Sports Top Headlines: महिला हॉकी वर्ल्ड कप क्वॉर्टर फाइनल में भारत का मुकाबला आयरलैंड से, पढ़ें दिन की बड़ी खेल खबरें

By सुमित राय | Published: August 2, 2018 07:28 AM2018-08-02T07:28:21+5:302018-08-02T07:28:21+5:30

Sports Top Headlines: खेल की किन खबरों ने बुधवार (1 अगस्त) को मचाई हलचल और आज क्या होगा मैदान पर, पढ़िए खेल की हर बड़ी खबर यहां एक साथ...

sports top headlines news in hindi 2nd august 2018 and updates | Sports Top Headlines: महिला हॉकी वर्ल्ड कप क्वॉर्टर फाइनल में भारत का मुकाबला आयरलैंड से, पढ़ें दिन की बड़ी खेल खबरें

स्पोर्ट्स टॉप हेडलाइन

नई दिल्ली, दो अगस्त। महिला हॉकी वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल में भारतीय टीम का मुकाबला आयरलैंड के खिलाफ होगा। इस मैच में भारतीय टीम ग्रुप स्टेज में मिली हार का बदला लेकर इतिहास रचने उतरेगी। वहीं क्रिकेट में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पहले दिन 285 रन देकर इंग्लैंड के 9 बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया।

महिला हॉकी वर्ल्ड कप: भारत का आयरलैंड से मुकाबला

इटली पर प्रभावशाली जीत से उत्साहित भारतीय महिला हॉकी टीम वर्ल्ड कप क्वॉर्टर फाइनल में गुरुवार को आयरलैंड के खिलाफ पूल चरण की हार का बदला चुकता करने और नया इतिहास रचने के लिये मैदान पर उतरेगी। रानी रामपाल की अगुवाई वाली टीम अब उस हार से सबक लेकर 1974 के बाद पहली बार विश्व कप सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए प्रतिबद्ध है। (पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें)

Ind vs Eng, 1st Test: इंग्लैंड ने 9 विकेट गंवाकर बनाए 285 रन

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड की टीम ने 9 विकेट गंवाकर 285 रन बना लिए थे। खेल खत्म होने तक सैम कूरन 24 रन बनाकर खेल रहे थे, जबकि जेम्स एंडरसन बिना खाता खोले क्रीज पर मौजूद थे। मैच में भारत की ओर से सबसे ज्यादा रविचंद्रन अश्विन ने चार विकेट लिए। (पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें)

दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को दूसरे वनडे में हराया

एंडिले फेहलुकवायो और लुंगी एंगिडी की उम्दा गेंदबाजी के बाद सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक के अर्धशतक से दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में श्रीलंका को चार विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 2-0 की बढ़त बना ली। (पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें)

रिद्धिमान साहा के कंधे की सर्जरी हुई सफल

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा के कंधे की सर्जरी सफल हो गई है। बीसीसीआई ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि रिद्धिमान साहा की कंधे की सर्जरी मैनचेस्टर में बीसीसीआई चिकित्सीय टीम की देखरेख में कराई गई। (पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें)

इमरान खान ने शपथ ग्रहण समारोह के लिए कपिल देव, सुनील गावस्कर और सिद्धू को भेजा न्योता?

क्रिकेटर से नेता बने और अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने जा रहे इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में कपिल देव सहित सुनील गावस्कर और नवजोत सिंह सिद्धू हिस्सा ले सकते हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इमरान ने भारत के इन तीनों पूर्व क्रिकेटरों को अपने शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया है। साथ ही बॉलीवुड एक्टर आमिर खान को भी पाकिस्तान बुलाया गया है। (पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें)

वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप: सिंधु, श्रीकांत प्री-क्वॉर्टर फाइनल में, मेंस और विमेंस डबल्स में मिली निराशा

रियो ओलंपिक की सिल्वर गर्ल और वर्ल्ड रैकिंग में तीसरे नंबर की खिलाड़ी भारत की पीवी सिंधु ने वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप में दमदार आगाज किया है। पहले दौर में मिले बाई के बाद सिंधु बुधवार को इस चैम्पियनशिप में जीत के साथ अपने अभियान का आगाज करते हुए महिला एकल के तीसरे दौर में पहुंच गई हैं। सिंधु ने इंडोनेशिया की खिलाड़ी फितरियानी को हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। (पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें)

कतर में अगले साल अप्रैल में होगी एशियन एथलेटिक्स चैम्पियनशिप, कार्यक्रम में बदलाव

कतर की राजधानी दोहा में अगले साल एशियन एथलेटिक्स चैम्पियनिशिप का आयोजन 19 अप्रैल से 24 अप्रैल के बीच होगा। यह चैम्पियनशिप आमतौर पर हर दो साल में जुलाई-अगस्त के महीने में आयोजित होती है। हालांकि, कतर में इन महीनों में बहुत ज्यादा गर्मी पड़ने के कारण चैम्पियनशिप को अप्रैल में आयोजित करने का फैसला किया गया है। (पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें)

सेरेना की करियर की सबसे करारी हार, ब्रिटिश खिलाड़ी से हारकर सैन जोस इवेंट से बाहर

पूर्व वर्ल्ड नंबर 1 और 23 ग्रैंडस्लैम खिताब जीत चुकीं अमेरिकी की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स को अपने करियर की सबसे बड़ी हार का सामना करना पड़ा है। सैन जोस इवेंट के पहले दौर में सेरेना को ब्रिटेन की जोहाना कोंटा ने सीधे सेटों में हराकर हुए बाहर का रास्ता दिखाते हुए उलटफेर किया। हाल में विंबलडन फाइनल में मिली हार के बाद सेरेना का यह पहला टूर्नामेंट था। (पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें)

1000 टेस्‍ट खेलने वाला पहला देश बना इंग्‍लैंड, इन पांच टीमों ने खेले हैं सबसे ज्यादा मैच

 भारत के खिलाफ एजबेस्टन में खेला जा रहा टेस्ट मैच इंग्लैंड के लिए ऐतिहासिक है। इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने 1000 टेस्ट खेलने का कारनामा किया। इसी के साथ इंग्लैंड की टीम 1000 टेस्ट मैच खेलने वाली पहली टीम बन गई । इस मौके पर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने इंग्‍लैंड टीम को बधाई दी। (पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें)

English summary :
sports top headlines in hindi on 2nd august 2018 and Live hindi news updates


Web Title: sports top headlines news in hindi 2nd august 2018 and updates

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे