Ind vs Eng: वनडे सीरीज में भारतीय टीम से भिड़ेंगे इंग्लैंड के ये खिलाड़ी, 12 जुलाई से मुकाबला

India vs England: इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अगले महीने भारत के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी है।

By सुमित राय | Published: June 29, 2018 09:09 PM2018-06-29T21:09:50+5:302018-06-29T21:09:50+5:30

England ODI team announced against India, Ben Stokes back in Squad | Ind vs Eng: वनडे सीरीज में भारतीय टीम से भिड़ेंगे इंग्लैंड के ये खिलाड़ी, 12 जुलाई से मुकाबला

England ODI team announced against India, Ben Stokes back in Squad

googleNewsNext

लंदन, 29 जून। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अगले महीने भारत के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी है। 12 जुलाई से शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम में ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को शामिल किया गया है। भारतीय टीम तीन महीने के इंग्लैंड दौरे पर है और उसे वहां इंग्लैंड के खिलाफ तीन टी-20, तीन वनडे और पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है।

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान बेन स्टोक्स की बाएं पैर की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था। स्टोक्स को पूरा आराम देने के लिए भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी 20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए चुनी गई टीम में उन्हें शामिल नहीं किया गया था। स्टोक्स ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं थे। इंग्लैंड ने यह श्रृंखला 5-0 से अपने नाम की थी।

फिटनेस साबित करने पर टी20 मैच में भी मिलेगा मौका

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि अगर स्टोक्स पूरी तरह फिट हुए तो भारत के खिलाफ आठ जुलाई को खेले जाने वाली अंतिम टी-20 की टीम में उन्हें शामिल किया जा सकता है। इससे पहले वह पांच जुलाई को डरहम के लिए योर्कशर के खिलाफ काउंटी क्रिकेट मैच में खेलेगे। ईसीबी ने एक बयान जारी कर कहा कि प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी पर अगर वह अपनी फिटनेस साबित कर देते हैं तो भारत के खिलाफ आठ जुलाई को होने वाले तीसरे टी-20 मैच के लिए उन्हें टीम में शामिल किया जा सकता है। (खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें)

ये खिलाड़ी भी हैं इंग्लैंड की वनडे टीम में शामिल

बेन स्टोक्स के अलावा फॉर्म में चल रहे जोस बटलर, जेसन रॉय और जोनी बेयरस्टा को भी टीम में जगह मिली है। भारत के खिलाफ वनडे सीरीज का पहला मैच 12 जुलाई को ट्रेंट ब्रिज (नॉटिंघम), दूसरा मैच 14 जुलाई को लॉर्ड्स और 17 जुलाई को हेडिंग्ले (लीड्स) में अंतिम मैच खेला जाएगा।

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम

इयोन मोर्गन (कप्तान), मोईन अली, जोनाथन बेयरस्टा, जेक बॉल, जोस बटलर, टाम कुर्रान, एलेक्स हेल्स, लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, डेविड विली, मार्क वुड।  

Open in app