी प्रतियोगिता होने जा रही है। हमें फाइनल तक सभी मैच खेलने हैं और हम उसी के अनुसार अपनी तैयारी कर रहे हैं। "अल्टीमेट खो-खो का आयोजन 14 अगस्त से 4 सितंबर 2022 तक पुणे के बालेवाड़ी स्टेडियम में होगा।

अल्टीमेट खो खो का सीधा प्रसारण सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के साथ-साथ उसके ओटीटी प्लेटफॉर्म SonyLIV पर भी किया जाएगा। लीग चरण के दौरान हर दिन दो मैच खेले जाएंगे, जिसमें सीजन का पहला मैच मुंबई खिलाड़ीज और गुजरात जायंट्स के बीच 14 अगस्त को शाम 7:00 बजे (IST) से खेला जाएगा।

टॅग्स :मुंबईबादशाह (रैपर)
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्कीRakhi Sawant Health: ट्यूमर के ऑपरेशन से पहले टूटी राखी, ऑन कैमरा फैन्स से की दुआ मांगने की अपील

बॉलीवुड चुस्कीWatch: मुंबई एयरपोर्ट पर कड़ी सुरक्षा के घेरे में नजर आए सलमान खान, सिक्योरिटी देख उड़े फैन्स के होश

बॉलीवुड चुस्कीGhatkopar Hoarding Tragedy: मृतकों में कार्तिक आर्यन के मामा-मामी भी शामिल, अंतिम संस्कार में पहुंचा बॉलीवुड अभिनेता

क्राइम अलर्टChhatrapati Sambhajinagar News: पुलिसकर्मी का घर नहीं बिजनेसमैन का बंगला!, भ्रष्टाचार आरोपी पुलिस निरीक्षक हरिभाऊ खाड़े के घर से 1.08 करोड़ रुपये नकद और 72 लाख रुपये का सोना जब्त

भारतWatch: रश्मिका मंदाना ने 'अटल सेतु' पर बनाया वीडियो, तारीफ सुन गदगद हुए पीएम मोदी, सराहना करते हुए शेयर किया वीडियो

अन्य खेल अधिक खबरें

अन्य खेल2027 Women World Cup: 119 वोट मिले, लो जी नोट कर लो डेट, इस देश में खेला जाएगा 2027 विश्व कप, बेल्जियम, नीदरलैंड और जर्मनी की संयुक्त दावेदारी को पीछे छोड़ा

अन्य खेलSunil Chhetri announces Indian team retirement: 2007, 2009, 2012 में नेहरू कप, 2011, 2015, 2021 में सैफ चैम्पियनशिप और 2008 एएफसी में रहे सूत्रधार, देखें 10 रिकॉर्ड

अन्य खेलSunil Chhetri announces Indian team retirement: पाकिस्तान के खिलाफ पहला गोल, मेसी और रोनाल्डो क्लब में शामिल, 252 मैच और 515 गोल, 6 जून को अलविदा!, जानें उपलब्धि

अन्य खेलSunil Chhetri Retirement: सुनील छेत्री ने की संन्यास की घोषणा, कहा- कुवैत के खिलाफ विश्व कप क्वालीफायर होगा आखिरी मैच

अन्य खेलFederation Cup 2024: तीन साल बाद यहां के हम सिकंदर!, 82.27 मीटर के साथ स्वर्ण पर कब्जा, कर्नाटक के मनु 82.06 मीटर के साथ रजत जीता, देखें टॉप-5 लिस्ट