इमरान खान ने शपथ ग्रहण समारोह के लिए कपिल देव, सुनील गावस्कर और सिद्धू को भेजा न्योता?

इमरान खान की तहरीक-ए-इंसाफ पाकिस्तान में हुए चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरी है। हालांकि, बहुमत से पार्टी अभी भी दूर है।

By विनीत कुमार | Published: August 1, 2018 07:28 PM2018-08-01T19:28:07+5:302018-08-01T19:35:33+5:30

imran khan invites sunil gavaskar kapil dev and navjot singh sidhu to oath taking ceremony | इमरान खान ने शपथ ग्रहण समारोह के लिए कपिल देव, सुनील गावस्कर और सिद्धू को भेजा न्योता?

इमरान खान

googleNewsNext

इस्लामाबाद, 1 अगस्त: क्रिकेटर से नेता बने और अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने जा रहे इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में कपिल देव सहित सुनील गावस्कर और नवजोत सिंह सिद्धू हिस्सा ले सकते हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इमरान ने भारत के इन तीनों पूर्व क्रिकेटरों को अपने शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया है। साथ ही बॉलीवुड एक्टर आमिर खान को भी पाकिस्तान बुलाया गया है।

हालांकि, अभी इसकी कोई आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हो सकी है। इससे पहले मंगलवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रवक्ता फवाद चौधरी ने मीडिया रिपोर्ट्स को खारिज किया था। चौधरी ने कहा कि कोई भी ऐसा फैसला पाकिस्तान विदेश कार्यालय से सलाह कर लिया जायेगा। इससे पहले ऐसी भी खबरें आ चुकी हैं कि इमारान अपने शपथ ग्रहण समारोह में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत सार्क देशों के राष्ट्राध्यक्षों को बुला सकते हैं।

गौरतलब है कि इमरान की तहरीक-ए-इंसाफ पाकिस्तान में हुए चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरी है। हालांकि, बहुमत से पार्टी अभी भी दूर है। पाकिस्तान में 25 जुलाई को हुए चुनाव में कुल 116 सीटें जीती जबकि बहुमत के लिए उसे 137 चाहिये। ऐसे में माना जा रहा है कि इमरान निर्दलीय उम्मीदवारों और दूसरी राजनीतिक पार्टियों के समर्थन से सरकार बना सकते हैं। 

खेल जगत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें। यूट्यूब चैनल यहां सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट

Open in app