Sports Top Headlines: टी20 में भारत ने दर्ज की सबसे बड़ी जीत, फीफा वर्ल्ड कप के नॉकआउट मैच आज होंगे शुरू

By सुमित राय | Published: June 30, 2018 06:45 AM2018-06-30T06:45:17+5:302018-06-30T06:45:17+5:30

खेल की किन खबरों ने शुक्रवार (29 जून) को मचाई हलचल और आज क्या होगा मैदान पर, पढ़िए खेल की हर बड़ी खबर यहां एक साथ...

sports top headlines news 30th june 2018 and fifa world cup 2018 updates | Sports Top Headlines: टी20 में भारत ने दर्ज की सबसे बड़ी जीत, फीफा वर्ल्ड कप के नॉकआउट मैच आज होंगे शुरू

sports top headlines news 30th june 2018 and fifa world cup 2018 updates

नई दिल्ली, 30 जून। भारतीय क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को आयरलैंड को दूसरे टी20 मैच में 143 रनों के बड़े अंतर से मात देकर टी20 इंटरनेशनल की अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की। वहीं फीफा विश्व कप 2018 के नॉकआउट के मुकाबले शनिवार से शुरू हो रहे हैं। इस दौर के पहले मैच में फ्रांस का सामना अर्जेटीना से वहीं दूसरे मैच में पुर्तगाल का सामना उरुग्वे से होगा। इसके अलावा आज चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी में भारतीय टीम का मुकाबला नीदरलैंड्स से होगा।

टी20 इंटरनेशनल में भारतीय टीम ने दर्ज की सबसे बड़ी जीत

भारतीय क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में 143 रनों से हरा दिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड के सामने 214 रनों की विशाल चुनौती रखी। मेजबान टीम इस विशाल स्कोर के सामने लड़खड़ा गई और 12.3 ओवरों में 70 रनों पर ही पवेलियन लौट गई। आयरलैंड को 70 रनों के स्कोर पर समेटने के साथ ही भारतीय टीम ने इंटरनेशनल टी-20 क्रिकेट में अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

FIFA: नॉकआउट में फ्रांस-अर्जेटीना और पुर्तगाल-उरुग्वे की टक्कर

फीफा वर्ल्ड कप 2018 के लीग मैच खत्म हो गए हैं और प्री-क्वार्टर फाइनल यानि राउंड ऑफ 16 में पहुंचने वाली टीमों के नाम फाइनल हो गए हैं। इस दौर के पहले मैच में खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रहीं दो टीमें फ्रांस और अर्जेटीना कजान एरिना में आमने-सामने होंगी। वहीं नॉकआउट का दूसरे मुकाबले में फिश्ट स्टेडियम में पुर्तगाल का सामना दो बार की विश्व विजेता उरुग्वे से होगा।

चैंपियंस ट्रॉफी: भारत को फाइनल के लिए सिर्फ ड्रॉ की जरूरत

भारत को चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी के फाइनल में पहुंचने के लिए मेजबान नीदरलैंड के साथ अपने आखिरी राउंड रोबिन मैच में कम से कम ड्रॉ खेलना होगा। आठ बार के ओलंपिक विजेता भारत मुकाबला जीतने या ड्रॉ करने में सफल रहा तो लगातार दूसरी बार इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचेगा। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

आयरलैंड के खिलाफ भारत ने 2-0 से सीरीज पर किया कब्जा

भारतीय क्रिकेट टीम ने दो मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मैच में आयरलैंड को 143 रनों से मात देकर सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया। डबलिन के द विलेज मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवरों में 4 विकेट गंवाकर 213 रनों का स्कोर खड़ा किया था। 214 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम 12.3 ओवर में 70 के स्कोर पर ऑल आउट हो गई। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

मलेशिया ओपन: किदाम्बी श्रीकांत-पीवी सिंधू ने सेमीफाइनल में बनाई जगह

पीवी सिंधू और किदाम्बी श्रीकांत ने मलेशिया ओपन में शानदार फॉर्म जारी रखते हुए सीधे गेम में जीत दर्ज कर क्रमश: महिला और पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बनाई। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

Ind vs Eng: वनडे सीरीज में भारतीय टीम से भिड़ेंगे इंग्लैंड के ये खिलाड़ी

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अगले महीने भारत के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी है। 12 जुलाई से शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम में ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को शामिल किया गया है। भारतीय टीम तीन महीने के इंग्लैंड दौरे पर है और उसे वहां इंग्लैंड के खिलाफ तीन टी-20, तीन वनडे और पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

विम्बलडन: डबल्स में पहली बार खेलेंगे 6 भारतीय खिलाड़ी

भारत के शीर्ष एकल टेनिस खिलाड़ी युकी भांबरी विंबलडन में अपने अभियान की शुरुआत पुराने प्रतिद्वंद्वी इटली के थॉमस फाबियानो के खिलाफ मैच से करेंगे। इस मेजर ग्रास कोर्ट टूर्नामेंट के युगल मुकाबलों के ड्रॉ में छह भारतीय खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

महिला हॉकी विश्व कप: भारतीय टीम का ऐलान, रानी रामपाल के हाथ में कमान

फॉरवर्ड रानी रामपाल अगले महीने लंदन में होने वाले महिला हॉकी विश्व कप में भारत की कप्तान होंगी। शुक्रवार को विश्व कप के लिए 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की गई। लंदन में 21 जुलाई को शुरू हो रहे टूर्नामेंट में भारत मेजबान देश एवं दुनिया की दूसरी नंबर की टीम इंग्लैंड, सातवें नंबर की टीम अमेरिका और 16वीं रैंकिंग वाली टीम आयरलैंड के साथ ग्रुप बी में है। भारत विश्व रैंकिंग में 10वें स्थान पर है। (यहां पढ़ें पूरी खबर)

स्टीव स्मिथ की मैदान पर जोरदार वापसी, इस टी20 मैच में ठोका अर्धशतक

स्टीव स्मिथ ने बॉल टैम्परिंग बैन के बाद पहली बार मैदान पर वापसी करते हुए गुरुवार को टी20 कनाडा लीग में शानदार अर्धशतक जड़ा। मार्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट के दौरान बॉल टैम्परिंग में शामिल होने की वजह से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्मिथ पर इंटरनेशनल और घरेलू क्रिकेट में खेलने पर एक साल बैन लगा दिया था। हालांकि उन्हें दुनिया भर की घरेलू टी20 लीग में खेलने की इजाजत होगी।  (यहां पढ़ें पूरी खबर)

Web Title: sports top headlines news 30th june 2018 and fifa world cup 2018 updates

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे